सिनेजीवन: कोरोना की लड़ाई में बॉलीवुड में एकजुटता और ओवरशेड पर रणदीप हुड्डा ने जानें क्या कहा?

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने रविवार को इंस्टाग्राम पर भारत में दूसरी लहर से लड़ रहे सभी स्वास्थ्य सेवा और कार्यकतार्ओं को उनके समर्पित प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अनुष्का शर्मा का स्वास्थ्य सेवा और फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं का धन्यवाद

अभिनेत्री अनुष्का शर्मा ने रविवार को इंस्टाग्राम पर भारत में दूसरी लहर से लड़ रहे सभी स्वास्थ्य सेवा और कार्यकतार्ओं को उनके समर्पित प्रयासों के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों और एम्बुलेंस की तस्वीरों के साथ एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा, 'धन्यवाद, दिन-रात काम करने वाले सभी फ्रंटलाइनरों के लिए, जो हमारे जीवन को बचाने के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाल रहे हैं। भारत आपके द्वारा खड़ा है।"

उन्होंने वीडियो को इस रूप में कैद किया, "हम अपने सभी हेल्थकेयर और फ्रंटलाइन वर्कर्स को एक बड़ा धन्यवाद कहना चाहते हैं, उनका समर्पण वास्तव में प्रेरणादायक है। वह राष्ट्र के लिए अपने जीवन को जोखिम में डाल रहे हैं और इसके लिए, हम हमेशा के लिए आपके आभारी हैं। आप असली हीरो हैं, विराट और मैं और राष्ट्र के लिए। एक बार फिर धन्यवाद। "

दंपति ने हाल ही में देश में कोविड संकट से निपटने में लोगों की मदद करने के लिए, ' हैशटैग इनदिसटुगेदर ' की घोषणा की। उन्होंने इस पहल के लिए 2 करोड़ रुपये का दान दिया।

विशाल मिश्रा: कलाकार फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं की तरह

गायक-संगीतकार विशाल मिश्रा का मानना है कि कलाकार फ्रंटलाइन कार्यकतार्ओं की तरह होते हैं क्योंकि वे लोगों के साथ फैली वैश्विक महामारी के समय में तनाव और चिंता को दूर करने में मदद करते हैं।

विशाल ने आईएएनएस को बताया, "मुझे लगता है कि कलाकार जो लगातार संगीत लिख रहे हैं, वीडियो डाल रहे हैं, और पिछले एक साल से घर पर रहकर सभी का मनोरंजन कर रहे हैं, वे भी फ्रंटलाइन वर्कर्स की तरह काम कर रहे हैं। कलाकार फ्रंटलाइन वर्कर्स हैं। हमारे दर्शक कभी नहीं जानते कि हम किस मानसिक स्थिति से गुजर रहे हैं। जब हम गाना गाते हैं तो उनका प्यार ही हमें आगे बढ़ाता है। अगर मैं, एक गायक - गीतकार के रूप में एक वीडियो के साथ एक गीत बना रहा हूं और उस वीडियो को देख रहा हूं, तो अपने दर्शकों को कम से कम पांच मिनट का अच्छा समय दे रहा हूं । यह न्यूज चैनलों पर चल रही खबरों से तो सही है। मुझे लगता है कि हम अपना काम सही से कर रहे हैं।"

गायक ने हाल ही में 'तू भी सताया जाएगा' रिलीज किया। कौशल किशोर द्वारा लिखित, संगीत वीडियो में जमीन भसीन और अली गोनी शामिल हैं। वीडियो को विशाल और नवजीत बुट्टर द्वारा निर्देशित किया गया है।

विशाल ने कहा: "जब मैं अपने गाने 'तू भी सताया जाएगा' का पोस्ट-प्रोडक्शन कर रहा था, मेरे माता-पिता दोनों कोविड पॉजिटिव थे। मेरी टीम का हर सदस्य भी पॉजिटिव था, इसलिए हम सभी आइसोलेशन में थे। स्वाभाविक है मैं अपनी चिंता के बारे में बता नहीं सकता। एक खुश गाने की कल्पना करना कठिन है जब आपके आस-पास सब दुखी हो और लोग महामारी के कारण अपनी जान गंवा रहे हों और जब आप जानते हैं कि बीमारी का कोई इलाज नहीं है। लेकिन हम कलाकार हैं, हम हार नहीं मान सकते। उम्मीद है और लोगों को उम्मीद दिखाते हुए, कई बार उन्हें वास्तविकता से भागने के लिए कुछ करना चाहिए।"

"यही कारण है कि मुझे लगता है, हम कलाकार सामने से आने वाली कठिनाइयों से निपट रहे हैं, ठीक उसी तरह जिस तरह से उन आवश्यक सेवा कार्यकर्ता, बैंकों में कर्मचारी और हर दूसरे फ्रंटलाइन कार्यकर्ता कठिन समय में कुछ आसानी खोजने में मदद करते हैं, 'मुन्ना माइकल', 'करीब करीब सिंगल', 'कबीर सिंह' और 'सांड की आंख' जैसी फिल्मों में अपने संगीत के लिए जाने जाने वाले संगीतकार शामिल हुए।"


पायल घोष ने कोविड प्रभावित लोंगो की मदद करने के लिए बेड और दवा मुहैया कराया

अभिनेत्री पायल घोष स्वयंसेवकों के साथ मिलकर कोविड से पीड़ित लोगों के लिए बेड और अन्य आपातकालीन दवाएं मुहैया कराने में मदद कर रही हैं।

पायल ने कहा, "अभी स्थिति विकट है और मैंने इसे अपनी आंखों से देखा है। मुझे इस बारे में कुछ करने की जरूरत है और इसलिए मैंने कुछ ऐसे लोगों से बात की जिन्हें मैं जानती थी। हम धीमे और स्थिर तरीके से लोगों की मदद करने लगे। "

अभिनेत्री ने कहा कि वह खुश हैं कि वह मदद कर सकती है और उम्मीद करती हैं कि लोग प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।

उन्होंने कहा, "ऐसे मामले सामने आए हैं जब हमने एक आईसीयू बेड की व्यवस्था की थी और तब तक रोगी का निधन हो चुका था। यह सब मुझे दुखी करता है, लेकिन फिर मैं खुद को समझाती हूं और काम पर लग जाती हूं। मुझे उम्मीद है कि हर कोई जितना संभव हो सके घर के अंदर रहें। यह समय है जब आप खुद को और अपने पास के लोगों को बचा सकते हो।"

अली गोनी ने 'मदर्स डे' पर अपनी मां के लिए जम्मू के घर के रेनोवेट कराया


अभिनेता अली गोनी ने अपनी माँ के लिए उपहार के रूप में जम्मू के घर को रेनोवेट करा रहे है। अभिनेता का कहना है कि इसका काम शुरू हो चुका है।

उन्होंने आईएएनएस को बताया '' वह चाहती थी कि जम्मू में हमारे पुराने घर को पुनर्निर्मित किया जाए, इसलिए मातृ दिवस पर मैंने उन्हें ये उपहार दिया है औिर रनोवेशन शुरु हो चुका है। मैं इस घर को कुछ नया और यूनिक लुक देने की कोशिश कर रहा हूं। ये उनके लिए सबसे अच्छा गिफ्ट होगा। ''

अली की माँ ने हाल ही में कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और क्वारंटीन में है, और इस वजह से अभिनेता काफी परेशान है और वह जम्मू में होने के कारण उसने साथ नहीं है। उन्होंने कहा '' पॉजिटिव हूं, लेकिन अल्लाह के आशीर्वाद से, वह ठीक है। मैं चाहता हूं कि वह जल्दी से रिकवर हो जाएं। मैं बस उन्हें देखने का इंतजार कर रहा हूं, कब मैं उनको गले लगाऊ। ''

अली कहते हैं कि उनकी मां ने हमेशा उन्हें किसी भी चुनौतीपूर्ण स्थिति के लिए मानसिक रूप से तैयार रहने की शिक्षा दी है।


रणदीप हुड्डा : ओवरशेड होना कभी मेरी शब्दावली का हिस्सा नहीं


अभिनेता रणदीप हुड्डा ने सलमान खान की आगामी फिल्म "राधे : योर मोस्ट वांटेड भाई" में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई। सलमान का सुपरस्टारडम फिल्म की रिलीज के निर्माण में आगे रहा है, लेकिन रणदीप ने जोर देकर कहा कि उन्होंने कभी भी किसी को स्क्रीन पर 'ओवरशेड ' महसूस नहीं किया।

उन्होंने आईएएनएस को बताया,"आपको फिल्म में पूरी क्षमता के साथ अपना काम करना है। 'ओवरशैड' और इस तरह की चीजें कभी मेरी शब्दावली या विचार प्रक्रिया का हिस्सा नहीं रही हैं। मैं अपना हिस्सा कर रहा हूं और कोई और अपना। हम लोग कुछ भी ऐसा नहीं कर रहे जिससे एक-दूसरे को 'ओवरशैड' कर रहे हैं। मैंने कभी इन चीजों को नहीं किया है। लोग कहते हैं 'खा गया' और न जाने क्या, लेकिन मैं नहीं कहता हूं। "

रणदीप ने स्वीकार किया कि फिल्म को मुख्य रूप से सलमान खान को हाईप किया गया है, लेकिन ध्यान दें कि यह अन्य अभिनेताओं को भी स्टार बनाता है।

वो कहते हैं, "हां, यह सलमान खान की फिल्म है और उनकी फिल्में उसी के बारे में हैं। मैंने पहले भी उनके साथ दो बार काम किया है, 'किक' और 'सुल्तान' में और मुझे उन भूमिकाओं के लिए अच्छा रिसपॉन्स मिला है। मैं उन भूमिकाओं को निभाया है और मुझे कोई असुरक्षा महसूस नहीं हुई। फिल्म में लोगों ने कड़ी मेहनत की है।"

अभिनेता को उम्मीद है कि फिल्म इस उदासी भरे समय के दौरान लोगों को बेहतर महसूस कराने में मदद करेंगी।

फिल्म के निमार्ताओं ने 13 मई को इसकी नाटकीय रिलीज के साथ डिजिटल स्पेस में पे-पर-व्यू रिलीज का विकल्प चुना है।

उसी के बारे में बात करते हुए, रणदीप कहते हैं "यह पहले भी कई बार पश्चिम में किया जा चुका है। यह एक ऐसा मॉडल है जो फिल्मों के सिनेमाई उपभोग में मौजूद है। यह पहली बार किया गया है और इससे बेहतर परीक्षण करने की जरूरत ही नहीं क्योंकि सलमान खान जन तक मनोरंजन पहुंचाने में सक्षम हैं। मुझे यकीन है कि यह काम करेगा।"

करीना ने मदर डे पर बेबी ब्रदर के साथ तैमूर की तस्वीर शेयर की

अभिनेत्री करीना कपूर खान ने अपने फैंस के साथ मदर्स ड के मौके पर अपने दोनों बेटों की तस्वीर शेयर की और फैंस को हैप्पी मदर्स डे की शुभकामनाएं दी। मोनोक्रोम तस्वीर में, तैमूर अपने छोटे भाई को गोद में लिए नजर आ रहे है। हालांकि, उसके छोटे बेटे का चेहरा स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा है।

फोटो शेयर कर करीना ने लिखा, '' ये दोनों मुझे आशा देते हैं एक बेहतर कल के लिए। आप सभी को मातृ दिवस की शुभकामनाएं । ''

करीना और उनके पति, अभिनेता सैफ अली खान अपने दूसरे बच्चे के नाम का खुलासा नहीं किया है। करीना ने 21 फरवरी को अपने दूसरे बेटे को जन्म दिया था। अभिनेत्री ने महिला दिवस पर अपने छोटे बेटे की पहली तस्वीर साझा की। वर्क फ्रंट की बात करें तो करीना आमिर खान के साथ फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में नजर आएंगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia