सिनेजीवन: ‘बिग बी’ को आई मां की याद और आलिया ने रिलीज किया फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट पोस्टर

आंख की तकलीफ को दिखाने के लिए अमिताभ बच्चन डॉक्टर के पास पहुंचे तो डॉक्टर ने कहा कि कुछ नहीं बस मामूली सी परेशानी है। इस पर अमिताभ ने डॉक्टर से कहा कि जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को फूंक मार के आंख पर लगाती थी, वैसे करें तो शायद ठीक जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मेगास्टार अमिताभ बच्चन हाल ही में आंख के सफेद वाले हिस्से में एक छोटे से काले धब्बे की शिकायत के चलते डॉक्टर के पास सलाह लेने पहुंचे। डॉक्टर ने उनसे कहा कि ऐसा बढ़ती उम्र की वजह से हुआ है। बिग बी को इन सबके दौरान अपनी मां के पल्लू की खूब याद आई। डॉक्टर से चेकअप करवाकर आने के बाद इस 77 वर्षीय अभिनेता ने 13 जनवरी की रात ट्विटर पर एक भावात्मक पोस्ट लिखा।

अमिताभ ने ट्वीट किया, "बाईं आंख फड़कने लगी। सुना था बचपन में अशुभ होता है। गए दिखाने डॉक्टर को तो निकला ये एक काला धब्बा आंख के अंदर। डॉक्टर बोला 'कुछ नहीं है, ज्यादा उम्र की वजह से जो सफेद हिस्सा आंख का होता है, वह घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर, फूंक मारकर, गर्म करके आंख में लगा देती थीं, उसी तरह कीजिए, ठीक हो जाएगा।"

उन्होंने आगे लिखा, "मां तो है नहीं अब, बिजली से रूमाल को गरम करके लगा लिया है। पर बात कुछ बनी नहीं। मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है।" इस पोस्ट के साथ ही अमिताभ ने अपनी बाईं आंख की एक तस्वीर भी साझा की। अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन का निधन दिसंबर, 2007 में हुआ था।

अमिताभ के इस पोस्ट पर उनके प्रशंसकों ने उनकी सेहत पर चिंता जताई। कुछ ने उन्हें अपना ख्याल रखने की सलाह दी। एक ने उन्हें होम्योपैथी दवाई लेने की भी सलाह दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आलिया ने रिलीज किया फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ का फर्स्ट पोस्टर

आलिया भट्ट की आने वाली फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का फर्स्ट पोस्टर रिलीज कर दिया गया है। आलिया ने इस मूवी का टाइटल पोस्टर खुद सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

बेहद ही सिंपल लेकिन क्रिएटिविटी से भरपूर इस पोस्टर में फिल्म का नाम इंग्लिश में लिखा दिखाई दे रहा है। ब्लैक बैकग्राउंड पर वाइट कलर से गंगूबाई का नाम लिखा दिखता है, जिसमें अंग्रेजी के 'i' की डॉट को लाल कलर से बनाया गया है जो लाल बिंदी को दर्शाता है। फिल्म का निर्देशन संजय लीला भंसाली कर रहे हैं। पोस्टर के आखिर में बताया गया है कि मूवी का पहला लुक 15 जनवरी को रिलीज होने वाला है।

View this post on Instagram

Gangubai ❤

A post shared by Alia ☀️ (@aliaabhatt) on

बता दें कि इससे पहले आलिया भट्ट सलमान के साथ फिल्म 'इंशाअल्लाह' में नज़र आने वाली थीं, लेकिन किन्हीं कारणों की वजह फिल्म ठन्डे बस्ते में चली गई। फिल्म में अपने किरदार को जीवंत दिखाने के लिए आलिया बॉडी लैंग्वेज से लेकर बोलने व लहजे की भी खास ट्रेनिंग ले रही हैं। 11 सितंबर को फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय