सिनेमा

सिनेजीवन: दीपिका, प्रियंका बनीं इंस्टाग्रामर्स ऑफ द ईयर, भारत-पाकिस्तान वर्ल्ड कप प्रतिद्वंद्विता पर बनेगी फिल्म

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता पर फिल्म बनने जा रही है। दीपिका, सारा और प्रियंका को इंस्टाग्रामर्स ऑफ द ईयर 2019 चुना गया है। ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ फिल्म की कहानी यासीन भटकल के जीवन पर आधारित हो सकती है। 

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान प्रतिद्वंद्विता पर जल्द बनेगी फिल्म

क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच कई मैच हुए हैं। हमेशा से ही इन दोनों टीमों के बीच हुए मैचों को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिलता है। भारत-पाक की इस प्रतिद्वंद्विता पर पहली बार फिल्म बनने जा रही है।

दरअसल स्पोटर्स फ्लैशेज नाम की ऑनलाइन वेबसाइट दोनों टीमों के बीच की इसी प्रतिद्वंद्विता पर पहली बार फिल्म बनाने जा रहा है। इस फिल्म को जल्द ही रिलीज किया जाएगा। फिल्म का नाम 'फर्स्ट फिल्म ऑन इंडिया वर्सेज पाकिस्तान राइवलरी एट क्रिकेट वर्ल्ड कप्स' रखा गया है।

इस फिल्म को सुनील गावस्कर प्रेजेंट करेंगे और हरभजन सिंह अपना अनुभव रखेंगे। इस फिल्म में दूसरी फिल्मों की तरह एक्शन, ड्रामा और इमोशन होगा। फिल्म का मुख्य आकर्षण दोनों टीमों के बीच मैदान पर की जाने वाली छींटाकशी और चिर-प्रतिद्वंद्विता होगी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

दीपिका, सारा और प्रियंका बनीं इंस्टाग्रामर्स ऑफ द ईयर 2019’

बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और सारा अली खान को ‘इंस्टाग्रामर्स ऑफ द ईयर 2019’ का खिताब दिया गया है। इन तीनों को यह खिताब पूरे साल में इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा व्यस्त व सक्रिय रहने के लिए दिया गया है।

इन तीनों अभिनेत्रियों के इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा (39 करोड़) फॉलोअर्स हैं। इसके साथ ही इन तीनों का इंस्टाग्राम अकांउट 'मोस्ट फॉलोड अकांउट' के रूप में उभरा।

दीपिका ने अपने एक बयान में ने कहा, "मैं लोगों के साथ जीने, हंसने, प्यार करने और उनके साथ चीजों को शेयर करने के लिए हर रोज इंस्टाग्राम पर आती हूं, वे मेरे लिए बहुत मायने रखते हैं और उनकी हर दयाभावना के लिए मैं आभारी हूं।"

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

यासीन भटकल की कहानी हो सकती है। 'इंडियाज मोस्ट वांटेड'

निर्देशक राजकुमार गुप्ता के निर्देशन में बनी बॉलीवुड फिल्म 'इंडियाज मोस्ट वांटेड' एक आतंकवादी से संबंधित 'सच्ची कहानी' पर आधारित है। इस बात की जानकारी खुद राजकुमार गुप्ता ने गुरुवार को फिल्म के ट्रेलर लांच के मौके पर दी। हालांकि गुप्ता ने यह नहीं बताया कि फिल्म किस के जीवन पर आधारित है।

इस तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म आतंकवादी समूह इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल की कहानी पर आधारित है।

ट्रेलर लांच के मौके पर राजकुमार गुप्ता ने कहा, "मैं कहना चाहता हूं कि यह एक सच्ची घटना पर आधारित है। कौन आतंकवादी है, किस पर यह कहानी आधारित है..आप निर्णय कर सकते हैं, जब आप फिल्म देखने थियेटर जाएंगे।"

गुप्ता ने आगे कहा, "मैं बस यह कहना चाहता हूं कि यह सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है और यह भारतीय खुफिया विभाग के लिए एक ऐतिहासिक घटना है, जहां एक आतंकवादी को बिना एक गोली चलाए पकड़ा जाता है। लेकिन आपको विस्तृत जानकारी के लिए फिल्म देखने जाना होगा।"

बता दें कि यासीन भटकल एक समय दिल्ली पुलिस की सूची में 15 वांछित आतंकवादियों में शामिल था। उसे अगस्त 2013 में बिहार पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार किया गया था।

इस फिल्म में अभिनेता अर्जुन कपूर मुख्या भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म 24 मई को रिलीज होगी।

 फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

बॉलीवुड में आसानी से नहीं मिलता सच्चा दोस्त: परिणीति

बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का मानना है कि बॉलीवुड में एक सच्चे दोस्त को ढूंढ़ पाना मुश्किल है और इस बात की उन्हें खुशी है कि अभिनेता अर्जुन कपूर के रूप में एक सच्चा दोस्त मिल गए।

वूट के 'फीट अप विद द स्टार्स सीजन 2' के एक एपिसोड में अभिनेत्री ने अर्जुन संग अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात की। परिणीति से जब अर्जुन संग उनके रिश्ते के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था, "हमारे बीच दोस्ती-नफरत का रिश्ता है।"

वह आगे कहती हैं, "बॉलीवुड में एक सच्चा दोस्त मिलना कठिन है और अर्जुन मेरे एक सच्चे मित्र हैं।"

उनके साथ अपने ऑफ स्क्रीन केमिट्री के बारे में परिणीति ने कहा, "मुझे अपनी तस्वीर लेने के लिए अपना फोन उन्हें देने में कोई हर्ज नहीं है, लेकिन जब मैं गैलरी में देखती हूं तो 50 से ज्यादा सेल्फी होती हैं और सारी की सारी अर्जुन की ही रहती हैं।"

अर्जुन के साथ 'इश्कजादे' और 'नमस्ते इंग्लैंड' में काम करने के बाद परिणीति और अर्जुन अच्छे दोस्त बन गए हैं। दोनों एक साथ 'संदीप और पिंकी फरार' में भी नजर आएंगे।

क्या वह अर्जुन और मलाइका की शादी की अफवाहों के बारे में जानती हैं?

इस सवाल के जवाब में परिणीति कहती हैं, "मुझे नहीं पता कि वह शादी कर रहे हैं या नहीं।"

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 


24 मई को रिलीज होगी फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी'

पीएम मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म 'पीएम नरेंद्र मोदी' चुनाव के नतीजे घोषित किये जाने के बाद 24 मई को रिलीज की जाएगी। फिल्म के निर्माताओं ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीवन पर बनी फिल्म दुनियाभर में 11 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन संसदीय चुनाव के मद्देनजर इसके रिलीज होने के कुछ दिन पहले ही निर्वाचन आयोग ने फिल्म पर रोक लगा दी थी।

फिल्म के निर्माता संदीप एस सिंह ने कहा, "एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते देश के कानून का हम आदर करते हैं। कई विचार विमर्श के बाद फिल्म के प्रति जिज्ञासा और उत्सुकता को देखते हुए हम इसे लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद रिलीज करेंगे।"

"अब हम अपनी फिल्म 24 मई को रिलीज करेंगे।"

फिल्म में विवेक ऑबेरॉय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किरदार में नजर आएंगे।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय