सिनेजीवन: कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी मेंबर बनीं ये भारतीय एक्ट्रेस और 'रनवे 34' से पहले अजय देवगन का एक और धमाका

दीपिका पादुकोण को 75वें कांन्स फेस्टिवल की एक्सक्लूसिव और बहुत ही शानदार जूरी का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है और अनीस बज्मी और अजय देवगन की फिल्म 'नाम' की रिलीज डेट का ऐलान हुआ है।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

75वें कांन्स फिल्म फेस्टिवल: दीपिका बनीं जूरी लिस्ट में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय एक्ट्रेस

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण को 75वें कांन्स फेस्टिवल की एक्सक्लूसिव और बहुत ही शानदार जूरी का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है। इसमें कोई दो राय नहीं है कि दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फिल्म गैदरिंग और सबसे व्यापक रूप से प्रचारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक, कांन्स फिल्म फेस्टिवल बेस्ट ग्लोबल फिल्मों की खोज और प्रदर्शन करता है जो सिनेमा के विकास को बढ़ाते हैं और ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री के विकास को बढ़ावा देते हैं। इस फेस्टिवल ने आज भारतीय सुपरस्टार और परोपकारी दीपिका पादुकोण को अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता की आठ सदस्यीय जूरी के हिस्से के रूप में घोषित किया। जूरी की अध्यक्षता फ्रांसीसी अभिनेता विंसेंट लिंडन करेंगे। जूरी में दीपिका के साथ शामिल होने वाले बाकी नामों में ईरानी फिल्म निर्माता असघर फरहादी, स्वीडिश अभिनेत्री नूमी रैपेस, अभिनेत्री पटकथा लेखक निर्माता रेबेका हॉल, इटालियन अभिनेत्री जैस्मीन ट्रिंका, फ्रेंच निर्देशक लादो ली, अमेरिकी निर्देशक जेफ निकोल्स और नॉर्वे से निर्देशक जोआचिम ट्रायर शामिल हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

18 साल बाद रिलीज होगी अजय देवगन की फिल्म 'नाम'

अनीस बज्मी और अजय देवगन की एक फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान हुआ है। हम बात कर रहे हैं एक्शन थ्रिलर थ्रिलर फिल्म 'नाम' की जो कि धमाका करने के लिए तैयार है। फिल्म की रिलीज को लेकर मेकर्स की नजर मई-जुलाई पर है। दरअसल ये फिल्म अभी की नहीं है बल्कि साल 2004 में शुरु हुई थी और इसकी शूटिंग कुछ समय बाद पूरी हुई थी। हालांकि फिल्म रिलीज नहीं हो पाई और अब ये फिल्म करीब 18 साल के बाद रिलीज होने जा रही है। अब खबर आ रही है कि या तो फिल्म थिएटर्स में आएगी या फिर ओटीटी रिलीज के लिए बातचीत की जा रही है। 'नाम' एक मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है जिसमें एक व्यक्ति अपनी याददाश्त खो देता है और अपनी पहचान खोजने के लिए यात्रा पर निकल जाता है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

उर्वशी रौतेला बोली- शाहरुख के साथ स्क्रीन साझा करने के मौके का इंतजार

अभिनेत्री उर्वशी रौतेला को 17 अप्रैल को बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के साथ देखा गया था। उसके बाद से प्रशंसकों ने शाहरुख के साथ सोशल मीडिया पर पागलपंती की अभिनेत्री को ट्रेंड करा दिया और कहा कि वे दोनों को स्क्रीन पर रोमांस करते देखना चाहते हैं। जब उर्वशी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मेरे प्रशंसक मुझसे इतना प्यार करते हैं कि वे अब मुझे जानते हैं। मैं वास्तव में शाहरुख खान के साथ स्क्रीन साझा करने के अवसर की कामना और इंतजार करती हूं। यह किसी भी अभिनेत्री का सपना है। आशा है कि यह जल्द ही होगा। उर्वशी जिन्हें मिस दिवा यूनिवर्स 2015 का ताज पहनाया गया था और बाद में उन्होंने मिस यूनिवर्स 2015 पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया। वह मिस यूनिवर्स पेजेंट 2021 की पहली सबसे कम उम्र की जज भी थीं, जिनके सोशल मीडिया पर 4.8 करोड़ फॉलोअर्स हैं।

वह आगे कहती हैं, सोशल मीडिया प्रशंसकों के संपर्क में रहने का एक आसान तरीका बन गया है। लोगों से मिल रहे बेइंतहा प्यार पर खुश होते हुए रौतेला ने कहा कि वह केवल अपने दर्शकों का मनोरंजन करना चाहती हैं और उनके दिल जीतना चाहती हैं। अभिनेत्री ने कहा कि वे उनके परिवार के सदस्यों की तरह ही हैं। अभिनेत्री अगली बार अमेरिकी गायक-गीतकार जेसन डेरुलो के साथ आगामी म्यूजिक वीडियो और रणदीप हुड्डा के साथ एक बॉलीवुड फिल्म इंस्पेक्टर अविनाश में दिखाई देंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दुर्गेश आर राजभट्ट का नया गाना 'खत' रिलीज

दुर्गेश आर राजभट्ट का नया रोमांटिक गाना 'खत' बुधवार को रिलीज हो गया है। इस गाने से संगीत प्रेमियों की अपने पहले प्यार से जुड़ी पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। इस गाने को दुर्गेश के साथ गायिका दीपाली साठे ने भी गाया है। इस गाने के बोल सावेरी वर्मा ने लिखे हैं। गीत को मनीष मुंद्रा के नेतृत्व में दृश्यम प्ले के लेबल के तहत जारी किया गया है। मनीष मुंद्रा ने कहा, "दोस्ती प्यार की सबसे मजबूत नींव है और हमारा नया गाना 'खत' खूबसूरती से इस भावना को दर्शाता है।" उन्होंने कहा, "सावेरी के गाने के बोल आपको याद दिलाएंगे कि पहली बार प्यार में पड़ने पर क्या फीलिंग होती है। इस गाने में दुर्गेश और दीपाली की सुरीली आवाजें उनके शब्दों को बखूबी पूरा करती हैं।" वीडियों में पहाड़ों के दिखाया गया है। सुभ्रांसु कुमार दास संगीत वीडियो के निर्देशक हैं। वन्निकी त्यागी गीत की रचनात्मक और कार्यकारी निर्माता हैं। गाने के वीडियो में भावना चौधरी, चिन्मय मदन, धृति शर्मा और शिवांश ठाकुर हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia