दिलीप कुमार की तबीयत फिर बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल ले जाए गए, आईसीयू में भर्ती

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार को यहां के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किया गया है। लेजेंड अभिनेता को दो महीने में दूसरी बार अस्पताल में दाखिल किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार को रविवार को यहां के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती किया गया है। लेजेंड अभिनेता को दो महीने में दूसरी बार अस्पताल में दाखिल किया गया है। दिलीप कुमार के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभिनेता को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल ले जा गया। अस्पताल जाकर हालांकि पाया गया कि वह बाइलेट्रल प्लेयुरल इफ्युजन से पीड़ित हैं।

रविवार शाम को उनका इलाज कर रहे पुल्मोनोलॉजिस्ट डॉक्टर जलील पारकर ने कहा कि दिलीप कुमार बाइलेट्रल प्लेयुरल इफ्युजन से पीड़ित हैं और इसीलिए उन्हें आईसीयू में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनकी हालत अभी स्थिर है। डॉक्टर नितिन गोखले और डॉक्टर पारकर की देखरेख में स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम उनका ध्यान रख रही है।

इससे पहले, दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट किया। यह अपडेट दिलीप कुमार के टिवटर हैंडल के जरिए आया।

ट्वीट में कहा गया है, "दिलीप कुमार साहब को खार के नॉन कोविड पीडी हिंदुजा अस्पताल में नियमित जांच और परीक्षण के लिए दाखिल किया गया है। डॉक्टर नितिन गोखले और डॉक्टर पारकर की देखरेख में स्वास्थ्यकर्मियों की एक टीम उनका ध्यान रख रही है। दिलीप साहब के लिए दुआ कीजिएगा और सुरक्षित रहिएगा। "

भारतीय सिनेमा में लेजेंड का दर्जा रखने वाले 98 साल के दिलीप कुमार को बीते महीने भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। दो दिनों बाद ही हालांकि वह घर वापस आ गए थे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार ने अस्पताल जाकर सायरा बोने से दिलीप कुमार के बारे में जानकारी हासिल की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia