सिनेजीवन: ठग सुकेश संग यारी जैकलीन को पड़ी भारी, ED ने जब्त की 7.27 करोड़ की संपत्ति और 'धाकड़' का ट्रेलर रिलीज

करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को दिए गए 7 करोड़ रुपये के उपहार और संपत्ति कुर्क की और एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ का ट्रेलर रिलीज हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ED ने जैकलीन को ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा दिए गए उपहारों को किया जब्त

करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक ताजा घटनाक्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शनिवार को बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को दिए गए 7 करोड़ रुपये के उपहार और संपत्ति कुर्क की। ईडी ने इन उपहारों और संपत्तियों को अभिनेत्रियों द्वारा प्राप्त अपराध की आय करार दिया। फर्नांडीज और एक्ट्रेस-डांसर नोरा फतेही ने मामले में गवाह के तौर पर अपना बयान दर्ज कराया है। दिसंबर 2021 में ईडी ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह की अदालत में इस मामले में पहला आरोपपत्र दाखिल किया था।

इस साल फरवरी में, एजेंसी ने चंद्रशेखर की कथित सहयोगी पिंकी ईरानी के खिलाफ एक सप्लीमेंट्री आरोप पत्र दायर किया, जिसने उन्हें फर्नांडीज से मिलवाया था। यह आरोप लगाया गया है कि ईरानी, फर्नांडीज के लिए महंगे उपहार चुनती थीं। चंद्रशेखर ने अलग-अलग मॉडल और बॉलीवुड सेलेब्स पर करीब 20 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। कुछ ने उससे उपहार लेने से इनकार कर दिया था।

एक्शन और फाइट सीन से लबरेज कंगना रनौत की 'धाकड़' का ट्रेलर

एक्ट्रेस कंगना रनौत काफी समय से अपने अपकमिंग फिल्म धाकड़ को लेकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, इस फिल्म को लेकर फैंस के इंतजार को कम करते हुए हाल ही में मेकर्स ने इसका ट्रेलर रिलीज कर दिया है, जिसमें कंगना का बेहद धाकड़ लुक देखने को मिल रहा है। वहीं विलेन बने एक्टर अर्जुन रामपाल भी अपने लुक में छा गए हैं। कंगना की फिल्म ट्रेलर एक्शन और फाइट सीन से लबरेज है, जहां कंगना का बेहद धाकड़ अंदाज देखने को मिल रहा है। फिल्म में एक्ट्रेस एजेंट अग्नि का रोल प्ले कर रही हैं जो कि हाईली ट्रेंड और डेडली फील्ड एजेंट है। वहीं अर्जुन रामपाल फिल्म में विलेन के किरदार में खूब जचे हैं। बता दें, धाकड़ फिल्म का निर्देशन रजनीश घई ने किया है। इसमें कंगना रनौत और अर्जुन रामपाल के अलावा एक्ट्रेस दिव्या दत्ता भी लीड रोल में नजर आएंगी।

मुंबई के सुपरकॉप राकेश मारिया पर बायोपिक बनाएंगे रोहित शेट्टी

'सिंघम', 'चेन्नई एक्सप्रेस' और ब्लॉकबस्टर हिट 'गोलमाल' फ्रेंचाइजी के डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया पर बायोपिक बनाने का फैसला किया है। इस बायोपिक के लिए रोहित शेट्टी ने रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ हाथ मिलाया है। बायोपिक मारिया के 2020 के संस्मरण 'लेट मी से इट नाउ' पर आधारित होगी। बायोपिक के लिए कास्टिंग की जा रही है। बायोपिक के बारे में बात करते हुए रोहित शेट्टी ने कहा, "राकेश मारिया वह व्यक्ति जिसने 36 वर्षों तक आतंक को देखा। उनकी अविश्वसनीय यात्रा 1993 में मुंबई में हुए विस्फोटों से लेकर अंडरवल्र्ड के खतरों से भरी हुई है। रियल लाइफ के सुपर कॉप की बहादुरी और निडरता पर्दे पर लाकर मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं।"

आईपीएस अधिकारी राकेश मारिया ने 1981 बैच से सिविल सेवा परीक्षा पास की। 1993 में पुलिस उपायुक्त (यातायात) के रूप में, उन्होंने बॉम्बे सीरियल धमाकों के मामले को सुलझाया। मारिया ने 2003 गेटवे ऑफ इंडिया और जावेरी बाजार दोहरे विस्फोट मामले को सुलझाया। देश की आर्थिक राजधानी में हुए 26/11 हमले की जांच की जिम्मेदारी भी उन्हें दी गई। मारिया ने जिंदा पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब से पूछताछ की और मामले की सफलतापूर्वक जांच की। बायोपिक बनने पर राकेश मारिया ने कहा, "यात्रा को फिर से जीना रोमांचक है। रोहित शेट्टी जैसे शानदार निर्देशक बायोपिक का निर्माण कर रहे हैं, यह मेरे लिए वास्तव में खुशी की बात है। पुरानी यादों से अधिक, कठिन चुनौतियों का सामना कर काम करने वाली मुंबई पुलिस के असाधारण काम को लोगों के सामने रखने का यह एक कीमती अवसर है।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हजार करोड़ के क्लब में शामिल हुई केजीएफ : चैप्टर 2

रिलीज होने के दो हफ्ते बाद अभिनेता यश की फिल्म 'केजीएफ : चैप्टर 2' ने अब तक बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है। प्रशांत नील के निर्देशन में बनी यह फिल्म कर्नाटक की पहली फिल्म है जिसने 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में जगह बनाई है। 'दंगल', 'बाहुबली-2' और 'आरआरआर' के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली यह चौथी फिल्म है। 'केजीएफ 2' के हिंदी वर्जन का कलेक्शन लगातार बढ़ रहा है। 16वें दिन ग्रॉस कलेक्शन 5.01 करोड़ रुपए था और हिंदी का ओवरऑल कलेक्शन 416.60 करोड़ रुपए रहा।

ट्रेड एनालिस्ट हिमेश मांकंद ने ट्वीट किया, "केजीएफ-2 ने बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये के क्लब को पार कर लिया है। दंगल, बाहुबली-2 और आरआरआर के बाद यह उपलब्धि हासिल करने वाली केजीएफ-2 चौथी भारतीय फिल्म बन गई है, फिल्म अभी भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है।" शनिवार को, फिल्म ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने भी ट्विटर पर घोषणा की, "केजीएफ-2 ने 1,000 करोड़ का ग्रॉस मार्क पार कर लिया है।" केजीएफ 2 भारत में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के रूप में सामने आई है, जिसने सुपर हिट 'टाइगर जिंदा है', 'पीके' और 'संजू' की कमाई को पीछे छोड़ दिया है। केजीएफ-2 14 अप्रैल को रिलीज की गई थी। धमाकेदार रिलीज के साथ फिल्म सबसे ज्यादा ओपनिंग डे कलेक्शन दर्ज कर रही है। शुरूआती सप्ताह में फिल्म ने 250 करोड़ रुपये कमा लिए थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

फिल्म 'विक्रम' के प्रचार में ट्रेन के सात इंजनों को किया गया पेंट

अभिनेता कमल हासन की आने वाली फिल्म 'विक्रम' के निर्माता फिल्म को साल की सबसे बड़ी हिट देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। फिल्म के प्रचार अभियान के हिस्से के रूप में, टीम ने अब सात ट्रेन के इंजनों के दोनों छोर को 'विक्रम के क्रिएटिव्स' से रंग दिया है! इंजनों को तमिलनाडु के इरोड में पेंट किया जा रहा है और वहां से देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा की जाएगी। उदय एक्सप्रेस जो एक डबल डेकर ट्रेन है अब पूरी तरह से वह 'विक्रम' के पोस्टर में रंगी हुई नजर आएगी। यह अभियान देश के कुछ सबसे प्रतिभाशाली कलाकारों द्वारा चलाया गया है।

स्ट्रीट आर्टिस्ट 'ए-किल' जो एक बड़े ग्राफिक्स के रूप में भी जाने जाते हैं। अफजान पीरजादे एक चित्र-आधारित कला में माहिर हैं और कार्तिक ने सर्कल और डॉट वर्क के साथ कला की एक शैली विकसित करने पर काम किया है। वे अक्सर ऐसी रचनाएं बनाते हैं जो असली दिखती हैं, सभी कलाकार फिल्म के प्रचार के लिए एक साथ आए हैं। लोकेश कनगराज द्वारा निर्देशित 'विक्रम' में कमल हासन के अलावा विजय सेतुपति और फहद फासिल भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं, जो चार साल बाद बड़े पर्दे पर दिखाई देंगे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia