‘एक, दो, तीन...’ पर संग्राम: अब मैदान में कूदे सलमान खान

‘एक, दो, तीन...’ गाने के नए रूप को लेकर फिल्म जगत में हंगामा मचा हुआ है। कोई इसके पक्ष में है तो कोई इसके खिलाफ। इस सबके बीच आम फिल्म दर्शक बेहद नाराज नजर आ रहे हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

‘एक, दो, तीन...’ गाने पर शुरु हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा। इस गाने की असली पहचान माधुरी दीक्षित का नृत्य है, लेकिन इस गाने का नया जो नया रूप सामने आया है उस पर ऐसी प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं कि अब इसमें बड़े बड़े लोग कूद पड़े हैं। अब तो टाइगर खान यानी सलमान खान ने भी इस पर प्रतिक्रिया दे दी है। उन्होंने एक ट्वीट कर इस गाने की तारीफ करते हुए लिखा है कि “वरुण और जेकलीन ने जिस तरह हमारे गानों को दोबारा जिंदा कर दिया है, उस पर मुझे गर्व है।”

दरअसल पूरा मामला तब शुरु हुआ जब जैकलीन फर्नांडिस ने ‘बागी -2’ के लिए एक ‘दो तीन गाने’ पर डांस किया। असली गाना बरसों पहले आई माधुरी दीक्षित-अनिल कपूर की फिल्म ‘तेजाब’ का है, जिसमें इस गाने पर सरोज खान के नृत्य निर्देशन में माधुरी दीक्षित ने अद्भुत नृत्य किया था। यह गाना आज भी लोगों के दिलो दिमाग में छाया हुआ है। इस गाने को लेकर अनिल कपूर ने भी तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि माधुरी दीक्षित के नृत्य को दोहरना बहुत मुश्किल काम है और जेकलीन ने इसे बखूबी निभाया है। इसके लिए बहुत हिम्मत और मेहनत की जरूरत होती है।

लेकिन जैकलीन पर फिल्माए गए इस गाने को दर्शकों ने पसंद नहीं किया है। इस गाने की कोरियोग्राफी यानी नृत्य निर्देशन की भी आलोचना हो रही है। ‘तेजाब’ फिल्म के डायरेक्टर को भी यह गाना पंसद नहीं आया और गाने की असली कोरियोग्राफर सरोज खान भी इससे बेहद खफा है।

कोरियोग्राफर सरोज खान से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने रुखाई से इस पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया है। खबरें है कि सरोज खान फिल्म 'तेजाब' के निर्माता एन. चंद्रा के साथ मिलकर इस गीत के रीमेक के खिलाफ कार्रवाई करने की योजना बना रही हैं।

वहीं ‘एक दो तीन…’ गाने के नए वर्जन को देखने के बाद एन चंद्रा का कहना है कि, “मैं गाने के नए ट्रैक को देखकर हैरान हूं। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने गाने के साथ क्या किया है। यह तो इमैजिनेशन से परे है और माधुरी दीक्षित के गाने को जैकलीन ने किया है! यह तो ऐसा है जैसे सेंट्रल पार्क से बॉटनिकल गार्डन चले गए। माधुरी ने ग्रेस और इनोसेंस के साथ डांस किया था। यह तो सेक्स एक्ट है।”

वहीं ‘एक दो तीन…’ गाने के नए रूप को आवाज देने वाली गायिका श्रेया घोषाल इससे बेहद खुश हैं। उन्होंने लिखा है इस गाने को अपनी तरफ से माधुरी दीक्षित और ओरिजिनल गायिका अलका याज्ञनिक को भेंट बताया है।

लेकिन माधुरी दीक्षित के प्रशंसकों को इस गाने का नया रूप बिल्कुल नहीं भा रहा। रोहित जायसवाल ने लिखा है कि “सरोज जी, चंद्रा जी और माधुरी दीक्षित के सम्मान के तौर पर मैं इस नए गाने पर सिनेमा छोड़कर बाहर निकल जाऊंगा।“

वहीं सुमित कदेल ने इसे माधुरी दीक्षित का अपमान बताया है।

लोकप्रिय