मशहूर संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम की हालात नाजुक, फेफड़ों में संक्रमण के चलते आईसीयू में भर्ती

बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम की हालात गंभीर बनी हुई है और वे आईसीयू में भर्ती है। उन्हें देर रात मुंबई के सूरज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड के जाने-माने संगीतकार मोहम्मद जहूर खय्याम की तबीयत खराब है और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। उन्हें देर रात मुंबई के सूरज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। खबरों के मुताबिक उनकी हालत में कोई भी सुधार देखने को नहीं मिल रहा है।

खबरों के मुताबिक, पिछले हफ्ते फेफड़ों में संक्रमण के चलते उनको अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद से अब तक उनकी हालत में सुधार नहीं आया है। बताया जा रहा है कि मोहम्मद जहूर खय्याम हालात दिन पर दिन बिगड़ती रही। इस वक्त वो आईसीयू में भर्ती हैं।

मोहम्मद जहूर खय्याम ने अपने संगीतमय सफर की शुरुआत 17 वर्ष की उम्र में की थी। उन्होंने 1953 में आई फिल्म ‘फुटपाथ’ से वो बॉलीवुड में कदम रखा। इस फिल्म के संगीत से खय्याम का जादू बॉलीवुड में चल गया। उन्हें असली पहचान मिली 1961 में आई फिल्म ‘शोला और शबनम’ से, इस फिल्म में उनका संगीत काफी पसंद किया गया।

खय्याम साहब ने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘कभी कभी’, त्रिशूल, नूरी, रेखा की उमराव जान जैसी फिल्मों में अपना संगीत दिया था। उनके बेहतरीन संगीत के लिए उन्हें पद्मभूषण और संगीत नाट्यम अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

Published: 16 Aug 2019, 11:54 AM
लोकप्रिय