शहरुख की 'पठान' ने रचा इतिहास, दूसरे दिन कमाई 219.6 करोड़ रूपए पहुंची

यश राज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी ने कहा, एक उद्योग के रूप में आज जश्न मनाने का दिन है। यह पठान की सफलता से उभरने वाली सबसे महत्वपूर्ण भावना है। यश राज फिल्म्स मीडिया, दर्शकों और उद्योग को समर्थन देने के लिए सभी का आभारी है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बॉलीवुड के 'बादशाह' शाहरुख खान की 'पठान' ऐतिहासिक रूप से हिट हो गई है। इसने दूसरे दिन 113.6 करोड़ की कुल कमाई की, जिसके बाद दुनिया भर में सिर्फ दो दिनों में इसकी कमाई 219.6 करोड़ रुपये पहुंच गई। दूसरे दिन, 'पठान' ने हिंदी मार्केट में 68 करोड़ रूपए की कमाई की, जबकि इसके डब वर्सन ने 2.5 करोड़ नेट कमाए।

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म की हिंदी मार्केट में दूसरे दिन कुल कमाई 70.50 करोड़ नेट (82.94 करोड़ ग्रोस) रही। इस प्रकार यह एक ही दिन में 70 करोड़ नेट कलेक्शन करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई। इस बीच, विदेशी कलेक्शन भी अविश्वसनीय रहा, फिल्म ने 30.70 करोड़ की कमाई की। पहले दिन फिल्म की कमाई हिंदी वर्सन में 55 करोड़ रूपए से अधिक रही। डब किए गए वर्सन में 2 करोड़, यानि कुल 57 करोड़ नेट थी।


बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म का दो दिन का कारोबार 219 करोड़ रुपये का है, जिसने 'केजीएफ 2' (हिंदी) और 'बाहुबली- द कन्क्लूजन' सबके रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने पहले ही दिन पूरे भारत में 57 करोड़ रुपये (एनबीओसी) की रिकॉर्ड ओपनिंग दर्ज की थी। फिल्म पठान एक साथ तीन भाषाओं - हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई।

यश राज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधानी ने कहा, एक उद्योग के रूप में आज जश्न मनाने का दिन है। यह पठान की सफलता से उभरने वाली सबसे महत्वपूर्ण भावना है। यश राज फिल्म्स मीडिया, दर्शकों और उद्योग को समर्थन देने के लिए सभी का आभारी है। फिल्म के लिए यह एकमत प्यार है जिसके चलते पठान ने सभी मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ दिए। हम खुश हैं कि फिल्म ने इतने प्रभावशाली तरीके से सभी का मनोरंजन किया।


उन्होंने कहा कि हम इस पल को पठान की पूरी टीम के साथ साझा करते हैं, जिसमें हमारे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद, सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम और हर एक व्यक्ति शामिल है, जिसने पठान को एक सफल बनाने के लिए अथक प्रयास किया। पूरी दुनिया में भारतीय शाहरुख की सिनेमाघरों में वापसी का जश्न मना रहे हैं। इस गर्मजोशी को देखना हमारे लिए वास्तव में विशेष महत्व रखता है। हम एक टीम के रूप में अभिभूत हैं और हम पर विश्वास करने के लिए सभी को धन्यवाद देते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;