सिनेजीवन: वेब सीरीज 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक रिलीज और देव आनंद की फिल्मों की दुर्लभ वस्तुओं की होगी नीलामी

संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है और महान अभिनेता दिवंगत देव आनंद की फिल्मों की दुर्लभ और पुरानी यादगार वस्तुओं की ऑनलाइन नीलामी होने वाली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक रिलीज

आगामी वेबसीरीज 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' का पहला लुक जारी कर दिया गया है। यह सीरीज भारतीय लेखक संजय लीला भंसाली की ओटीटी में शुरुआत का प्रतीक है। पहला लुक आजादी से पहले के भारत की एक सम्मोहक तस्वीर पेश करता है, जिसमें सुंदर कैनवास और जीवन से बड़े सेट के साथ कलाकारों की टोली को एक साथ लाया गया है। यह अपने मुख्य कलाकारों के दिलचस्प प्रदर्शन के साथ-साथ प्रमुख भंसाली प्रोडक्शन डिजाइन को प्रदर्शित करता है। सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख हैं।

फर्स्‍ट लुक भी काफी अलग दिखता है। जीवंत और रंगीन फ्रेम में महिलाओं को दिखाया गया है, उसके बाद गंभीर बनावट में सोनाक्षी को काले रंग की पोशाक में दिखाया गया है। फर्स्‍ट लुक बनावट, फ्रेमिंग, रचना और वेशभूषा के मामले में एसएलबी के कई प्रतिष्ठित कार्यों की याद दिलाता है। संजय लीला भंसाली की कहानी कहने की कला हर फ्रेम में दिखाई देती है, जो इसे वैश्विक दर्शकों के लिए सबसे भारतीय तरीके से बताई गई सबसे भारतीय कहानी बनाती है। संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित 'हीरामंडी: द डायमंड बाजार' का प्रीमियर जल्द ही नेटफ्लिक्स पर होगा।

देव आनंद की फिल्मों की पुरानी यादगार चीजों की ऑनलाइन होगी नीलामी

महान अभिनेता दिवंगत देव आनंद की फिल्मों की दुर्लभ और पुरानी यादगार वस्तुओं की ऑनलाइन नीलामी होने वाली है। यादगार वस्तुओं में 'बाजी', 'काला बाजार', 'सीआईडी', 'काला पानी', 'गाइड', 'तेरे घर के सामने', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'जॉनी मेरा नाम'' और 'हीरा पन्ना' जैसी क्लासिक फिल्मों की पब्लिसिटी आर्ट शामिल हैं। इसमें 'आराम', 'मिलाप', 'माया', 'मंज़िल', 'कहीं और चल', 'बारिश', 'बात एक रात की', 'सरहद' और 'किनारे किनारे' जैसी उनकी कम प्रसिद्ध फिल्मों के दुर्लभ और पुराने फोटोग्राफिक चित्र, पोस्टर, शोकार्ड, लॉबी कार्ड, गीत पुस्तिकाएं भी शामिल हैं। मुख्य आकर्षणों में 'काला बाजार' और 'जॉनी मेरा नाम' लॉबी कार्ड का एक दुर्लभ सेट, 'गाइड' से 8 पहली रिलीज प्रचार ब्लैक एंड व्हाइट फोटोग्राफिक तस्वीरें, 'हरे राम हरे कृष्णा' से 15 रंगीन फोटोग्राफिक तस्वीरें, दुर्लभ और खूबसूरती से डिजाइन किए गए पोस्टर शामिल हैं। वहीं, 'मुनीम जी', 'मिलाप', 'सरहद', 'माया', 'मंज़िल', 'किनारे किनारे','गाइड', 'जुआरी', 'डार्लिंग डार्लिंग', 'काला पानी' और 'अमीर ग़रीब' के अनूठे भारतीय कोलाज हस्तनिर्मित शोकार्ड शामिल हैं।

डेरिवाज और इव्स फिल्म विभाग के वरिष्ठ प्रवक्ता एसएमएम औसाजा ने कहा कि 'बाजी' से छोटी प्रसिद्ध काले और सफेद चांदी की जिलेटिन तस्वीर, 'गाइड' के अंतरराष्ट्रीय लॉन्च के लिए बनाए गए फोटोग्राफिक प्रचार चित्र, सरहद के लिए प्रचार और गीत पुस्तिकाएं, 'काला बाजार' लॉबी कार्ड का पूरा सेट कुछ असाधारण दुर्लभ वस्तुएं हैं, जो इस नीलामी में शामिल होगी। ऑनलाइन नीलामी 8 फरवरी को डेरिवाज की ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू होगी और 10 फरवरी, 2024 को बंद होगी।

सिनेजीवन: वेब सीरीज 'हीरामंडी' का फर्स्ट लुक रिलीज और देव आनंद की फिल्मों की दुर्लभ वस्तुओं की होगी नीलामी

अजय देवगन ने क्रिकेट वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में किया निवेश

अपनी एक्शन फिल्म 'सिंघम अगेन' की तैयारियों में व्‍यस्‍त बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने क्रिकेट वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स में रणनीतिक रूप से निवेश किया है। युवराज सिंह, ब्रेट ली, केविन पीटरसन, सुरेश रैना और शाहिद अफरीदी जैसे प्रतिष्ठित क्रिकेटर वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का हिस्सा होंगे, जो यूके के एजबेस्टन स्टेडियम बर्मिंघम में आयोजित होने वाला है। सितारों से सजेे इस वैश्विक टी20 तमाशे में प्रतिभा और अनुभव का संचार करने वाले क्रिकेट के दिग्गजों की पुराने यादों के पुनर्मिलन की गारंटी देती है।

खेल के प्रति अपने जुनून को व्यक्त करते हुए अजय देवगन ने कहा, "एक क्रिकेट प्रेमी के रूप में, प्रसिद्ध क्रिकेट दिग्गजों को फिर से एक्शन में देखना एक सपने के सच होने जैसा है। यह टूर्नामेंट न केवल क्रिकेट की पुरानी यादों को सामने लाता है, बल्कि सिनेमा और क्रिकेट के बीच एक अद्वितीय सहयोग की पेशकश भी करता है। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के दूरदर्शी संस्थापक हर्षित तोमर ने कहा, "हम भारतीय दिग्गज श्री अजय देवगन का बोर्ड में स्वागत करते हुए रोमांचित हैं। खेल के प्रति उनका जुनून और क्रिकेट को बढ़ावा देने की प्रतिबद्धता डब्ल्यूसीएल के मूल्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाती है। प्रसिद्ध खिलाड़ियों की प्रत्याशित सूची के साथ हमें विश्वास है कि वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स 2024 एक अद्वितीय सफलता होगी।"ईजीमायट्रिप द्वारा प्रस्तुत यह टूर्नामेंट 3 जुलाई से 18 जुलाई तक आयोजित होने वाला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मुझे आर्या का दर्द ऐसा लगता है, जैसे यह मेरा दर्द है : सुष्मिता सेन

'आर्या अंतिम वार' की तैयारी कर रही अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने कहा कि आर्या सरीन के उनके मुख्य किरदार का दर्द उन्हें बहुत निजी लगता है। इंटरनेशनल एमी नामांकित सीरीज अपने शीर्षक चरित्र की यात्रा का अनुसरण करती है, जो एक स्वतंत्र महिला है, जो अपने परिवार की रक्षा के लिए अपनी पूरी ताकत लगाती है। वह अपने पति की हत्या का बदला लेने के लिए माफिया गिरोह में शामिल हो जाती है।

उसी पर विस्तार से बताते हुए सुष्मिता सेन ने कहा, ''जैसा कि मैं हमेशा कहती हूं कि तीन सीजन तक आर्या का किरदार निभाने से मुझे उसका दर्द महसूस हुआ जैसे कि यह मेरा अपना दर्द हो। जब हमने वे दृश्य फिल्माए, जहां उसके सभी बच्चे वीर और आरू उसके खिलाफ हो गए तो इससे मेरा दिल टूट गया। सीरीज में एक बिंदु ऐसा है, जहां वह पूरी तरह से अकेली महसूस करती है, यहां तक कि परिवार की कमी भी महसूस होती है।''

उन्होंने आगे उल्लेख किया, ''मुझे लगता है कि यह वास्तव में मेरे मन में आया और मैंने अपने परिवार के प्रति कृतज्ञता महसूस की, और आर्या ने इसे इतनी अच्छी तरह से कैसे संभाला, इससे मुझे प्रेरणा मिली। वह हममें से एक की तरह है, जो अपने परिवार की सुरक्षा के लिए हर दिन कड़ी मेहनत कर रही है। मैं वास्तव में भावुक थी और ऐसा महसूस हो रहा था कि मेरा हर हिस्सा आर्या सरीन की भावनाओं को साझा कर रहा था।'' 'आर्या अंतिम वार' 9 फरवरी, 2024 से डिज्नी प्‍लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;