सिनेजीवनः आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का पहला गाना रिलीज, KGF-2 बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी फिल्म

अभिनेता अजय देवगन के हिंदी को पूरे देश की राष्ट्रभाषा बताने और अभिनेता किच्चा से भिड़ने के खिलाफ कन्नड़ संगठनों ने बेंगलुरू में प्रदर्शन किया। फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने कहा है कि नॉर्थ के एक्टर, दक्षिण एक्टर्स से असुरक्षित और ईष्या महसूस करते है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आमिर खान की 'लाल सिंह चड्ढा' का पहला गाना रिलीज

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान ने हाल ही एक वीडियो जारी कर अपनी 'कहानी' का खुलासा करने की बात कही थी। दरअसल, ये 'कहानी' उनकी फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' का पहला गाना है, जो गुरुवार को रिलीज हो गया है। 'कहानी' गाने में मोहन कन्नन ने अपनी आवाज दी है। वहीं शानदार म्यूजिक प्रीतम ने दिया है। इनके अलावा, गाने के बोल अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं।
दिलचस्प बात यह है कि आमिर खान ने गाने का वीडियो नहीं बल्कि ऑडियो जारी किया है।

आमिर खान ने कहा, "मैं वास्तव में मानता हूं कि 'लाल सिंह चड्ढा' के गाने फिल्म की आत्मा हैं और इस एल्बम में मेरे करियर के कुछ बेहतरीन गाने हैं। प्रीतम और अमिताभ ने बेहद शानदार काम किया है। मैं यह जानने के लिए बेहद एक्साइटिड हूं कि यह गाना दर्शकों को कितना पसंद आया है। फैंस ने गाने पर क्या प्रतिक्रिया दी है।"

KGF 2 ने तोड़ा रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तीसरी हिंदी फिल्म बनी

'केजीएफ: चैप्टर 2' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है। एक्टर यश की यह फिल्म प्रभास की 'बाहुबली 2' और आमिर खान की 'दंगल' के बाद तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डॉट इन के मुताबिक, प्रभास की फिल्म 'बाहुबली 2' ने 510.99 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि 'दंगल' ने बॉक्स ऑफिस पर 387.38 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं 'केजीएफ: चैप्टर 250 करोड़ रुपये के बेंचमार्क तक पहुंचने वाली तीसरी फिल्म बन गई है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, 'केजीएफ: चैप्टर 2' ने सलमान खान की 'टाइगर जिंदा है', आमिर खान की 'पीके' और रणबीर कपूर की 'संजू' की कमाई को पार कर लिया है। 'टाइगर जिंदा है' की लाइफटाइम कमाई 339.16 करोड़ रुपये थी, जबकि 'पीके' ने 340.80 करोड़ रुपये की कमाई की थी, वही 'संजू' ने 342.53 करोड़ का कलेक्शन किया था।
'केजीएफ: चैप्टर 2' 14 अप्रैल को हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज हुई है। इसमें संजय दत्त, रवीना टंडन, श्रीनिधि शेट्टी, प्रकाश राज और राव रमेश समेत कई बेहतरीन कलाकार लीड रोल में हैं।


मलयालम अभिनेता विजय बाबू के लिए लुक आउट नोटिस जारी

केरल पुलिस ने गुरुवार को लोकप्रिय मलयालम अभिनेता-निर्माता विजय बाबू के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया। पुलिस को संदेह है कि बाबू देश छोड़कर भाग गए हैं और इस समय संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में है। पुलिस के अनुसार बाबू कोझिकोड की एक महिला सहकर्मी द्वारा एर्नाकुलम में पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराने के बाद कि कोच्चि के एक फ्लैट में उसके साथ कई बार दुष्कर्म कर पीटा गया, उसके बाद से बाबू फरार है। ये शिकायत 22 अप्रैल को दर्ज की गई थी।

खबर सामने आने के तुरंत बाद बाबू बुधवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लाइव दिखाई दिए, उन्होंने दावा किया कि वह इस मामले में असली शिकार थे। उन्होंने कहा कि वह शिकायतकर्ता के खिलाफ उचित कानूनी कदम उठाएंगे, जिसका उन्होंने नाम भी लिया।
पुलिस ने उनकी शिकायत के अलावा, शिकायतकर्ता के नाम का खुलासा करने के लिए अभिनेता के खिलाफ दूसरा मामला दर्ज किया है। उन्होंने अभिनेता पर यौन शोषण से पहले उसे नशा कराने का भी आरोप लगाया है।

नॉर्थ के स्टार्स, साउथ स्टार्स से इंसिक्योरटी फील करते है: राम गोपाल वर्मा

हिंदी के राष्ट्रीय भाषा होने पर बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन और दक्षिण सिनेमा के किच्चा सुदीप के बीच विवाद के बाद, फिल्म निर्माता राम गोपाल वर्मा ने एक बयान जारी कर कहा कि नॉर्थ एक्टर, दक्षिण एक्टर्स से असुरक्षित और ईष्या महसूस करते है। वर्मा ने कहा, "निर्विवाद जमीनी सच्चाई सुदीप सर, यह है कि उत्तर के सितारे दक्षिण के सितारों से असुरक्षित और ईष्यार्लु महसूस करते हैं क्योंकि एक कन्नड़ डबिंग फिल्म हैशटैग केजीएफ 2 ने 50 करोड़ से शुरूआत की थी और हम सभी हिंदी फिल्मों के आने वाले शुरूआती दिनों की कमाई भी देखेंगे।"

इससे पहले दोनों के विवाद के बीच राम गोपाल वर्मा ने कहा कि आपके सवाल से बेहतर कोई बात नहीं हो सकती है, क्या होगा यदि आप अजय देवगन के एक हिंदी ट्वीट का कन्नड़ में जवाब देते हैं। भारत एक है। अजय को सुदीप के ट्वीट का जवाब देते हुए फिल्म निर्माता ने कहा कि आपका इरादा क्या था पता नहीं, पर मुझे खुशी है कि आपने यह बयान दिया है, क्योंकि जब तक एक मजबूत हलचल नहीं होती है, विशेष रूप से ऐसे समय में शांति नहीं हो सकती है जब दोनों के बीच बॉली (उत्तर) वुड और सेंडल (दक्षिण) वुड युद्ध जैसी स्थिति लगती है।


कन्नड़ संगठनों ने बॉलीवुड स्टार अजय देवगन के खिलाफ कर्नाटक में किया प्रदर्शन

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन के हिंदी को पूरे देश की राष्ट्रभाषा बताने और अभिनेता किच्चा से भिड़ने के खिलाफ आज कन्नड़ संगठनों ने बेंगलुरू में विरोध प्रदर्शन किया। कर्नाटक रक्षणा वेदिका प्रवीण शेट्टी गुट ने बेंगलुरु में मैसूरु बैंक सर्कल में एक प्रदर्शन किया और अभिनेता के खिलाफ नारे लगाए। चूंकि विरोध से पहले पुलिस से कोई अनुमति नहीं ली गई थी, इसलिए आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया गया। उन्होंने स्थानीय क्षेत्रीय भाषाओं का अपमान करने वाले हिंदी के एक ट्वीट के लिए अभिनेता की आलोचना की।

प्रदर्शनकारियों ने अजय देवगन की तस्वीरें लहराई और उनके खिलाफ नारेबाजी की। आंदोलनकारियों का कहना था कि हिंदी थोपने को लेकर उत्तर भारतीय बार-बार कर्नाटक के लोगों को भड़का रहे हैं। एक आंदोलनकारी ने कहा, हिंदी फिल्में कन्नड़ लोग देखते जाते हैं और ऐसे समय में जब कन्नड़ फिल्म उद्योग बढ़ रहा है तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जा रहा है।

कर्नाटक रक्षणा वेदिका के अध्यक्ष टी.ए. नारायण गौड़ा ने बताया कि संविधान में हिंदी भाषा को दिए गए महत्व के कारण हिंदी भाषी लोगों ने अन्य भाषाओं के प्रति सामंतवादी दृष्टिकोण विकसित किया है। अजय देवगन का बयान हिंदी सामंतवाद का प्रतीक है। संविधान में हिंदी को महत्व देने वाले प्रावधानों को हटाना होगा, अन्यथा हिंदी भाषी लोगों का यह सामंती रवैया खत्म नहीं होगा। वे क्षेत्रीय भाषाओं पर हावी रहेंगे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia