सिनेजीवन: इस मामले में गदर 2 ने बजाया शाहरुख की पठान का बैंड! और 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' का ट्रेलर जारी

गदर 2 हिंदी में रिलीज़ हुई अब तक की सभी फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है और पीरियड एक्शन सीरीज 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' का ट्रेलर शुक्रवार को जारी किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सनी देओल ने शाहरुख खान को पीछे छोड़ा, रचा इतिहास

सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर 2 ने छह हफ्तों में इतिहास रच दिया है। गदर 2 हिंदी में रिलीज़ हुई अब तक की सभी फिल्मों में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड शाहरुख खान की फिल्म पठान के नाम पर था। शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण की फिल्म पठान इसी साल जनवरी के महीने में बड़े पर्दे पर आई। इस फिल्म ने रिलीज़ के बाद बॉक्स ऑफिस का इतिहास ही बदल दिया। पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और हिंदी में कमाई के मामले में पहले नंबर पर आ गई। हालांकि अब शाहरुख का रिकॉर्ड सनी देओल ने तोड़ दिया है।

पठान के हिंदी वर्जन ने 50 दिनों में 521.95 करोड़ रुपये का बिज़नेस किया था। हालांकि भारत में तमिल और तेलुगू को मिलाकर फिल्म ने 540.51 करोड़ का बिजनेस किया था। वहीं गदर 2 सिर्फ हिंदी भाषा में ही रिलीज़ हुई और इस फिल्म ने 6 हफ्ते में कुल 522 करोड़ रुपये की कमाई करके पठान को पछाड़ दिया।

गदर-2 का पोस्टर (फोटो - आईएएनएस)
गदर-2 का पोस्टर (फोटो - आईएएनएस)

'सुल्तान ऑफ दिल्ली' का ट्रेलर जारी, सत्ता के लिए दांव पर लगे रिश्ते

पीरियड एक्शन सीरीज 'सुल्तान ऑफ दिल्ली' का ट्रेलर शुक्रवार को जारी किया गया। यह सीरीज धोखे और चालाकी के जाल में सत्ता के लिए संघर्ष को दर्शाता है, जहां रिश्तों की परीक्षा होती है। मिलन लूथरिया द्वारा निर्देशित शो अर्नब रे की किताब 'सुल्तान ऑफ दिल्ली : एसेंशन' पर आधारित है। इसमें ताहिर राज भसीन, अंजुम शर्मा, अनुभवी अभिनेता विनय पाठक और निशांत दहिया जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं। अनुप्रिया गोयनका, मौनी रॉय, हरलीन सेठी और मेहरीन पीरजादा भी मुख्य किरदारों में हैं।

'सुल्तान ऑफ दिल्ली' अर्जुन भाटिया (ताहिर राज भसीन) की कहानी है, जो दिल्ली के सबसे बड़े अवैध हथियार डीलर जगन सेठ (विनय पाठक) के साथ काम करता है। सत्ता के लिए एक उच्च दांव वाली लड़ाई में अर्जुन का उसके आसपास के लोग बार-बार परीक्षण करते हैं। अपने किरदार और शो के बारे में बात करते हुए, ताहिर राज भसीन ने कहा, ''अर्जुन भाटिया को चित्रित करने की यात्रा एक बहुत ही रोमांचक बहुआयामी चुनौती साबित हुई। अर्जुन भाटिया सीरीज के केंद्रीय चरित्र के रूप में कार्य करते हैं जो कहानी के सामने आने के साथ-साथ तेजी से विकसित होता है। इस परिवर्तन का ग्राफ चलाना सम्मोहक और उत्साहवर्धक दोनों था। अर्जुन के किरदार ने मुझे एक अभिनेता के रूप में अपनी सीमाओं को बहुत अलग तरीके से आगे बढ़ाने में मदद की।''

फोटो: IANS
फोटो: IANS

एक्टर अर्जुन बिजलानी से 'बिग बॉस 17' के लिए संपर्क किया गया

'खतरों के खिलाड़ी' सीजन 11 के विजेता एक्टर अर्जुन बिजलानी से कथित तौर पर मेकर्स ने रियलिटी शो 'बिग बॉस' सीजन 17 में हिस्सा लेने के लिए संपर्क किया है।

प्रोडक्शन हाउस के करीबी सूत्रों ने आईएएनएस को बताया, ''एक्टर अर्जुन बिजलानी से बिग बॉस के आगामी सीजन में कंटेस्टेंट बनने के लिए संपर्क किया गया है। हालांकि, एक्टर ने अभी तक इस बारे में पुष्टि नहीं की है। हम दो-तीन दिनों में अर्जुन से पुष्टि की प्रतीक्षा कर रहे हैं।''

हाल ही में मेकर्स ने 'बिग बॉस' के नए सीज़न का टीज़र जारी किया था, जिसमें होस्ट सलमान खान नए अवतार में नज़र आ रहे थे।

शो के नवीनतम संस्करण में नए गेम-चेंजिंग मंत्र - 'दिल, दिमाग और दम' - के साथ एक पावर-पैक्ड फर्स्ट लुक है। इस बार गेम पिछले साल की तुलना में और भी अधिक रोमांचक मोड़ लेने के लिए तैयार है। यह सीज़न पिछले सभी सीज़न से अलग होने की उम्मीद है!

सलमान खान ने सीज़न की थीम पर टिप्पणी करते हुए कहा था, "इस साल, बिग बॉस पूरी तरह से दिल दिमाग और दम के बारे में है और यह हर हाउसमेट के लिए समान नहीं होगा।'' उन्होंने कहा, "इन दीवारों के भीतर, हर मोड़ एक सबक है, और हर कार्य एक परीक्षा है।

यह देखना एक रोमांचक यात्रा होगी कि दिल कैसे धड़कते हैं, दिमाग कैसे रणनीति बनाते हैं और उत्साह अपने चरम पर कैसे पहुंचता है।" 'बिग बॉस 17' जल्द ही कलर्स पर प्रसारित होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दबी हुई भावनाओं को बाहर निकालना बेहद जरुरी: अभिषेक बनर्जी

एक्टर अभिषेक बनर्जी, जो 'स्त्री', 'भेड़िया', 'पाताल लोक' और अन्य में अपने काम के लिए जाने जाते हैं, ने साझा किया है कि स्ट्रीमिंग शो 'आखिरी सच' में भुवन के उनके किरदार ने सिखाया है कि एक व्यक्ति में बहुत सारी दबी हुई भावनाएं होती हैं, जिनके बारे में उन्हें मुखर होने की आवश्यकता होती है। अभिषेक ने कहा, ''भुवन का किरदार निभाना बहुत मुश्किल था, क्योंकि वह ऐसा व्यक्ति है जो अपने पूरे परिवार को मारने की साजिश रचता है। हाल ही में मैंने एक आर्टिकल पढ़ा कि कोई अपने पूरे परिवार को सेल्फी के लिए पुल पर ले गया और परिवार के सभी सदस्यों को पानी में धकेल दिया।'' उन्होंने आगे कहा, ''हमें यह समझने की जरूरत है कि ऐसा हमारे बीच होता है और ऐसे लोग हमारे बीच रहते हैं, जब यह हमारे परिवार का कोई व्यक्ति हो तो आप इससे कैसे निपटते हैं? हमारे लिए यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि कोई भी आपके विरुद्ध हो सकता है। इंसानों में बहुत सारी दमित भावनाएं होती हैं। यही कारण है कि हमें आपके प्रत्येक परिवार और प्रियजनों के प्रति थोड़ा अधिक मुखर और संवादी होने की जरूरत है।''

निर्विकार फिल्म्स द्वारा निर्मित, रॉबी ग्रेवाल द्वारा निर्देशित और सौरव डे द्वारा लिखित 'आखिरी सच' में तमन्ना भाटिया, प्रतीक सहजपाल, शिविन नारंग, दानिश इकबाल, निशु दीक्षित, कृति विज और संजीव चोपड़ा भी हैं।'आखिरी सच' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;