जन्मदिन विशेष: बॉलीवुड में दीपिका की कैसे हुई एंट्री? पहली ही मुलाकात में 'मस्तानी' ने सभी को कर दिया था इंप्रेस

आखिर दीपिका को पहली फिल्म कैसे मिली? ये सवाल कोरोड़ों लोगों के जहन में अभी भी दौड़ रहा होगा। ना सिर्फ यही बल्कि लोग ये भी सोच रहे होंगे आखिर वो शख्स कौन रहा होगा जिसने 'ओम शांति ओम' की निर्देशक फराह खान को दीपिका पादुकोण का नाम सुझाया था?

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

पवन नौटियाल

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज में शुमार और सिनेमा जगत की मस्तानी कहे जाने वाली दीपिका पादुकोण आज 35 साल की हो गई हैं। 1986 को डेनमार्क के कोपेनहेगन में जन्मीं दीपिका कोरोना काल के बीच अपना जन्म दिन मना रही हैं। बॉलीवुड की खूबसूरत हसीना दीपिका पादुकोण एक शानदार अदाकारा हैं। दीपिका के करियर की बात करें तो आज से 14 साल पहले साल 2007 में फिल्म 'ओम शांति ओम' से दीपिका ने बॉलीवुड में कदम रखा।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

अब इसे दीपिका की किस्मत ही कहा जा सकता है जो पहली ही फिल्म ऐसे एक्टर के साथ करने को मिली जिसके साथ काम करने के लिए पूरा बॉलीवुड तरसता है। जी हां 'किंग खान' शाहरूख खान के साथ दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में एंट्री की थी। शाहरुख खान की फिल्म 'ओम शांति ओम' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली दीपिका को आज बॉलीवुड की सबसे दिग्गज अभिनेत्रियों में गिना जाता है।

जन्मदिन विशेष: बॉलीवुड में दीपिका की कैसे हुई एंट्री? पहली ही मुलाकात में 'मस्तानी' ने सभी को कर दिया था इंप्रेस

आखिर दीपिका को पहली फिल्म कैसे मिली? ये सवाल कोरोड़ों लोगों के जहन में अभी भी दौड़ रहा होगा। ना सिर्फ यही बल्कि लोग ये भी सोच रहे होंगे आखिर वो शख्स कौन रहा होगा जिसने 'ओम शांति ओम' की निर्देशक फराह खान को दीपिका पादुकोण का नाम सुझाया था? आज हम आपको दीपिका के बर्थडे के दिन इन सवालों का जवाब भी बताते हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

दरअसल, ये सारा किस्सा उस वक्त शुरू होता है। जब दीपिका मॉडलिंग किया करती थीं। फैशन डिजाइनर वैंडेल रॉड्रिक्स दीपिका को अच्छी तरह जानते थे। कहा जाता है कि दीपिका की वैंडेल से मुलाकात तब हुई थी जब वह मुंबई आईं और उन्होंने एक वर्कशॉप जॉइन की। दीपिका ने वैंडेल के लिए तकरीबन दो साल तक काम किया था। इस दौरान वह दीपिका की डेडिकेशन और उनके काम से खासा इंप्रेस हुए थे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

इसी दौरान वैंडेल ने दीपिका की मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा से कराई थी। थोड़ी नजाकत, थोड़ी शरारत और थोड़ी बगावत वाली दीपिका के काम से मलाइका भी काफी इंप्रेस थीं और जब फराह खान अपनी 'ओम शांति ओम' के लिए एक्ट्रेस ढूंढ रही थीं तब मलाइका ने ही फराह खान को दीपिका का नाम सुझाया था। फिर क्या था एक ही मुलाकात में सबके दिलों में छाप छोड़ने वाली दीपिका से एक ही मुलाकात में फराह खान ने भी हामी भर दी। फिर क्या था इस तरह एक ही मुलाकात में फराह खान को उनकी फिल्म की लीड एक्ट्रेस मिल गई।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

आपको बता दें, साल 2007 में रिलीज हुई ये फिल्म दीपिका की डेब्यू फिल्म थी। जो उस साल की हाइएस्ट ग्रॉसर फिल्म भी साबित हुई। आपको बता दें, फिल्म में दीपिका ने ड्रीम गर्ल शांति का किरदार निभाया था और शाहरुख खान इस फिल्म में लीड रोल में थे। श्रेयस तलपड़े ने इस फिल्म में शाहरुख खान के दोस्त की भूमिका निभाई थी। कम लोग इस बात के वाकिफ हैं कि ओम शांति ओम का क्लाइमैक्स साल 1958 में रिलीज हुई फिल्म मधुमती से इंस्पायर्ड था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next