सिनेजीवन: पिता इरफान को मिला अवॉर्ड तो फफक कर रो पड़े बाबिल और शूटिंग को लेकर FWICE ने जारी की नई गाइडलाइंस

फिल्मफेयर अवॉर्ड शो इरफान खान को सम्मान दिया गया था और उनको याद किया गया था। इस दौरान उनके बेटे बाबिल मौजूद थे और पिता की बात होते ही वो काफी जोरों से रोने लगे और लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग को लेकर भी नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

इरफान खान को मिला सम्मान, अवॉर्ड लेने पहुंचे बेटे बाबिल फफक कर रो पड़े

फिल्मफेयर अवॉर्ड शो इरफान खान को सम्मान दिया गया था और उनको याद किया गया था। इस दौरान उनके बेटे बाबिल मौजूद थे और पिता की बात होते ही वो काफी जोरों से रोने लगे। निश्चित ही ये दृश्य किसी के भी आंखों में आंसू लाने के लिए काफी है। अब अवॉर्ड शो का एक वीडियो सामने आया है जिसमें स्टेज पर राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना स्टेज पर होस्ट कर रहे हैं और इरफान खान की बात कर रहे है। बाबिल सामने बैठकर फूट-फूटकर कर रो रहे थे और पिता को याद कर रहे हैँ। हालांकि बाबिल को स्टेज पर उनके पिता की जगह सम्मान लेने के लिए बुलाया गया और वो वहां पर भी आंखों में आंसू आने से ना रोक पाए। बाबिल इस दौरान काफी दुखी थे लेकिन उनको इस बात की खुशी थी कि उनके पिता के काम सराहा जा रहा है और उनके ना होने के बाद भी इंडस्ट्री उनको भूली नहीं है।

फिल्म और टीवी सीरियल्स पर कोरोना का असर, FWICE ने जारी की नई गाइडलाइंस

लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच फिल्मों और सीरियल्स की शूटिंग को लेकर भी नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं। इंडस्ट्री की सबसे बड़ी संस्था फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने ए एम्प्लॉइज ने फिल्मों, टीवी सीरियल्स व वेब शोज़ की शूटिंग को लेकर जो नई गाइडलाइंस जारी की हैं, वो इस प्रकार हैं- भीड़ वाले सीन्स और बड़ी संख्या में डांस वाले गानों की शूटिंग की इजाजत नहीं होगी। शूटिंग के सेट्स पर प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन से जुड़े तमाम दफ्तरों में लोगों को लगातार मास्क पहनने रखना अनिवार्य होगा। FWICE ने सेट्स और प्रोडक्शन से जुड़ी जगहों पर गाइडलाइंस का पालन‌ कराने‌ और निगरानी रखने के लिए एक मॉनिटरिंग टीम का गठन किया है। जारी किये गए दिशा-निर्देशों का उल्लंघन‌ करने वालों पर FWICE की ओर से दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। FWICE बी. एन. तिवारी‌ ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'कोरोना‌ के चलते इंडस्ट्री की ओर से पहले ही तमाम तरह के‌ कदम उठाये गए हैं। मगर राज्य सरकार से हुई बातचीत के मद्देनजर हमने ये अतिरिक्त कदम उठाए हैं जो कोरोना के माहौल को देखते हुए बहुत ज़रूरी हैं।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना की चपेट में आए एक्टर विश्वजीत, पत्नी-बेटी की रिपोर्ट भी आई पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस की रफ्तार ने फिर तेज़ी पकड़ ली है और ये थमने का नाम नहीं ले रहा। लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। हाल ही में मशहूर एक्टर विश्वजीत भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी ईरा चटर्जी और बेटी प्राइमा भी कोरोना हो गया है। विश्वजीत की बेटी प्राइमा ने मीडिया के साथ बातचीत में बताया कि मेरे पिता एसिम्टमैटिक‌ हैं और इस वक्त होम क्वारंटीन में हैं। वह डॉक्टर के दिशा-निर्देशों के मुताबिक दवाइयां ले रहे हैं और सभी तरह के एहतियात बरत रहे हैं। विश्वजीत की पत्नी ईरा और बेटी प्राइमा चटर्जी दोनों मुंबई के अलग-अलग अस्पताल में भर्ती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

शाहरुख स्टारर 'पठान' और रणबीर-आलिया की 'ब्रह्मास्त्र' भी बनी कोरोना का शिकार!

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से बॉलीवुड का शेड्यूल एक बार फिर भयंकर प्रभावित हो रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से सरकार की ओर से कई दिशानिर्देश जारी किए गए हैं। जिस वजह से अब कई फिल्मों की शूटिंग को रोका भी जा रहा है, कई फिल्में पोस्टपोन हो रही हैं। जहां अक्षय कुमार की सूर्यवंशी अनिश्चितकालीन आगे बढ़ चुकी है, वहीं सलमान खान की राधे को लेकर भी अफवाहें शुरु हो चुकी हैं। ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख खान स्टारर पठान और रणबीर- आलिया की फिल्म ब्रह्मास्त्र की शूटिंग भी हॉल्ट पर है। महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कड़े कदम उठाये हैं। राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया गया है। वहीं, वीकेंड पर पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान सभी पार्क, होटल और थियेटर भी बंद रहेंगे। साथ ही यहां किसी भी बड़ी शूटिंग के लिए भी अनुमति नहीं रहेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अरशद वारसी ने कराया टीकाकरण, दिया ये संदेश

अभिनेता अरशद वारसी ने शुक्रवार को विले पार्ले में स्थित एक अस्पताल में कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ अपना टीकाकरण कराया। इस खबर को अपने प्रशंसकों संग साझा करते हुए उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा, "वैक्सीन लगाओ इम्युनिटी बढ़ाओ..मैंने अपना करा लिया है। वैक्सीन लेने वाले लोगों की संख्या जितनी अधिक होगी, कोरोनावायरस उतना कम होता जाएगा।" अभिनय की बात करें, तो अरशद आने वाले समय में फिल्म 'बच्चन पांडे' में नजर आने वाले हैं, जिसमें अक्षय कुमार और कृति सेनन भी हैं। फरहाद शामजी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अक्षय एक गैंगस्टर के किरदार में है, जो एक एक्टर बनने की चारह रखता है, जबकि अरशद फिल्म में उनके दोस्त की भूमिका में नजर आएंगे। कृति को एक पत्रकार के किरदार में देखा जाएगा, जो निर्देशक बनने का ख्वाब देखती हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय