सिनेजीवन: रिचर्ड डॉकिन्स अवार्ड से नवाजे गए जावेद अख्तर और फिर रिलीज को तैयार फिल्म गुड न्यूज और ड्रीम गर्ल

बॉलीवुड के बेहतरीन राइटर और गीतकार जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिन्स अवार्ड 2020 से नवाजा गया है और इसी के साथ वे इस अवॉर्ड को जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं और निर्देशक शूजित सरकार ने अपनी फिल्म 'सरदार उधम सिंह' पर काम शुरू कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जावेद अख्तर ने जीता रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड

बॉलीवुड के बेहतरीन राइटर और गीतकार जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिन्स अवार्ड 2020 से नवाजा गया है और इसी के साथ वे इस अवॉर्ड को जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। उनकी जीत की खबर बेटी जोया अख्तर ने सोशल मीड‍िया पर पोस्ट के जर‍िए दी है। मालूम हो कि रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड, आलोचनात्मक सोच, धार्मिक हठ धर्मिता की जांच करना, मानव प्रगति और मानवतावादी मूल्यों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रहे लोगों को दिया जाता है। उनके रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड जीतने की खबर डायरेक्टर जोया अख्तर ने इंस्टाग्राम पर दी है। जोया ने लिखा- 'मेरे डैड ने आलोचनात्मक सोच और मानवतावादी मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिष्ठ‍ित रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड 2020 जीता है। वे इस अवॉर्ड को जीतने वाले अब तक के अकेले भारतीय हैं। उनसे पहले बिल महर, स्टीफन फ्राई, रिकी गर्वाइस और क्रिस्टोफर हिचेन्स थे। डैड के लिए सुपर एक्साइटेड हूं'।

2021 में रिलीज होगी विकी कौशल की फिल्म सरदार उधम सिंह

निर्देशक शूजित सरकार ने अपनी फिल्म 'सरदार उधम सिंह' पर काम शुरू कर दिया है। विकी कौशल स्टारर 'सरदार उधम सिंह' पर पोस्ट प्रोडक्शन का काम 8 जून से शुरु कर दिया गया है। शूजित सरकार ने इस बात की जानकारी ट्विटर के जरीए दी है। वहीं, विकी कौशल से फिल्म के सेट से तस्वीर करते हुए लिखा- जब प्रकृति ने इशारा किया तो हमने सुना। तेज भागते हुए हमने स्लो मोशन में आने के लिए गियर बदले। अब फिर से एक बार बुलावा आया है। एक उत्साह है लेकिन सावधानी के साथ। सब कुछ फिर से शुरू करने की भूख है। इस भावना के साथ हम शुरू करते हैं, फिर से।। कल से यानी 8 जून से, सरदार उधम सिंह का पोस्ट प्रोडक्शन शुरू हो रहा है। सरदार उधम सिंह पर बन रही फिल्म को 2 अक्टूबर 2020 को रिलीज करने की प्लानिंग थी लेकिन तीन महीने के लॉकडाउन के बाद काम पूरा नहीं हो सका, इसलिए अब फिल्म को 15 जनवरी 2021 को रिलीज किया जाएगा।

सामंथा, तापसी, तृषा और मंजू ने 'पेंगुइन' का टीजर किया रिलीज

एमेजॉन प्राइम वीडियो पर 19 जून को अपने विशेष वर्ल्ड प्रीमियर के लिए निर्धारित यह मनोवैज्ञानिक थ्रिलर 'पेंगुइन' एक मां द्वारा अपने बच्चे को बचाने की कोशिश में शारीरिक और भावनात्मक सफर पर आधारित है। कार्तिक सुब्बाराज, स्टोन बेंच फिल्म्स और पैशन स्टूडियोज प्रोडक्शन की इस फिल्म के पोस्टर ने पहले ही दर्शकों में जिज्ञासा उत्पन्न कर दी है। एमेजॉन प्राइम वीडियो ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में लिखा, "एक मां का बुरा सपना सच हो गया। ट्रेलर 11 जून को रिलीज होगा। हैशटैगपेंगुइनऑनप्राइम 19 जून को तमिल, तेलुगू में मलयालम में डब के साथ रिलीज होगी।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

फिर रिलीज को तैयार है गुड न्यूज और ड्रीम गर्ल

अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज ने रिलीज होकर धमाका कर दिया था और इस फिल्म में उनके साथ करीना कपूर खान, कियारा आडवाणी और दिलजीत दोसांझ नजर आए थे। खबर है कि ये फिल्म धमाकेदार तरीके से रिलीज होने के लिए फिर से तैयार है। इसके अलावा खबर है कि आयुष्मान खुराना की फिल्म ड्रीम गर्ल भी रिलीज होने जा रही है। ये फिल्में संयुक्त राष्ट्र अमीरात में रिलीज होने वाली हैं। हाल ही में आ रही जानकारी से पता चला है कि।। खबरों आने वाले 11 जून को ये फिल्में दुबई के सिनेमाघरों में रिलीज होंगी। गौरतलब है कि अभी तक लॉकडाउन के चलते किसी देश में फिल्में रिलीज नहीं हो रही थीं और लोग घरों में सुरक्षित थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

भविष्य में ज्यादा काम निर्देशक के रूप में करने की उम्मीद है :राधिका आप्टे

राधिका आप्टे ने लघु फिल्म 'द स्लीपवॉकर्स' के साथ निर्देशन का रुख किया है और वह इसके रिलीज होने के बाद दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार करती हैं। राधिका आप्टे ने लंदन से फोन पर आईएएनएस को बताया, "मुझे इस (निर्देशन की) प्रक्रिया में बहुत मजा आया। मैं उत्साहित हूं क्योंकि उम्मीद है कि लोग इसे जल्द ही देख सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि मैं निर्देशक के रूप में अधिक काम करूंगी।" शाहना गोस्वामी और गुलशन देवैया अभिनीत लघु फिल्म राधिका द्वारा लिखी गई है। उन्होंने नींद में चलने जैसा विषय क्यों चुना? इस पर अभिनेत्री ने कहा, "जो फिल्म के बारे में है असल में वह ट्रेलर में नहीं आया है, इसलिए मैं इसे अभी नहीं बता सकती। मुझे पिछले साल यह आइडिया मिला था।" लॉकडाउन के दौरान राधिका अपने पति संगीतकार बेनेडिक्ट टेलर के साथ लंदन में अपने घर में हैं। अभिनेत्री ने स्वीकार किया कि वह लंबे समय के बाद काम से ब्रेक का आनंद ले रही हैं। राधिका ने कहा, "घर पर समय बिताना अच्छा है और पूरे समय एक जगह से दूसरी जगह यात्रा करना बहुत व्यस्तता भरा हो जाता है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia