जोगीरा सारा रा रा मूवी रिव्यू: फिल्म में एंटरटेनमेंट का जबरदस्त डोज, नवाजुद्दीन की दमदार एक्टिंग

फिल्म में कॉमेडी भरपूर है, जिसे नवाज और नेहा द्वारा परफॉर्मेस के साथ मजेदार बनाया गया है। नवाजुद्दीन ने अविश्वसनीय काम किया है। डिंपल के रूप में नेहा ने एक भी बीट मिस नहीं की है।

जोगीरा सारा रा रा फिल्म का पोस्टर
जोगीरा सारा रा रा फिल्म का पोस्टर
user

आईएएनएस

  • फिल्म की अवधि: 121 मिनट,

  • निर्देशक: कुशन नंदी,

  • कास्ट: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, नेहा शर्मा, संजय मिश्रा, महाअक्षय ('मिमोह') चक्रवर्ती, जरीना वहाब, सुमन पटेल, अनन्या ठाकुर, अंशी पाल और मनीषा गुप्ता,

  • रेटिंग: 4 स्टार

कैसी है फिल्म की कहानी?

फिल्म की शुरूआत लखनऊ के रहने वाले जोगी प्रताप उर्फ नवाजुद्दीन सिद्दीकी से होती है, जो शानदार इवेंट्स नाम से एक कंपनी चलाता है, जो शादियां कराती है। जोगी का जुगाड़ कभी फेल नहीं होता, इस बात का उसको काफी फक्र है।

एक शादी के दौरान, जोगी की मुलाकात डिंपल चौबे (नेहा शर्मा) से होती है। वह काफी मॉडर्न विचार की है। वह धूम्रपान करती है, शराब पीती है और झूठ बोलने से भी नहीं चूकती। डिंपल एक शादी समारोह में घुस जाती है जिसे जोगी ने आयोजित किया था। जब वह पकड़ी जाती है तो वह एक कहानी बनाती है और जोगी को ही ठग कर उससे पैसे ऐंठ लेती है।

जोगी अपनी चार बहनों, एक मां और मौसी के साथ रहता है। वह परिवार का एकमात्र पुरुष सदस्य है, और उसे लगातार परिवार द्वारा की जाने वाली मांगों का सामना करना पड़ता है। जोगी सेंसिटिव, केयरिंग और प्यार करने वाला शख्स हैं, लेकिन उसका जीवन आसान नहीं है।

जोगी का एक नया क्लाएंट चौबे परिवार है। शादी के लिए उसके घर की सजावट के दौरान उसे फिर डिंपल मिलती है। जोगी को पता चलता है कि डिंपल काफी अमीर है और शादी करने वाली है। लेकिन डिंपल अपने होने वाले दूल्हे लल्लू (मिमोह) से शादी नहीं करना चाहती, क्योंकि वह बोरिंग और सिंपल है, और वह उससे प्यार भी नहीं करती है।

धीर-धीरे जोगी और डिंपल के बीच कनेक्शन मजबूत बनता जाता है। डिंपल और जोगी शादी को तोड़ने की साजिश करना शुरू कर देते हैं।


जोगी लल्लू और उनके परिवार के दिमाग में गलत विचार डालना शुरू कर देता है, उनसे दहेज मांगने को कहता है, लेकिन हर चाल फेल हो जाती है। आखिरकार जोगी और उनके साथी शादी तोड़ने के लिए डिंपल को किडनैप करने का प्लान बनाते हैं। वह लोकल चौधरी गैंग के किडनैपिंग स्टाइल का इस्तेमाल करते हैं और विश्वास दिलाते है कि एक गैंग ने डिंपल का अपहरण कर लिया है।

डिंपल जोगी और उसके परिवार के साथ रहना शुरू कर देती है, और पाती है कि वह जोगी के साथ खुश है। शादी को रद्द कर दिया जाता है, लेकिन डिंपल के परिवार को पता चलता है कि अपहरण के पीछे जोगी का हाथ है, इसलिए वे जोगी को डिंपल से शादी करने के लिए मजबूर करते हैं।

जोगी, जो किसी से शादी नहीं करना चाहता, अपनी खुद की शादी को तोड़ने की योजना बनाना शुरू कर देता है। इस बीच डिंपल को वास्तव में चौधरी गैंग द्वारा अगवा कर लिया जाता है और मामला दंगे में बदल जाता है। आगे जो होता है वह दिल को छू लेने वाला है।

कैसी है कलाकारों की एक्टिंग?

फिल्म में कॉमेडी भरपूर है, जिसे नवाज और नेहा द्वारा परफॉर्मेस के साथ मजेदार बनाया गया है। नवाजुद्दीन ने अविश्वसनीय काम किया है। डिंपल के रूप में नेहा ने एक भी बीट मिस नहीं की है। जोगी की मां के रूप में जरीना वहाब ने शानदार काम किया है। चौधरी गैंग के लीडर चाचा चौधरी का छोटा सा रोल है, लेकिन उन्होंने दमदार एक्टिंग की है। फिल्म पूरी तरह से फैमिली एंटरटेनर है, जिसमें कोई गलत भाषा का इस्तेमाल नहीं है, कुछ भी अश्लील नहीं है। यह परिवार के साथ देखने योग्य शानदार मूवी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;