जस्टिन बीबर को हुई ये खतरनाक बीमारी, आधा चेहरा हुआ पैरालाइज, कहा- आंखें भी नहीं झपका पा रहा

सोशल मीडिया पर ढाई मिनट के पोस्ट में सिंगर जस्टिन बीबर ने समझाया और दिखाया कि, वह रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं, एक दुर्लभ वायरस जो चेहरे की नसों को प्रभावित करता है और चेहरे के पक्षाघात का कारण बन सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जाने माने सिंगर 'जस्टिन बीबर' अपना आधा चेहरा महसूस नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि एक दुर्लभ वायरस के चलते वह लकवा से ग्रसित हो गए हैं। इस बात की जानकारी खुद सिंगर ने भी सोशल मीडिया के जारिए से दी है। सिंगर की इस हालत के बाद उन्हें 'टोरंटो और वाशिंगटन डीसी' में अपने शो रद्द करने पड़े। सोशल मीडिया पर ढाई मिनट के पोस्ट में सिंगर ने समझाया और दिखाया कि, वह रामसे हंट सिंड्रोम से पीड़ित हैं, एक दुर्लभ वायरस जो चेहरे की नसों को प्रभावित करता है और चेहरे के पक्षाघात का कारण बन सकता है।

'जस्टिन बीबर' ने हाल ही में ऐसा खुलासा किया जिसे सुनकर उनके फैंस हैरान हो गए हैं। जस्टिन ने एक वीडियो शेयर कर बतया कि वह अपने म्यूजिकल टूर को कैंसल कर रहे हैं क्योंकि एक बीमारी की वजह से उनके चेहरे का आधा हिस्सा लकवाग्रस्त (पैरालाइज) हो गया है। वीडियो में आपको ये साफ दिखेगा। जस्टिन ने बताया कि उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम बीमारी हुई है और इस वजह से उनका आधा चेहरा पैरालाइज हो गया है। जस्टिन ने दरअसल, अपने टोरंटो और वॉशिंगटन शोज कैंसल करने के बाद वीडियो शेयर किया। वह यह भी कहते हैं कि अपना आधा चेहरा मूव करने में उन्हें बेहद दिक्कत हो रही है। जस्टिन ने वीडियो शेयर कर लिखा, महत्वपूर्ण, प्लीज देखें। मैं आप सभी से बेहद प्यार करता हूं और मुझे अपनी दुआ में रखना।

वीडियो में आप जस्टिन को कहते सुनेंगे, जो लोग परेशान हो रहे हैं मेरे अगले शो के कैंसल होने से मैं उन्हें बता दूं कि मैं फिजिकली अभी ये करने के लिए तैयार नहीं हूं। मेरी बॉडी मुझे कह रही है कि मुझे थोड़ा धीरे होना पड़ेगा। आशा है कि आप सब समझेंगे। वह दिखाते हैं कि उनकी एक आंख ब्लिंक नहीं कर रही है। वह अपने चेहरे का एक हिस्सा दिखाते हैं और कहते हैं कि मैं एक तरफ से स्माइल नहीं कर पा रहा हूं। ये नोस्ट्रिल्स मूव नहीं कर रही हैं। तो मेरे चेहरे का एक हिस्सा पूरा पैरालाइज हो गया है। उन्होंने आगे बताया कि उन्हें नहीं पता इसे ठीक होने में कितना समय लगेगा। हालांकि उन्होंने कहा कि अब वह आराम करेंगे, थेरेपी लेंगे और कुछ फेशियल एक्सरसाइज करेंगे। जस्टिन ने कहा, मैं इस समय को रेस्ट और रिलैक्स करके स्पेंड करने वाला हूं ताकि मैं वह सब कर सकूं जिसके लिए मेरा जन्म हुआ है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia