सिनेजीवन: कंगना बोलीं- अपने ही देश में गुलाम की तरह व्यवहार किए जाने से थक गई हूं और जानें ऋतिक ने क्या कहा?

अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि वह अपने ही देश में एक गुलाम की तरह व्यवहार किए जाने से थक गई हैं। वह देश में अपने मन की बात खुलकर व्यक्त नहीं कर सकती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

विनय कुमार

अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि वह अपने ही देश में एक गुलाम की तरह व्यवहार किए जाने से थक गई हैं। वह देश में अपने मन की बात खुलकर व्यक्त नहीं कर सकती हैं। उन्होंने यह बात एक अकाउंट ट्रू इंडोलॉजी को सस्पेंड करने के कारण ट्विटर और इसके सीईओ जैक डोर्से पर हमला करते हुए कही। यह अकाउंट भारतीय संस्कृति और इतिहास के बारे में पोस्ट करता है। अभिनेत्री ने इसे 'डिजिटल दुनिया में हत्या' करार दिया।

उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, "जब उनके पास आपके सवालों का जवाब नहीं होता है तो वे आपके घर को तोड़ देते हैं, आपको जेल में डाल देते हैं, आपकी आवाज को दबा देते हैं या आपकी डिजिटल पहचान को मार देते हैं। किसी की डिजिटल पहचान को खत्म करना आभासी दुनिया में किसी हत्या से कम नहीं है, इसके खिलाफ सख्त कानून होने चाहिए। हैशटैग ब्रिंगबैकट्रूइंडोलॉजी।"

उन्होंने आगे कहा, "ट्विटर और जैक, आपका पूर्वाग्रह और इस्लामवाद का प्रचार शर्मनाक है, आपने टीआईएएक्साइल को निलंबित क्यों किया? क्योंकि उसने हमारे इतिहास के बारे में फर्जी बातों का भंडाफोड़ किया? आपको शर्म आनी चाहिए, उस दिन की प्रतीक्षा कर रही हूं जब आप भारत में प्रतिबंधित होंगे। आशा है कि प्रधानमंत्री कार्यालय ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई करेगा।"

एक अन्य ट्वीट में कंगना ने कहा, "अपने ही देश में एक गुलाम की तरह व्यवहार किए जाने के कारण थक गई हूं, हम अपने त्योहार नहीं मना सकते, सच नहीं बोल सकते और अपने पूर्वजों का बचाव नहीं कर सकते, हम आतंकवाद की निंदा नहीं कर सकते। ऐसे शर्मनाक गुलामी भरे जीवन का क्या मतलब जिसे कोई और नियंत्रित करे, हैशटैग ब्रिंगबैकट्रूइंडोलॉजी।"

अभिनेता रणवीर शौरी ने भी इस अकाउंट के निलंबन पर सवाल उठाया है। उन्होंने लिखा, "यह दूसरी बार है जब ट्विटर इंडिया ने अनुचित रूप से जानकारीपूर्ण और सभ्य ट्विटर हैंडल में से एक को निलंबित कर दिया है। यह शर्मनाक है। हैशटैग ब्रिंगबैकट्रूइंडोलॉजी।"

समय के साथ मैं और क्षमाशील बन गया हूं : ऋतिक रोशन


बॉलीवुड में ऋतिक रोशन की दो दशक की यात्रा ने उनको एक अभिनेता और एक इंसान के रूप में और अधिक विकसित होने में मदद की है। उन्होंने कहा, "पहले मेरे पास टूलबॉक्स का तरीका हुआ करता था, लेकिन 'काबिल' के साथ और 'काबिल' के बाद एक अभिनेता के रूप में मेरी प्रक्रिया विकसित हुई है। मुझे लगता है कि मैं अधिक क्षमाशील बन गया हूं और साथ ही मुझे लगता है कि मुझे अब खुद पर भरोसा है। यह मुझे बेहतर तलाशने में मदद करता है, वह भी गलत होने के डर के बिना ही।

हिट फिल्म 'कहो ना .. प्यार है' से बतौर हीरो अपनी शुरुआत करने वाले ऋतिक ने इस साल जनवरी में इंडस्ट्री में 20 साल पूरे किए।

उन्होंने साझा किया, "पिछले 20 सालों में एक अभिनेता के रूप में मेरी यात्रा खुशहाल रही है। सीखने और विविध अनुभवों से भरा हुआ। यह समृद्ध है। मुझे लगता है कि मैं काम करता हूं, क्योंकि एक काम का माहौल सद्गुणों को उभारने में मदद करता है। और सद्गुण वही गुण है जो किसी को स्वयं का सबसे अच्छा संस्करण बनने में मदद करता है। यह जीवन का मेरा एकमात्र मिशन है। हमारा उद्योग एक ऐसे मोड़ पर है, जहां दर्शकों, कहानी और प्रौद्योगिकी का लगातार विकास हो रहा है, वहां बहुत कुछ है जो तलाशने के लिए है, चित्रण करने के लिए है। एक कलाकार के रूप में यह एक रोमांचक जगह है। मैं अपने करियर के अगले चरण के लिए उत्साहित हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "एक कलाकार के रूप में मैंने हमेशा अपने काम को पूरा किया है। मैं यह नहीं कहूंगा कि मेरी उत्पादकता में किसी भी प्रकार का बदलाव (लॉकडाउन के दौरान) आया है। मुझे अपने फिल्मी सेट्स, प्रोडक्शन के प्रत्येक चरण की हलचल याद आती है। लेकिन मुझे खुशी है कि हम एक उद्योग के रूप में दूर से काम करने के लिए विकसित हुए। मैं महामारी के दौरान कई परियोजनाओं पर काम कर रहा हूं, अनलॉक के साथ उनमें विकास हुआ है।"


दुर्घटना में बाल-बाल बची खुशबू सुंदर


अभिनेत्री से राजनेता बनीं खुशबू ने साझा किया है कि तमिलनाडु के कुड्डालोर जाने के दौरान उनके साथ एक दुर्घटना हो गई। हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुई अभिनेत्री ने ट्विटर पर अपनी सड़क दुर्घटना का विवरण साझा किया। उन्होंने बताया कि उनकी कार सही रास्ते पर चल रही थी, तभी एक टैंकर ने उनके वाहन को टक्कर मार दी।

खुशबू ने अपने दुर्घटनाग्रस्त कार की तस्वीर भी साझा की है। उन्होंने लिखा, "मेलमैरुवथुर के पास दुर्घटना, एक टैंकर ने हमारी कार में टक्कर मार दी। आपके आशीर्वाद और भगवान की कृपा से मैं सुरक्षित हूं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। भगवान मुरुगन ने हमें सुरक्षित रखा। मेरे पति की उनमें आस्था का असर आज मुझे भी नजर आया।"

उन्होंने आगे लिखा, "प्रेस से यह अनुरोध है कि वे समझे कि एक कंटेनर ने मेरे कार को टक्कर मारी और हम गलत रास्ते पर नहीं थे। मेरी कार दाहिने लेन में चल रही थी और यह कंटेनर कहीं से आया और मेरे कार को टक्कर मार दी। पुलिस ड्राइवर से पूछताछ कर रही है।"

अभिनेत्री ने आगे कहा, "सभी की कुशलक्षेम और शुभकामनाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मैं आभारी हूं। मैं सुरक्षित हूं और मैंने कुड्डालोर की ओर अपनी यात्रा जारी रखी है। उससे पहले मुझे कोई चीज नहीं रोक सकती है। जि़न्दगी हर कदम एक नई जंग है। जीत जाएंगे, हम तू अगर संग है।"

मैं बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धी नहीं हूं : दिव्येंदु शर्मा

दिव्येंदु शर्मा 2011 में रिलीज हुई 'प्यार का पंचनामा' से मशहूर हुए लेकिन वेब-सीरीज 'मिजार्पुर' के मुन्ना भैया के रूप में उन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल की। अभिनेता का कहना है कि वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं क्योंकि उन्हें ऐसे किरदार मिले, जिन पर उन्हें गर्व है।

9 साल के इस सफर में दिव्येंदु ने चश्मे बद्दूर, दिल्लीवाली जालिम गर्लफ्रेंड, टॉयलेट: एक प्रेम कथा और बत्ती गुल मीटर चालू जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। मिजार्पुर के अलावा वह वेब स्पेस में परमानेंट रूममेट में भी दिखाई दिए हैं।

दिव्येंदु ने आईएएनएस से कहा, "यदि 9 साल में आपके पास ऐसी 4 से 5 फिल्में और 2 किरदार हैं जिन पर आप गर्व कर सकें, तो मुझे लगता है कि मुझे खुद को बहुत भाग्यशाली समझना चाहिए। मैं बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धी नहीं हूं। एक कलाकार के तौर पर मैं बहुत संतुष्ट हूं। निश्चित रूप से मैं अधिक चाहता हूं लेकिन मैं अलग-अलग किरदार और कहानियां रखना चाहता हूं।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरे खुश होने का कारण यह है कि अब लोग मुझे एक पूर्ण अभिनेता के रूप में देखते हैं। यदि मैं लिक्विड और मुन्ना का रोल निभा सकता हूं, तो आपके पास तुलना करने के लिए दो चीजें हैं क्योंकि वे पूरी तरह से उत्तरी ध्रुव से दक्षिण ध्रुव जैसे हैं। हर प्रोजेक्ट शानदार नहीं हो सकता है इसलिए आपको ²ढ़ विश्वास के साथ आगे बढ़ना है। मुझे लगता है कि यह एक बहुत अच्छी शुरूआत है।"

अब दिव्येंदु की जी 5 पर एक वेब-सीरीज 'बिच्छू का खेल' रिलीज होने वाली है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia