सिनेजीवन: अब इस स्वतंत्रता सेनानी पर फिल्म बनाएंगे करण जौहर! और अफगानिस्तान में महिलाओं की स्थिति पर रिया ने जताई चिंता

करण जौहर एक दमदार प्रोजेक्ट बनाने जा रहे हैं जो कि फिर से एक सच्ची कहानी पर आधारित होगा और अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां के हालात बहुत भयावह हो गए हैं। बॉलीवुड स्टार्स भी इस भयावह स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त कर रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शेरशाह के बाद इस स्वतंत्रता सेनानी पर करण जौहर बनाएंगे फिल्म!

फिल्ममेकर करण जौहर को लेकर मशहूर है कि वो एक से बढ़कर एक कई धमाकेदार प्रोजेक्ट्स का हिस्सा बनते हैं और काफी अलग अलग कहानियों के साथ बड़ा धमाका करते नजर आते हैँ। करण जौहर को लेकर अब एक खबर सामने आ रही है जो कि काफी चर्चा में है। पता चला है कि वो एक दमदार प्रोजेक्ट बनाने जा रहे हैं जो कि फिर से एक सच्ची कहानी पर आधारित होगा। पिंकविला ने अपनी एक खबर में दावा किया है कि इस फिल्म की कहानी पर काम शुरु हो चुका है। उषा मेहता की बात करें तो वो एक स्वतंत्रता सेनानी थीं। उन्होने भारत छोड़ो आंदोलन में हिस्सा लिया था और इस दौरान एक खूफिया रेडियो सर्विस शुरु की थी। बताया जाता है कि इस रेडियो सर्विस के जरिए भारत की जनता को स्वतंत्रता आंदोलन की जानकारी दी जाती थी। ब्रिटिश सरकार से बचने के लिए इसका प्रसारण हर रोज बदल दिया जाता था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

पति राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के बाद पहली बार शिल्पा शेट्टी का बयान!

पति राज कुंद्रा के पोर्नोग्राफी केस में जेल में बंद होने के बाद शिल्पा शेट्टी ने अपने टीवी शो सुपर डांसर चैप्टर 4 से भी दूरी बना ली। इस बीच वो दो बार इंस्टाग्राम पर पोस्ट भी शेयर किया। वहीं शिल्पा शेट्टी ने अपने निजी जिंदगी को एक तरफ रखते हुए रविवार यानी कि स्वतंत्रता दिवस के दिन सार्वजनिक रूप से आकर योग के जरिए ये बताया कि कैसे नकारात्मक विचारों को दूर रखा जाए। शिल्पा शेट्टी ने इस वीडियो पर निगेटिव एनर्जी पर भी बात की। पोर्न केस के बाद पहली दफा शिल्पा शेट्टी ने सामने आकर जीवन में सकारात्मकता को लेकर बात की है। एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर भी अपना एक वीडियो शेयर किया है। शिल्पा शेट्टी ने बताया है कि वो लाइफ में निगेटिविटी को दूर करने के लिए योग करती हुई दिख रही हैं। कोविड-19 के लिए फंड जुटाने के लिए 15 अगस्त को शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया पर लाइव आकर योग के बारे में जानकारी दी। इसकी एक झलक एक्ट्रेस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर भी शेयर किया है।फोटो: सोशल मीडिया

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अफगानिस्तान में महिलाओं की भयावह स्थिति देख रिया चक्रवर्ती को हुई चिंता

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद वहां के हालात बहुत भयावह हो गए हैं। वहां के लोग अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रहे हैं। लोगों को सरेआम गोलियों से भूना जा रहा है। महिलाएं भी तालिबानियों के अत्याचार का बुरी तरह शिकार हो रही है। वहां का ये मंजर देख लोगों की रूह कांप गई है। वहीं बॉलीवुड स्टार्स भी इस भयावह स्थिति पर अपनी चिंता व्यक्त कर रही है। इसी बीच एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने अफगानिस्तानी महिलाओं के प्रति अपनी चिंता जाहिर की है। रिया चक्रवर्ती ने अपनी इंस्टास्टोरी पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- 'जहां एक तरफ दुनिया में वेतन समता को लेकर लड़ रही हैं, वहीं दूसरी तरफ अफगानिस्तान में महिलाओं को बेचा जा रहा है... वो खुद एक वेतन के समान बन गई हैं। अफगानिस्तान में महिलाओं और अल्पसंख्यकों की हालत देखकर मेरा दिल टूट जाता है'। रिया ने अपने पोस्ट में ग्लोबल लीडर्स को मानवीय संकट के दौरान एकजुट होकर इसके खिलाफ खड़े होने की अपील भी की है। उन्होंने आगे लिखा 'पितृसत्ता को तोड़ो... महिलाएं भी इंसान हैं'।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'टाइगर 3' की शूटिंग के लिए रूस जाएंगे सलमान खान, कैटरीना कैफ

सुपरस्टार सलमान खान और अभिनेत्री कैटरीना कैफ 18 अगस्त को जासूसी थ्रिलर 'टाइगर 3' के अंतर्राष्ट्रीय चरण की शूटिंग के लिए रूस जा रहे हैं, जिसे पहले महामारी के कारण रोक दिया गया था। 45 दिनों का कठिन कार्यक्रम एक्शन ²श्यों से भरा हुआ है, और सलमान और कैटरीना ऑस्ट्रिया और तुर्की सहित कम से कम 5 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों में शूटिंग करेंगे। महामारी को देखते हुए, वाईआरएफ प्रमुख आदित्य चोपड़ा एक जंबो चार्टर के माध्यम से कलाकारों और चालक दल को भेज रहे हैं। एक सूत्र ने कहा कि यशराज सलमान, कैटरीना, निर्देशक मनीष शर्मा, पूरी कास्ट और क्रू सहित सभी के लिए इस गहन अंतरराष्ट्रीय चरण के लिए जेट किराए पर ले रहा है, जो टीम को कुछ शानदार शूटिंग शेड्यूल को पूरा करने में मदद करेगा। सूत्र ने बताया कि टीम टाइगर 18 अगस्त, 2021 को रवाना होगी। सूत्र ने कहा कि मनीश के नेतृत्व में निर्देशन टीम ने इस शेड्यूल के लिए महीनों तक तैयारी की है और आदित्य चोपड़ा ने स्पष्ट कहा हैं कि शूटिंग सुचारू रूप से होनी चाहिए। सूत्र के अनुसार, सलमान और कैटरीना पहले रूस में उतरेंगे और फिर तुर्की और ऑस्ट्रिया जैसे कई शूटिंग स्थलों पर जाएंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हूग जैकमैन की 'रिमिनिसेंस' भारत के चुनिंदा शहरों में 27 अगस्त को रिलीज होगी

ह्यूग जैकमैन-स्टारर 'रिमिनिसेंस' भारत के चुनिंदा शहरों में 27 अगस्त को रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म के बारे में बात करते हुए, जैकमैन ने कहा कि फिल्म स्मृति और पुरानी यादों के विचार की खोज करती है जो संभावित रूप से नशे की लत कि तरह है। इसे फिर से जीएं और बस अतीत में रहें। "इन पात्रों और वर्तमान के भविष्य के लिए इसका क्या मतलब है जब आप अतीत में इतनी आसानी से बच सकते हैं? मुझे लगता है कि हम इस बदलती दुनिया में रहते हैं।" 52 वर्षीय स्टार ने कहा कि हम अभी इस महामारी के बाद की दुनिया में हैं और अब हम बाहर आ रहे हैं। क्या यह एक नई दुनिया है? क्या हम कोशिश कर रहे हैं। जैकमैन को उम्मीद है कि फिल्म उस तरह की है, जहां यादें रखना अद्भुत है, लेकिन इंसानों के रूप में, हमें लगातार नए निर्माण करना पड़ता है। फिल्म निमार्ता लिसा जॉय से वार्नर ब्रदर्स पिक्च र्स की एक्शन थ्रिलर 'रिमिनिसेंस' आती है जिसमें रेबेका फग्र्यूसन और थांडीवे न्यूटन भी हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia