सिनेजीवन: UAE सरकार से कृति सेनन को मिला गोल्डन वीज़ा और एक्टिंग छोड़ नए करियर की शुरुआत करेंगी परिणीति

एक्ट्रेस कृति सेनन को UAE की सरकार की तरफ से गोल्डन वीज़ा दिया गया है और परिणीति चोपड़ा शादी के बाद अपने एक नई करियर की शुरुआत करने जा रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

UAE सरकार से कृति सेनन को मिला गोल्डन वीज़ा

एक्ट्रेस कृति सेनन की खुशी का इस वक्त कोई ठिकाना नहीं हैं। एक्ट्रेस को UAE की सरकार की तरफ से गोल्डन वीज़ा दिया गया है। इसे पाकर एक्ट्रेस फूली नहीं समा रही हैं और उन्होंने यह वीजा दिए जाने पर UAE सरकार का खास आभार जताया है। वहीं, फैंस कृति को इस उपलब्धि के लिए खूब बधाइयां देते नजर आ रहे हैं। कृति सेनन को ECH डिजिटल के सीईओ इकबाल मार्कोनी से यह गोल्डन वीजा मिला है। इस पर आभार जताते हुए एक्ट्रेस ने कहा, 'यूएई गोल्डन वीजा पाना सम्मान की बात है। मेरे दिल में दुबई के लिए एक खास जगह है और मैं इसकी खूबसूरत संस्कृतिक का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।' बता दें कि UAE के गोल्डन वीज़ा के कई सारे फायदे हैं। दुनिया के टॉप डेस्टिनेशंस में से एक यूएई अपनी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए टॉप टैलेंट्स को अकर्षित करने के मकसद से ये वीज़ा देता है। ये गोल्डन वीज़ा वहां लंबे समय तक या कंट्री में बसने की भी इजाजत देता है।

मुनव्वर फारुकी के समर्थन में उतरे बादशाह, कहा- 'वह जीतेंगे'

'बिग बॉस 17' के प्रतियोगी मुनव्वर के समर्थन में रैपर बादशाह खुलकर सामने आए हैं। उन्‍होंने कहा कि 'वह जीतेंगे'। एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, म्यूजिक किंग ने शो में मुनव्वर की यात्रा का समर्थन किया और समापन के करीब आने पर प्रशंसकों को उनके लिए वोट करने के लिए प्रोत्साहित किया। किंग ने कहा, ''सभी को नमस्कार, मैं आमतौर पर ऐसा नहीं करता, लेकिन यह दूसरी मां के मेरे भाई के बारे में है। तो आप 'बिग बॉस' को जरूर फॉलो करते होंगे। वहां पर मेरा भाई है मुनव्वर, और अगर आपको लगता है कि वह शो जीतने का हकदार है तो कृपया उसके लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें, और यदि आप शो को फॉलो नहीं करते है तो भी लिंक पर क्लिक करें और उसके लिए वोट करें।''

रैपर बादशाह ने मुनव्वर के प्रति अपना समर्थन दिखाया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया और कहा, "वैसे तो मुझे कहने की जरूरत नहीं है, लेकिन 'बिग बॉस' में मुनव्वर ही जीतेगा। वोट करो, वोटिंग लिंक यहां है, क्योंकि ट्रॉफी तो...पता ही है। सीजन 17 का समापन नजदीक आने के साथ, मुनव्वर अन्य फाइनलिस्टों - अरुण महाशेट्टी , मन्नारा चोपड़ा, अभिषेक कुमार और अंकिता लोखंडे के साथ खड़े है।


स्कॉर्पियन्स के पैरामिलिट्री कमांडो से प्रशिक्षण प्राप्त करना सबसे बड़ा सम्मान: अमित साध

'अवरोध: द सीज विदइन' में एक मेजर की भूमिका निभाने वाले अभिनेता अमित साध ने भारत के 75वें गणतंत्र दिवस पर भारतीय सशस्त्र बलों को अपना ट्रिब्यूट दिया। साथ ही जोधपुर में स्कॉर्पियन्स के अर्धसैनिक कमांडो द्वारा प्रशिक्षित किए जाने को याद किया। इस विशेष दिन पर देश के प्रति अपना प्यार व्यक्त करते हुए अमित ने कहा, "हमारे भारतीय सशस्त्र बलों का बलिदान और योगदान वास्तव में असाधारण है और मेरा दृढ़ विश्वास है कि विभिन्न मोर्चों पर हमारी रक्षा करने के लिए वे सभी प्यार और प्रशंसा के पात्र हैं।" उन्‍होंने कहा, "वास्तव में आश्चर्यजनक बात यह है कि हमारा भारतीय मनोरंजन उद्योग इन कहानियों को बना रहा है और दुनिया को जानने के लिए हमारे राष्ट्रीय नायकों की यात्रा का जश्न मना रहा है।"

इसके अलावा प्रशिक्षित होने के अपने अनुभव को शेयर करते हुए अभिनेता ने कहा, “उरी हमले के लिए जोधपुर में स्कॉर्पियन्स के पैरामिलिट्री कमांडो से प्रशिक्षण प्राप्त करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है, जहां मैंने सशस्त्र बलों के बारे में महत्वपूर्ण बारीकियां सीखीं।'' ''स्क्रीन पर अपनी विविध भूमिकाओं को लेकर जो यादें बनी हैं उन्‍हें मैं जीवन भर संजो कर रखूंगा।'' अमित अगली बार 2024 में रिलीज होने वाली 'पुणे हाईवे' में दिखाई देंगे। राहुल दा कुन्हा और बग्स भार्गव द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सह-कलाकार जिम सर्भ, अनुवब पाल, केतकी नारायण, शिशिर शर्मा, सुदीप मोदक और स्वप्निल एस प्रमुख भूमिका में हैं।

शादी के बाद एक्टिंग छोड़ परिणीति चोपड़ा करेंगी नए करियर की शुरुआत

परिणीति चोपड़ा ने शादी के बाद अपने एक नई करियर की शुरुआत की। अक्सर देखने को मिला है की एक्टिंग के अलावा परिणीति चोपड़ा को सिंगिंग का काफी शौक है। इसीलिए खुद अब परिणीति ने सोशल मीडिया पर वीडियो के जरिए घोषणा की। उन्होंने बताया कि वह आप संगीत की दुनिया से अपना करियर शुरू करेंगी। परिणीति चोपड़ा ने इस वीडियो को साझा करते हुए एक लंबा चौड़ा कैप्शन भी दिया। उन्होंने लिखा कि "म्यूजिक हमेशा से ही मेरे लिए एक हैप्पी प्लेस साबित हुआ है। कई सालों तक मैंने म्यूजिशियन को स्टेज पर परफॉर्म करते हुए देखा है। अब मैं भी इस दुनिया का हिस्सा बनने वाली हूं। मैं खुद को बहुत खुशकिस्मत समझता हूं और मैं अपने जीवन में एक नया चैप्टर शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हूं।"

प्रनूतन ने अपने नाम के पीछे की दिल छू लेने वाली कहानी का किया खुलासा

'नोटबुक' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री प्रनूतन ने अपने नाम के पीछे के राज से पर्दा उठाया। साथ ही अपनी दादी, दिग्गज अभिनेत्री नूतन के साथ इसके संबंध का खुलासा भी किया। प्रनूतन सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 14' के स्पेशल एपिसोड 'सेलिब्रेटिंग नूतन जी' में नजर आईं। मशहूर अभिनेता मोहनीश बहल के साथ उनकी पत्नी एकता सोहिनी और बेटियां प्रनूतन और कृषा बहल भी थी। एपिसोड के दौरान प्रनूतन ने बताया कि कैसे उनके दादा रजनीश बहल उनका नाम 'नगीना' स्टार नूतन के नाम पर रखना चाहते थे।

उन्होंने कहा, "मेरे दादाजी ने मेरा नाम रखा था, वह अपनी दिवंगत पत्नी नूतन के नाम पर मेरा नाम रखना चाहते थे। हालांकि, मेरे पिताजी के अनुरोध पर, जो अपनी मां के प्रति सम्मान के कारण मुझे नूतन कहकर नहीं बुला सकते थे, मेरा नाम प्रनूतन रखा गया, जिसका अर्थ है एक नया जीवन।" इस एपिसोड में नागपुर के उत्कर्ष वानखेड़े ने 'दिल का भंवर करे पुकार' गाने और फिल्म 'तेरे घर के सामने' के टाइटल ट्रैक की अद्भुत प्रस्तुति दी। वर्क फ्रंट की बात करें तो प्रनूतन के पास 'कोको एंड नट' है। 'इंडियन आइडल 14' सोनी पर प्रसारित होता है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;