सिनेजीवन: कृति सेनन ने इंडस्ट्री में 8 साल पूरा होते ही लिया बड़ा फैसला और कान में दीपिका, रणवीर की पार्टी

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में अपने सफर की शुरूआत करने वाली 'बच्चन पांडे' की अभिनेत्री कृति सैनन ने हिंदी फिल्म उद्योग में आठ साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर, अभिनेत्री ने एक उद्यमी के रूप में एक नई यात्रा शुरू करने की घोषणा की।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

'आशिकाना' पर गुल खान- यहां प्यार, जुनून, एक्शन और धैर्य है


निर्देशक और निर्माता गुल खान ने अपने आगामी शो 'आशिकाना' के बारे में बात की, जो एक रोमांटिक थ्रिलर है, जिसमें जैन इबाद खान और खुशी दुबे मुख्य भूमिकाओं में हैं। शो के बारे में बात करते हुए, गुल कहती हैं- "मैं अपनी पहली डिजिटल सीरीज 'आशिकाना' के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार के साथ जुड़ने के लिए उत्साहित हूं। मैं शो में सीरीज निर्देशक के रूप में वापस आ गयी हूं।"

कहानी एक लड़की, एक पुलिस अधिकारी और एक वांटड सीरियल किलर के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है।

वह आगे कहती हैं- "अद्वितीय कहानी दो स्टार-क्रॉस प्रेमियों से परे है और समाज के पितृसत्तात्मक सेटअप को लेती है। प्यार, जुनून, एक्शन और धैर्य है जो न्याय के लिए कभी न खत्म होने वाली लड़ाई और दर्दनाक जीवन में संकल्प को सामने लाता है।"

गुल खान निर्देशित 'आशिकाना' में गीता त्यागी, विपुल देशपांडे और पंकज सिंह भी हैं। इसकी स्ट्रीमिंग 6 जून से डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होगी।

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में 8 साल पूरे होने पर 'कृति सैनन' ने की नई घोषणा


भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में फिल्म 'हीरोपंती' से बॉलीवुड में अपने सफर की शुरूआत करने वाली 'बच्चन पांडे' की अभिनेत्री कृति सैनन ने हिंदी फिल्म उद्योग में आठ साल पूरे कर लिए हैं। इस अवसर पर, अभिनेत्री ने एक उद्यमी के रूप में एक नई यात्रा शुरू करने की घोषणा की। अपने प्रोजेक्ट 'मिमी' के फिल्मांकन के दौरान फिटनेस के प्रति अपने जुनून की खोज के बाद कृति जल्द ही 'द ट्राइब' नामक एक फिटनेस ऐप लॉन्च करने जा रही हैं, जहां एक गर्भवती महिला का हिस्सा देखने के लिए उन्हें एक शारीरिक परिवर्तन से गुजरना पड़ा।

अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी टीम के साथ एक तस्वीर साझा की। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "वे कहते हैं कि आपका वाइब आपकी जनजाति को आकर्षित करता है। मैं हमेशा से ऐसी व्यक्ति रही हूं जो उन लोगों को आगे बढ़ाने में विश्वास करती है जिन पर मैं वास्तव में विश्वास करती हूं और आज ठीक उसी के लिए खड़ी हूं।"

उसने अपने कैप्शन में आगे कहा, " आज से 8 साल पहले, मैंने हिंदी फिल्म उद्योग में एक अभिनेत्री के रूप में अपनी यात्रा उन लोगों की मदद से शुरू की, जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझे उड़ने के लिए पंख दिए! आज, 8 साल बाद, ठीक उसी दिन मैं अपने तीन अद्भुत प्रतिभाशाली सह-संस्थापक अनुष्का नंदनी, करण साहनी और रॉबिन बहल के साथ एक उद्यमी के रूप में अपनी यात्रा की घोषणा करने के लिए रोमांचित हूं क्योंकि हम अपना पैशन प्रोजेक्ट 'द ट्राइब' लॉन्च कर रहे हैं।"

आगे कृति ने लिखा, "मैंने एमआईएमआई के बाद अपनी व्यक्तिगत फिटनेस यात्रा की खोज की, जब मुझे फिल्म के लिए 15 किलो वजन कम करना पड़ा और हम हिट हो गए। एक लॉकडाउन जहां जिम बंद थे। रॉबिन, करण और अनुष्का मेरी इस यात्रा का एक बड़ा हिस्सा बन गए और मुझे फिट रहने का एहसास कराया।"

कृति अपने सोशल मीडिया पोस्ट में कहती हैं, "आपको केवल प्रेरणा, सही मार्गदर्शन और कोई ऐसा व्यक्ति चाहिए जो आपके लिए कसरत को मजेदार बना सके, चाहे आप कहीं भी हों। हम 'द ट्राइब' में आपको सबसे अच्छा और सबसे योग्य संस्करण बनने के लिए प्रेरित करने में विश्वास करते हैं। अपने आप में चाहे वह स्टूडियो में हो, समूह हो, आभासी सत्रों में कुछ सबसे अच्छे, सबसे कम उम्र के और सबसे योग्य प्रशिक्षकों के साथ हों जो न केवल आपकी सीमाओं को आगे बढ़ाएंगे बल्कि कसरत को भी मजेदार बना देंगे।"

ऐप लॉन्च के बारे में एक झलक देते हुए अभिनेत्री ने अपनी पोस्ट को गोल करते हुए लिखा, "यह घोषणा करने के लिए भी उत्साहित है कि हम इस साल के अंत में द ट्राइब ऐप लॉन्च करेंगे जो आपको फिटनेस और सब कुछ करने के लिए कुछ भी और सब कुछ तक पहुंच प्रदान करेगा।"

काम को लेकर बार करें तो, कृति के पास 'गणपत', 'आदिपुरुष', 'भेदिया', 'शहजादा' जैसी आगामी बड़ी फिल्में हैं।


173 मिनट लंबी होगी कमल हासन की 'विक्रम'


कमल हासन की फिल्म 'विक्रम' रिलिजिंग के लिए बिल्कुल तैयार है। निर्माताओं ने इस फिल्म के लिए रन टाइम को भी लॉक कर दिया है। फिल्म में विजय सेतुपति और फहद फासिल मुख्य भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म को लोकेश कनगराज ने निर्देशित किया है। फिल्म 2 घंटे और 53 मिनट (लगभग 173 मिनट) की है।

कमल हासन अभिनीत इस फिल्म की काफी चर्चा है। फिल्म में विजय सेतुपति और फहद फासिल एक्शन करते हुए नजर आएंगे। फिल्म 3 जून को रिलीज होगी। लेकिन उससे पहले 2 जून को फिल्म का यूएस में स्पेशल प्रीमियर शो होगा।

इस फिल्म में 'जय भीम' एक्टर सूर्या शिवकुमार महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म को कमल हासन और आर महेंद्रन द्वारा निर्मित किया गया है। वहीं अनिरुद्ध रविचंदर ने फिल्म के लिए म्यूजिक तैयार किया है।

गणेश आचार्य ने घटाया वजन, बोले- 'मैं ऊजार्वान महसूस कर रहा हूं'


बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य इन दिनों अपनी फिल्म 'देहाती डिस्को' का प्रमोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें फिल्म से काफी उम्मीदें हैं। गणेश ने फिल्म में काम करने के अपने अनुभव के बारे में बात की और वजन घटाने के अपने सफर के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा कि वजन कम करना आसान नहीं था, लेकिन उन्होंने काम किया और इसे संभव बनाने के लिए भरपूर मेहनत की।

गणेश ने एक मीडिया इंटरव्यू में कहा कि वजन कम करने के बाद उन्हें अच्छा काम मिल रहा है। 98 किलो वजन कम करने के बाद मैंने वास्तव में ऊजार्वान महसूस किया। यह ज्यादा काम करने और थोड़ा सा अभिनय करने का सबसे अच्छा चरण था।

गणेश ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 'एबीसीडी: एनी बॉडी कैन डांस' से की। उन्हें 'बाजीराव मस्तानी' के गाने 'मल्हारी' की कोरियोग्राफी के लिए भी काफी सराहना भी मिली थी।

गणेश आचार्य आने वाली फिल्म 'देहाती डिस्को' में मुख्य भूमिका निभा रहे है।

गणेश आचार्य ने एक साक्षात्कार में कहा, फिट होने के बाद मेरे लिए बहुत कुछ बदल गया है, लेकिन डांस के लिए मेरा जुनून तब भी था जब मैं वजनी था।

गणेश आचार्य की 'देहाती डिस्को' का निर्देशन मनोज शर्मा ने किया है। फिल्म का निर्माण गीतेश चंद्राकर, वसीम कुरैशी और कमल किशोर ने बैनर कुरैशी प्रोडक्शंस प्राइवेट लिमिटेड और वन एंटरटेनमेंट फिल्म प्रोडक्शंस के तहत किया है।


कान में रेबेका हॉल के साथ दीपिका, रणवीर की पार्टी


बॉलीवुड स्टार जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को कान में हॉलीवुड स्टार रेबेका हॉल के साथ पार्टी करते देखा गया। प्रतिष्ठित वार्षिक कार्यक्रम की कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं जिसमें रणवीर और दीपिका हॉल के साथ पार्टी करते नजर आ रहे हैं। तस्वीरों में तीनों सितारे सीधे चेहरों के साथ कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं।

वहीं एक और तस्वीर में वे हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

रणवीर जेबरा प्रिंट शर्ट में नजर आ रहे हैं, जबकि दीपिका गुलाबी रंग की स्कर्ट के साथ सफेद प्रिंटेड शर्ट में शानदार लग रही हैं। हॉल एक फ्लोरल ड्रेस चुनी और ड्रॉप इयररिंग्स के साथ लुक को एक्सेसरीज किया है।

दीपिका इस साल कान फिल्म फेस्टिवल की जूरी मेंबर्स में से एक हैं। विंसेंट लिंडन जूरी के अध्यक्ष हैं, जबकि प्रतियोगिता के सदस्य रेबेका हॉल, दीपिका पादुकोण, नोमी रेपेस, असघर फरहदी, लाडज ल्य, जेफ निकोल्स और जोआचिम ट्रियर हैं।

जूरी इस साल के विजेताओं की घोषणा 28 मई को करेगी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia