फिल्म आदिपुरुष देखने के बाद 'रामायण के लक्ष्मण' को आया गुस्सा, बोले- 'इन्हें चुल्लू-भर पानी में डूब मरना चाहिए'

रामाणय के लक्षमण ने कहा कि मुझे यह फिल्म किसी भी एंगल से पसंद नहीं आई। सिर्फ दो ही चीजें मुझे पसंद आईं, एक तो बैकग्राउंड म्यूजिक पसंद आया, वो ठीक था और सिनेमैटोग्राफी अच्छी थी, बस। बाकी कैरेक्टराइजेशन से ले के पिक्चराइजेशन तक इनका कुछ सर पर नहीं था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिल्म आदिपुरुष बनाने वालों की चारों तरफ से किरकिरी हो रही है। एक तरफ जहां फिल्म को दर्शकों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ अब रामानंद सागर की महाकाव्य सीरीज 'रामायण' में लक्ष्मण की भूमिका निभाने वाले सुनील लहरी ने फिल्म पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। फिल्म को देखने के बाद अभिनेता सुनील लहरी ने कहा कि मैंने फिल्म देखने से पहले कोई भी बयान देने से मना कर दिया था। लेकिन इसे देखने के बाद मुझे इसके बारे में अपने विचार साझा करने में शर्म महसूस हुई। उन्होंने यह भी बताया कि उनके अलावा फिल्म देखने वाले बाकी लोग भी फिल्म से उतने ही नाराज थे।

इंद्रजीत के साथ भगवान हनुमान के विवादास्पद संवाद को देखने के दौरान सुनील ने अपने विचार भी साझा किए और कहा कि न केवल एक कलाकार के रूप में, एक इंसान और देश के नागरिक के रूप में मुझे लगा कि मैं पर्दा फाड़ दूं। हनुमान जी सर पीट रहे होंगे कि किस तरह का डायलॉग बुलवा रहे हो मेरे किरदार से। हनुमान जी को पूजा जाता है। उनको (निर्माताओं को) ख्याल नहीं आया लिखने से पहले। यह क्या बंबईया फुटपाथ भाषा का इस्तेमाल करते हैं।

रामाणय के लक्ष्मण ने आगे कहा कि मुझे यह फिल्म किसी भी एंगल से पसंद नहीं आई। सिर्फ दो ही चीजें मुझे पसंद आईं, एक तो बैकग्राउंड म्यूजिक पसंद आया, वो ठीक था और सिनेमैटोग्राफी अच्छी थी, बस। बाकी कैरेक्टराइजेशन से ले के पिक्चराइजेशन तक इनका कुछ सर पर नहीं था।

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता बच्चों से लेकर बड़े, जो भी मॉडर्नाइजेशन की बात करते हैं जो, ये कोई आधुनिक फिल्म नहीं है। किस एंगल से आधुनिक फिल्म है। टैटू बनाने से पिक्चर मॉडर्न हो जाती है क्या? मुझे नहीं पता कि वह क्या कहना चाह रहे थे। मुझे फिल्म से बहुत सारी उम्मीदें थीं।

सुनील लहरी ने रावण (सैफ अली खान) को लोहार के रूप में काम करते हुए दिखाने पर निर्माताओं की आलोचना की। उन्होंने कहा कि समझता हूं कि इनको तो चुल्लू-भर पानी में डूब के मर जाना चाहिए। जहां तक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात है तो आदिपुरुष ने दुनियाभर में 395 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Jun 2023, 9:32 AM
;