सिनेजीवन: सत्ता की कुर्सी पर फिर होगा 'महारानी' का राज, सीजन 3 का टीजर जारी और सुष्मिता से अफेयर को लेकर विक्रम भट्ट का खुलासा

हुमा कुरैशी स्टारर राजनीतिक सीरीज 'महारानी' के निर्माताओं ने सीजन-3 का टीजर जारी किया और विक्रम भट्ट इस वक्त खबरों का हिस्सा हैं क्योंकि उन्होने अपने रिलेशनशिप को लेकर बात की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

'महारानी 3' में ग्रेजुएट होकर लौंटी हुमा कुरेशी, दमदार किरदार से कांपे विरोधी

हुमा कुरैशी स्टारर राजनीतिक सीरीज 'महारानी' के निर्माताओं ने मंगलवार को सीजन-3 का टीजर जारी किया। इसमें शिक्षा और पावरफुल नैरेटिव के साथ 'रानी भारती' की वापसी हुई है। 1 मिनट 7 सेकेंड के टीजर में हुमा का किरदार रानी भारती इंटरमीडिएट की परीक्षा पास करती नजर आ रही हैं। वह जेल में मिठाइयां बंटवाती हैं। टीजर में रानी कह रही हैं, "हम चौथी फेल थे, तो आप सबकी नाक में दम कर दिए, जब ग्रेजुएट हो जाएंगे तो क्या होगा आप सबका?" शो में हुमा, बिहार के मुख्यमंत्री भीमा भारती (सोहम शाह द्वारा अभिनीत) की पत्नी रानी की भूमिका में हैं। यह आंशिक रूप से 1990 के दशक में बिहार में हुई कई घटनाओं से प्रेरित है, जब लालू प्रसाद, जिन्हें चारा घोटाले में गिरफ्तार होने के बाद मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था, ने अपनी गृहिणी पत्नी राबड़ी देवी को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था और लगभग 60 पार्टी विधायकों ने इसका समर्थन किया था।

पहले सीजन की कहानी 1995 से 1999 तक की है और वास्तविक जीवन की घटनाओं और रणवीर सेना, वामपंथी उग्रवाद, चारा घोटाला आदि जैसे पात्रों से प्रेरित है। पहले सीजन में गोली लगने के बाद, भीम भारती ने अप्रत्याशित रूप से अपनी पत्नी रानी को अपना उत्तराधिकारी नामित किया। एक अशिक्षित महिला, जो अपने साधारण जीवन जीने के तरीकों और अपने नियमित पारिवारिक जीवन से संतुष्ट थी, अब उसे सरकारी फाइलों, राज्य के भीतर भ्रष्टाचार और जातीय नरसंहारों से निपटना है। सीजन-2 भीमा द्वारा जेल से सरकार चलाने के इर्द-गिर्द घूमता है, और मुख्यमंत्री रानी पर कुशासन का आरोप लगाया जाता है। बिहार सत्ता विरोधी लहर, जंगल राज और भ्रष्टाचार से लड़ता है। बिहार राज्य में अराजकता व्याप्त है और विपक्ष रानी को राज्य के "जंगल राज" के लिए जिम्मेदार मानता है। 'महारानी 3' नरेन कुमार और डिंपल खरबंदा द्वारा निर्मित, सुभाष कपूर द्वारा रचित और सौरभ भावे द्वारा निर्देशित है। सुभाष कपूर और नंदन सिंह द्वारा लिखित मनोरंजक कहानी में हुमा कुरैशी, अमित सियाल, विनीत कुमार, प्रमोद पाठक, कानी कुसरुति, अनुजा साठे, सुशील पांडे, दिब्येंदु भट्टाचार्य और सोहम शाह प्रमुख भूमिकाओं में हैं। यह जल्द ही सोनी लिव पर स्ट्रीम होगा।

सुष्मिता सेन से अफेयर को लेकर विक्रम भट्ट ने किया खुलासा

विक्रम भट्ट इस वक्त खबरों का हिस्सा हैं क्योंकि उन्होने अपने रिलेशनशिप को लेकर बात की है। दरअसल विक्रम भट्ट का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें उन्होने एक मशहूर एक्ट्रेस को लेकर खुलासा किया है। फिल्ममेकर इस दौरान सिद्धार्थ कानन से बात कर रहे थे। उन्होने बताया कि वो एक नहीं बल्कि दो दो अभिनेत्रियों के साथ रिश्ते में रहे हैं और उनका नाम अमीषा पटेल और सुष्मिता सेन है। ये 2000 के दशक की शुरुआत की बात है। इस ये वो दौर था जब विक्रम भट्ट से उनकी पत्नी का तलाक हुआ था और ऐसे आरोप लगते थे कि इसके पीछे सुष्मिता सेन ही एक कारण थीं।

विक्रम भट्ट बोले, "दर्द" किसी सबक से कम नहीं था। "उस दर्द ने ही मुझे बहुत कुछ सिखाया है। आज मैं जहां हूं, उस दर्द की वजह से हूं।' मुझे लगता है कि अगर मैं उन घटनाओं से नहीं गुज़रा होता तो मेरी आध्यात्मिक यात्रा वैसी नहीं होती। मेरा मानना​​ है कि हम सभी अपने जन्म से पहले ही अपने पाठ चुन लेते हैं और मुझे लगता है कि मैंने इन्हें चुना है। मैं यह पूरी ईमानदारी से कहता हूं कि आपको अपने जीवन के हर हिस्से का मालिक बनना होगा। जो कुछ हुआ वह मेरा निर्णय है, मैंने उसे होने दिया। मेरे जीवन में जो कुछ भी हुआ वह मेरी अनुमति के बिना नहीं हुआ।'' इसके अलावा फिल्ममेकर ने कहा कि उन्होने अमीषा पटेल और सुष्मिता सेन से माफी मांगने के लिए फोन किया था। उन्होने कहा, "मैंने ये फ़ोन कॉल बहुत पहले ही कर दिए थे। इसलिए मैं भट्ट साहब (महेश भट्ट) के पास गया था, जो फोन कॉल का एक हिस्सा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नम्रता सेठ के साथ अपने रिश्ते के बारे में अभिनेता वरुण सूद ने खुलकर की बात

सीरीज 'कर्मा कॉलिंग' की अपनी सह-कलाकार नम्रता सेठ के साथ अपने रिश्ते के बारे में अभिनेता वरुण सूद ने खुलकर बात की। उन्‍होंने कहा कि वह शो के सेट पर उनके साथ मजाक करते थे, और बताया कि उनके साथ शूटिंग करना मजेदार था। सिजलिंग केमिस्ट्री से लेकर दिल छू लेने वाले पलों तक, वरुण और नम्रता शो में अहान कोठारी और कर्मा तलवार के रूप में अपनी-अपनी भूमिकाएं निभाते हुए अपना ए-गेम लेकर आए हैं। उसी के बारे में बात करते हुए वरुण ने कहा, "मुझे लगता है कि नम्रता और मैं सेट पर बहुत शांत थे। क्योंकि हम दोनों मानसिक रूप से तैयार थे कि यह सबसे बड़े शो में से एक होगा जो हम कर रहे हैं।''

उन्‍होंने कहा, '' कैमरे पर जब मैं शूटिंग कर रहा था तो नम्रता के लिए मैं सिर्फ एक अच्छा व्यवहार करने वाला व्यक्ति था, मैं एक शिष्टाचार वाला व्यक्ति था जो हर चीज का सम्मान करता है और बहुत विनम्रता से बोलता है। लेकिन कैमरे के बाहर मैं वास्तव में उसके लिए थोड़ा परेशान करने वाला था।'' वरुण ने आगे बताया कि कैसे वह सेट पर नम्रता के साथ प्रैंक करते थे। अभिनेता ने कहा, "कई बार आउटडोर शूटिंग के दौरान मैंने उस पर कीड़े फेंक दिए। मुझे अभी पता चला है कि उसे कीड़े-मकोड़े पसंद नहीं हैं। मैं उसके साथ सबसे ज्यादा मजाक कर रहा था और उसके साथ शूटिंग करने में बहुत मजा आया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

'बिग बॉस 17' के घर से बाहर हुए समर्थ जुरेल, गर्लफ्रेंड ईशा मालविया का रो-रोकर बुरा हाल

'बिग बॉस 17' के कंटेस्टेंट समर्थ जुरेल उर्फ 'चिंटू' ने जनता से कम वोट मिलने के कारण रियलिटी शो को अलविदा कह दिया है। शो में 'वीकेंड का वार' के बाद घर से समर्थ का एविक्शन देखा गया। समर्थ को गले लगाते समय उनकी गर्लफ्रेंड और को-कंटेस्टेंट ईशा मालविया की आंखों में आंसू आ गए। समर्थ ने वाइल्डकार्ड एंट्रेंट के रूप में शो में कदम रखा और घर में तहलका मचा दिया, यह खुलासा करते हुए कि वह और ईशा रिलेशनशिप में हैं। अपनी जर्नी के बारे में बात करते हुए, समर्थ ने साझा किया, "शो में मेरी जर्नी सेल्फ-डिस्कवरी, लोगों का मनोरंजन करने और चुनौतियों का डटकर सामना करने के बारे में थी। मैंने सुर्खियां बटोरने के सस्ते तरीकों का सहारा लिए बिना घर में अपनी मजबूत पर्सनैलिटी बनायी और ईशा के साथ अपने रिलेशनशिप से परे अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।''

एक्टर ने कहा कि उन्हें इस बात पर गर्व है कि उन्होंने उकसावे के बावजूद कभी भी घर के नियमों का उल्लंघन नहीं किया और जिस तरह से उनके माता-पिता ने उनका पालन-पोषण किया, उसी के अनुरूप जीवन बिताया।

समर्थ ने कहा, "दर्शकों द्वारा हरी झंडी और मनोरंजन के रूप में मनाया जाना वास्तव में खुशी की बात है। यह दर्शकों के साथ मेरे द्वारा बनाए गए संबंध और मेरे वास्तविक दृष्टिकोण के लिए उनकी सराहना के बारे में बताता है।" शो में वह अपने दिलकश जवाबों, ऊर्जा से भरे डांस मूव्स, अनुभवी अभिनेता धर्मेंद्र की हाजिरजवाब मिमिक्री और शरारती अंदाज के लिए जाने जाते थे। उन्होंने कहा, "यह शो फिल्म और टेलीविजन उद्योग के कुछ सबसे बड़े सितारों को देखने का एक सुनहरा अवसर था, ऐसे व्यक्ति जिनका मैं लंबे समय से प्रशंसक रहा हूं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;