सिनेजीवन: मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता के अस्पताल में भर्ती! और वेलेंटाइन वीक में दोबारा रिलीज हो रही 'अंग्रेज' और 'किस्मत'

सुपरस्टार मिथुन चक्रवर्ती को गंभीर बेचैनी की शिकायत के बाद शनिवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वेलेंटाइन वीक में फिल्म 'अंग्रेज' और 'किस्मत' दोबारा रिलीज हो रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता के अस्पताल में भर्ती

सुपरस्टार और बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती को गंभीर बेचैनी की शिकायत के बाद शनिवार को कोलकाता के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह एक फिल्म की शूटिंग के लिए कोलकाता में थे। सूत्रों ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 10 बजे से उन्हें बेचैनी की शिकायत होने लगी, जिसके बाद उनके करीबी सहयोगियों ने बिना कोई जोखिम उठाए उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने का फैसला किया। पता चला है कि वह शूटिंग फ्लोर पर थे, इसी दौरान उन्हें बेचैनी महसूस होने लगी। सटीक चिकित्सीय जटिलताओं का अभी तक पता नहीं चल पाया है। एक सफल सिने-स्टार होने के अलावा, उनका राजनीतिक करियर विविध और रंगीन है। कोलकाता में अपने कॉलेज के दिनों के दौरान, वह नक्सली आंदोलन की ओर मुड़ गये थे। अपने करियर के उत्तरार्ध में, वह माकपा नेतृत्व, विशेष रूप से मनमौजी भारतीय मार्क्सवादी और पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री सुभाष चक्रवर्ती के करीबी बन गए।

हालाँकि, बाद में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध और आग्रह के बाद वह तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य बन गये। हालाँकि, पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटालों, विशेषकर सारदा समूह और रोज़ वैली के घोटालों में पार्टी के प्रमुख नेताओं का नाम शामिल होने के बाद उन्होंने राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी से दूरी बनानी शुरू कर दी। वर्ष 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में कोलकाता में एक मेगा रैली में भाजपा में शामिल हुए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'लाहौर 1947' में होंगे देश के टॉप कैमरामैन संतोष सिवन : राजकुमार संतोषी

मशहूर निर्देशक राजकुमार संतोषी ने डीओपी संतोष सिवन के बारे में बात की है, जिनके साथ वह 'लाहौर 1947' पर काम कर रहे हैं और कहा कि उन्होंने 1996 में 'हेलो' नामक एक फिल्म का निर्देशन किया है, यह एकमात्र फिल्म थी, जिसमें फिल्म निर्माता ने अभिनय किया था। सिनेमैटोग्राफर या फ़ोटोग्राफ़ी के निदेशक को डीओपी भी कहा जाता है। कैमरामैन/डीओपी के बारे में बात करते हुए, राजकुमार संतोषी ने साझा किया, "'लाहौर 1947' के कैमरामैन/डीओपी के रूप में हमारे पास संतोष सिवन होंगे। वह इस समय देश के टॉप कैमरामैन हैं।" फिल्म निर्माता और सिवन इससे पहले 'पुकार' और 'बरसात' में काम कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, ''इससे पहले, संतोष और मैंने दो फिल्मों, 'पुकार' और 'बरसात' में साथ काम किया था, जिसमें वह सिनेमैटोग्राफर/कैमरामैन थे। दिलचस्प बात यह है कि संतोष ने 'हेलो' नामक एक फिल्म का निर्देशन किया था और वह एकमात्र फिल्म थी, जिसमें मैंने अभिनय किया था।'' आगामी फिल्म 'लाहौर 1947' में क्रिएटिव तिकड़ी सनी देओल, संतोषी और आमिर खान हैं। उन्होंने कहा, "हम एक-दूसरे के साथ दशकों पुराने रिश्ते साझा करते हैं और इस बार हम लाहौर 1947 के साथ फिर से जुड़ रहे हैं।" राजकुमार संतोषी और सनी देओल इससे पहले 'घायल', 'दामिनी' और 'घातक' के रूप में बॉक्स ऑफिस पर तीन हिट फिल्में दे चुके हैं। 'लाहौर 1947' अपने आइकोनिक कल्ट क्लासिक, 'अंदाज अपना अपना' के बाद आमिर खान और राजकुमार संतोषी के रियूनियन का भी प्रतीक है।.

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

खतरनाक स्टंट करने के चलते रेलवे पुलिस ने एक्टर विद्युत जामवाल को लिया हिरासत में

मुंबई में बॉलीवुड एक्शन स्टार विद्युत जामवाल को शनिवार को कथित तौर पर जोखिम भरे स्टंट करने के चलते रेलवे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हेलो मुंबई न्यूज़ डॉट कॉम वेबसाइट पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के बांद्रा ऑफिस में जामवाल की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें वह पुलिस स्टेशन में बैठे नजर आ रहे है। वेबसाइट के मुताबिक, आरपीएफ ऑफिस बांद्रा रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर स्थित है। सूत्रों के मुताबिक, एक्टर को कथित तौर पर जोखिम भरे स्टंट करने के चलते हिरासत में लिया गया था, लेकिन अभी तक आरोप की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सिनेजीवन: मिथुन चक्रवर्ती कोलकाता के अस्पताल में भर्ती! और वेलेंटाइन वीक में दोबारा रिलीज हो रही 'अंग्रेज' और 'किस्मत'

वेलेंटाइन वीक में दोबारा रिलीज हो रही फिल्म 'अंग्रेज' और 'किस्मत', एक्ट्रेस सरगुन मेहता ने जाहिर की खुशी

एक्ट्रेस सरगुन मेहता ने वेलेंटाइन डे वीक में अपनी दो ब्लॉकबस्टर फिल्में 'अंग्रेज' और 'किस्मत' के दोबारा रिलीज पर उत्साह व्यक्त किया और बताया कि कैसे इन फिल्मों ने उनके करियर को नई ऊंचाई दी है। स्पेशल वेलेंटाइन डे सेलिब्रेशन में, पंजाब भर में सिल्वर स्क्रीन एक बार फिर 'किस्मत' प्रदर्शित करेगी, जिसमें एम्मी विर्क और सरगुन की जोड़ी है। वहीं 'अंग्रेज' में करिश्माई तिकड़ी अमरिंदर गिल, सरगुन और अदिति शर्मा हैं। सरगुन ने 2015 में पंजाबी ऐतिहासिक रोमांटिक ड्रामा 'अंग्रेज' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की। सिमरजीत सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म में सरगुन को धन कौर और अमरिंदर को अंग्रेज 'गेजा' के रूप में दिखाया गया था।

इस बारे में बात करते हुए, सरगुन ने कहा: "पंजाबी इंडस्ट्री में 'अंग्रेज' मेरी पहली फिल्म थी, और इस तरह मैं आज फिल्म की हीरोइन बन गई। मुझे लगता है कि मेरे पूरे करियर में इस प्रोजेक्ट ने सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।" उन्होंने साझा किया, "मैं रोमांचित हूं कि मेरी दो फिल्में वेलेंटाइन वीक के लिए रिलीज हो रहे हैं, क्योंकि यह पंजाब का पसंदीदा क्लासिक है।" सरगुन ने अपने अनुभव को भी साझा किया, "'अंग्रेज़' में मेरा नाम धन कौर था, और आज भी, अगर मैं कनाडा, ऑस्ट्रेलिया या पंजाब में किसी भी जगह जाती हूं, तो वे मुझे धन कौर कहते हैं। मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि वे किरदार से सबसे ज्यादा जुड़े हुए हैं। मैं इस भावना को शब्दों में व्यक्त नहीं कर सकती।' जगदीप सिद्धू द्वारा निर्देशित रोमांटिक फिल्म 'किस्मत' में एक्ट्रेस ने बानी का किरदार निभाया था। सरगुन ने 'किस्मत' की शूटिंग के अनुभव को याद करते हुए कहा, "मुझे याद है जब 'किस्मत' की शूटिंग हुई थी और ट्रेलर आया था, तो हर किसी की एक ही राय थी, 'फिल्म का ट्रेलर शानदार है, लेकिन दुखद और सेंसिटिव फिल्म है। आपको कॉमेडी की जरूरत है।' लेकिन इस फिल्म ने सफलता की ऊंचाईयों को छुआ था।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;