सिनेमा

‘मोजार्ट ऑफ मद्रास’ का 52वां जन्मदिन, इस खास मौक पर एआर रहमान ने युवा पीढ़ी को निखारने की जताई इच्छा

एआर रहमान से यह पूछे जाने पर कि वह क्या हासिल करना चाहते हैं? रहमान ने कहा कि मैं वापस देने, कुछ युवा पीढ़ी को तैयार करने और कुछ ऐसी चीजों को सीखने और निखारने में समय व्यतीत करने की इच्छा है, जिन्हें मैं नहीं जानता।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

ग्रैमी और अकादमी पुरस्कार विजेता संगीतकार एआर रहमान रविवार को अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने 52वें जन्मदिन के बारे में उन्होंने कहा, "बस परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताना है। उन्होंने कहा कि मेरे बेटे एआर अमीन का जन्मदिन भी आज ही है।"

जन्मदिन के खास मौके पर उनसे यह पूछे जाने पर कि वह क्या हासिल करना चाहते हैं? रहमान ने कहा, "मैं वापस देने, कुछ युवा पीढ़ियों को तैयार करने और कुछ ऐसी चीजों को सीखने और निखारने में समय व्यतीत करने की इच्छा है, जिन्हें मैं नहीं जानता।"

उन्होंने कहा, "भारतीय प्रतिभा की नई पीढ़ी को देखना वास्तव में सुखद है। इससे मुझे नई चीजें लिखने की प्रेरणा मिलती है।"

आगामी फिल्म 'द फकीर ऑफ वेनिस' का गाना 'कबीर' जारी हो रहा है, जो उनके प्रशंसकों के लिए ट्रीट है। गीत संत कबीर की एक कविता से हैं। यह एक फकीर की यात्रा और उस किरदार के साथ चीजों के विरोधाभास के बारे में है।

उन्होंने कहा, "हमने सिक्किम में गाने की शूटिंग करने की कोशिश की थी, लेकिन मौसम ने हमारा साथ नहीं दिया।" अभिनेता-फिल्मकार-गायक फरहान अख्तर के साथ यह रहमान की पहली फिल्म है। रहमान ने कहा, "उनके साथ यह मेरी पहली फिल्म है। शेड्यूल और विभिन्न कारणों से हम पहले कभी एक साथ काम नहीं कर सके। एक कलाकार के रूप में वह (फरहान) बोल्ड हैं।" 'द फकीर ऑफ वेनिस' में अन्नू कपूर भी प्रमुख भूमिका में हैं।

एआर रहमान ने हिंदी, तमिल, तेलुगू, अंग्रेजी और फारसी फिल्मों को कई चार्टबस्टर्स दिए हैं। के.एम म्यूजिक कंजर्वेटरी के संस्थापक ने खुद को केवल संगीत तक ही सीमित नहीं रखा, बल्कि 'उर्वशी उर्वशी' के हिटमेकर ने 'ले मस्क' का निर्देशन भी किया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 6 Jan 2019, 4:11 PM
लोकप्रिय