सिनेजीवन: नेटफ्लिक्स ने जारी किया व्यूअरशिप डेटा, इस शो ने मारी बाजी और 'फर्स्ट एक्ट' का ट्रेलर हुआ लॉन्च

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अब यूजर एंगेजमेंट के डेटा का खुलासा किया है कि यूजर्स ने कौन सा कंटेंट सबसे ज्यादा देखा है और आगामी स्ट्रीमिंग डॉक्यू सीरीज 'फर्स्ट एक्ट' के ट्रेलर में युवा प्रतिभाओं के संघर्ष और उनके माता-पिता के अनुभवों को दिखाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नेटफ्लिक्स ने पहली बार दर्शकों का डेटा साझा किया, 812 मिलियन घंटे देखने के साथ 'द नाइट एजेंट' टॉप पर

स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अब यूजर एंगेजमेंट के डेटा का खुलासा किया है कि यूजर्स ने कौन सा कंटेंट सबसे ज्यादा देखा है, जो व्यूअरशिप डेटा पारदर्शिता की दिशा में एक कदम है। वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, डेटा को नेटफ्लिक्स की पहली द्विवार्षिक रिपोर्ट के रिलीज में साझा किया गया है, जिसमें प्लेटफॉर्म पर छह महीने की स्ट्रीमिंग आदतों को शामिल किया गया है, जिसमें पहली बार खुलासा हुआ है कि यूएस नेटवर्क ड्रामा 'सूट्स' जैसी लाइसेंस प्राप्त सामग्री स्ट्रीमर के मूल के साथ कैसा प्रदर्शन करती है। प्लेटफ़ॉर्म पर छह महीने की स्ट्रीमिंग आदतों को कवर करने वाली नेटफ्लिक्स की पहली द्विवार्षिक रिपोर्ट की रिलीज़ में डेटा साझा किया गया है, जिसमें पहली बार पता चला है कि यूएस नेटवर्क ड्रामा 'सूट्स' जैसी लाइसेंस प्राप्त सामग्री स्ट्रीमर के मूल के साथ कैसा प्रदर्शन करती है।

'व्हाट वी वॉच्ड ए नेटफ्लिक्स एंगेजमेंट रिपोर्ट' शीर्षक वाली नई रिपोर्ट में जनवरी-जून 2023 के बीच 18,000 से अधिक शीर्षक और लगभग 100 बिलियन घंटे देखे गए शामिल हैं। वैरायटी के अनुसार, इसमें उस अवधि के दौरान 50,000 घंटे से अधिक समय तक देखे गए प्रत्येक शीर्षक के लिए देखे गए घंटे, किसी भी नेटफ्लिक्स मूल टीवी श्रृंखला या फिल्म की प्रीमियर तिथि और क्या कोई शीर्षक विश्व स्तर पर उपलब्ध था, शामिल है। इस रिपोर्ट के शीर्ष पर 'द नाइट एजेंट' है, जो एक श्रृंखला है जो 23 मार्च को विश्व स्तर पर शुरू हुई और जून के अंत तक 812 मिलियन घंटे देखी गई। इसके बाद पारिवारिक ड्रामा 'गिन्नी एंड जॉर्जिया' का सीज़न 2 आया, जिसे 665.1 मिलियन घंटे देखा गया और दक्षिण कोरियाई सीरीज़ 'द ग्लोरी' 622.8 मिलियन घंटे देखी गई। हालांकि, नेटफ्लिक्स का कहना है कि जनवरी और जून 2023 के बीच जारी किए गए उसके 60 प्रतिशत से अधिक शीर्षक उनकी साप्ताहिक शीर्ष 10 सूचियों में दिखाई दिए, इसलिए रिपोर्ट में शीर्षकों और सप्ताह-दर-सप्ताह रैंकिंग के बीच बड़ी मात्रा में क्रॉसओवर है।

सिनेजीवन: नेटफ्लिक्स ने जारी किया व्यूअरशिप डेटा, इस शो ने मारी बाजी और 'फर्स्ट एक्ट' का ट्रेलर हुआ लॉन्च

हमेशा से मैं जेसन बॉर्न का फैन रहा हूं : मोहित रैना

स्ट्रीमिंग शो 'द फ्रीलांसर: द कन्क्लूजन' में मुख्य किरदार निभाने वाले अभिनेता मोहित रैना ने साझा किया है कि वह 'जेसन बॉर्न' फ्रेंचाइजी के बहुत बड़े फैन हैं और सीरीज की शूटिंग के दौरान मैट डेमन का जेसन बॉर्न का किरदार उनके लिए प्रेरणा का एक बड़ा स्रोत था। शो के दूसरे सीजन में, मोहित का अविनाश कामथ का किरदार अपने मिशन के आखिरी फेज पर निकलता है। यह सीरीज शिरीष थोराट की किताब 'ए टिकट टू सीरिया' पर आधारित है। इस बारे में बात करते हुए, मोहित ने कहा, "मैं हमेशा से जेसन बॉर्न की फिल्मों का फैन रहा हूं और मैंने 'बॉर्न अल्टीमेटम' और 'बॉर्न सुप्रीमेसी' देखी है। मुझे लगता है कि चूंकि मैंने अपने कॉलेज के दिनों में वे सभी फिल्में देखी थीं, इसलिए मुझे उनमें शामिल सभी सीक्वेंस और सभी एक्शन कोरियोग्राफी याद थीं और 'द फ्रीलांसर' की शूटिंग के दौरान मेरे दिमाग में वही था।''

'द फ्रीलांसर: द कन्क्लूजन' का निर्देशन भाव धूलिया ने किया है और इसे श्रोता नीरज पांडे ने बनाया है। सीरीज में सुशांत सिंह, जॉन कोककेन, गौरी बालाजी और नवनीत मलिक, मंजिरी फडनिस और सारा जेन डायस भी हैं। फ्राइडे स्टोरीटेलर्स द्वारा निर्मित, 'द फ्रीलांसर: द कन्क्लूजन' 15 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बाल कलाकारों के जीवन की झलक दिखाता है 'फर्स्ट एक्ट' का ट्रेलर

आगामी स्ट्रीमिंग डॉक्यू सीरीज 'फर्स्ट एक्ट' के ट्रेलर में युवा प्रतिभाओं के संघर्ष और उनके माता-पिता के अनुभवों को दिखाया गया है। यह मनोरंजन उद्योग में प्रतिभाओं के आगे बढ़ने की कहानी बयां करता है। ट्रेलर में मनोरंजन उद्योग के कई प्रमुख चेहरों को दिखाया गया है, जिन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया है और अपने लिए एक अलग पहचान बनाई है छह भाग की सीरीज छह प्रमुख बाल कलाकारों पर आधारित है। जो व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों सेटिंग्स में उनके जीवन को दर्शाती है।

उनके अनुभवों को उन अनुभवी अभिनेताओं की अंतर्दृष्टि के साथ जोड़ा गया है जिन्होंने सारिका जुगल हंसराज जैसे बाल कलाकार और दर्शील सफारी और परजान दस्तूर जैसे बड़े बाल कलाकारों के रूप में उद्योग में अपनी शुरुआत की थी। फिल्म निर्माता शूजीत सरकार और अमोल गुप्ते, जिन्होंने बाल कलाकारों के साथ-साथ मुकेश छाबड़ा, हनी त्रेहान और टेस जोसेफ जैसे कास्टिंग निर्देशकों के साथ मिलकर काम किया है, वह भी यह बताते हैं कि उद्योग बाल कलाकारों के साथ कैसे काम करता है।

डॉक्यूमेंट्री के लिए संगीत और बैकग्राउंड स्कोर अमाल मलिक द्वारा तैयार किया गया है। सीरीज का निर्माण, लेखन और निर्देशन दीपा भाटिया ने किया है। अमोल गुप्ते मलकान मोशन पिक्चर्स के बैनर तले निर्मित सीरीज में रचनात्मक निर्माता के रूप में कार्य करते हैं डॉक्यूमेंट्री सीरीज का प्रीमियर 15 दिसंबर को प्राइम वीडियो पर होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;