सिनेजीवन: कोरोना के कारण रद्द हुआ शंघाई फिल्म फेस्टिवल और 'धाकड़' के फ्लॉप होने पर खुद के बचाव में उतरी कंगना

चीन का सबसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल इस साल ऑफिशियल तौर पर कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है और बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इस पर एक्ट्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई हैं।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फ्लॉप फिल्म 'धाकड़' को लेकर बोलीं कंगना रनौत, 'अभी यह साल खत्म नहीं हुआ है'

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही। इस पर एक्ट्रेस की प्रतिक्रिया सामने आई हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें काफी निगेटिविटी दिखाई दे रही है। कंगना ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक आर्टिकल शेयर किया, जिसमें उन्हें बॉक्स ऑफिस की क्वीन बताया गया है। पोस्ट के साथ, कंगना ने लिखा, 2019 में मैंने 'मणिकर्णिका' दी, 160 करोड़ की सुपरहिट फिल्म, 2020 कोविड का साल था। 2021 में मेरे करियर की बड़ी फिल्म 'थलाइवी' ओटीटी पर रिलीज हुई और यह भी सफल रही। कंगना आगे लिखती हैं, मुझे काफी निगेटिविटी दिखाई दे रही है, लेकिन 2022 में लॉकअप की होस्टिंग के साथ ब्लॉबस्टर रहा और अभी यह साल खत्म नहीं हुआ है, मुझे इससे बहुत उम्मीदें हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो कंगना अपनी अगली फिल्म 'इमरजेंसी' की शूटिंग में बिजी है। इसके अलावा, वह 'तेजस' में भी नजर आएंगी, जिसमें वह एक वायु सेना पायलट की भूमिका निभाएंगी। उनके पास 'सीता: द अवतार' और 'मणिकर्णिका रिटर्न्‍स' भी हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना की वजह से शंघाई फिल्म फेस्टिवल रद्द

चीन का सबसे प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल, जो कि आमतौर पर जून के मध्य में रखा जाता है। इस साल ऑफिशियल तौर पर कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है। 'वैराइटी' की रिपोर्ट के मुताबिक, महोत्सव का 25वां संस्करण अगले साल 2023 में आयोजित किया जाएगा। 'इस साल के फेस्टिवल को एकमुश्त रद्द करने का निर्णय उन निरंतर कठिनाइयों का संकेत है जिसके तहत फिल्म उद्योग वर्तमान में चीन में काम कर रहा है।' शंघाई महोत्सव के आयोजकों का कहना है, "वे इस साल की दूसरी छमाही में फिल्म कार्यक्रम आयोजित करने की कोशिश करेंगे।"

आयोजकों ने एक बयान में कहा है, "नए कोरोनावायरस महामारी के प्रभाव के कारण, शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव आयोजन समिति ने फैसला किया है कि मूल रूप से जून 2022 में आयोजित होने वाला 25 वां शंघाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव अगले साल के लिए स्थगित कर दिया जाएगा।" "हम शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल की देखभाल और समर्थन करने वाले सभी क्षेत्रों के लोगों के लिए अपना हार्दिक धन्यवाद और ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं। यदि शर्तें अनुमति देती हैं, तो हम दूसरी छमाही में प्रासंगिक फिल्म समारोहों और थीम वाले कार्यक्रमों की योजना बनाएंगे और आयोजित करेंगे।" "इस वर्ष फिल्म कला और फिल्म गतिविधियों द्वारा लाए गए सुखद अनुभव को साझा करने के लिए।" चीनी अर्थव्यवस्था 2020 में कोरोनावायरस महामारी के शुरूआती चरणों से वापस उछालने के लिए तेज थी और 2020 और 2012 दोनों में चीन ने उत्तरी अमेरिका को पछाड़कर दुनिया का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस बाजार बन गया। लेकिन, कोविड-19 के डेल्टा संस्करण के आगमन के साथ, चीन के सबसे बड़े शहर और उसकी आर्थिक राजधानी शंघाई को एक कठिन और नाटकीय लॉकडाउन में डाल दिया गया था जो अप्रैल में शुरू हुआ था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

महाराष्ट्र सरकार ने बढ़ाई एक्टर सलमान और पिता सलीम की सुरक्षा

मशहूर एक्टर सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। महाराष्ट्र के गृह विभाग ने सलमान और उनके पिता की सुरक्षा सख्त कर दी है। एक्टर को धमकी भरा खत मिलने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया है। पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है। खबर के मुताबिक, सलीम खान को 5 जून की सुबह धमकी भरा खत मिला था। पुलिस ने बताया कि ये पत्र बांद्रा बैंडस्टैंड सैरगाह सुबह साढ़े सात बजे से आठ बजे के करीब अपने और सलमान के नाम से मिला। मुंबई पुलिस ने कहा कि बांद्रा पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज किया है और आगे की जांच की जा रही है।

मोहित रैना, लारा दत्ता, नीना गुप्ता अभिनीत 'इश्क-ए-नादान' की शूटिंग खत्म

रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'इश्क-ए-नादान' ने हाल ही में अपना अंतिम शेड्यूल पूरा किया। यह फिल्म अविषेक घोष के निर्देशन में बनी पहली फिल्म है, जो इससे पहले बंगाली फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। 'इश्क-ए-नादान' एक भीड़-भाड़ वाले महानगर में स्थापित है, और यह साथी और बिना शर्त प्यार के माध्यम से अपने नायक की यात्रा का पता लगाता है। फिल्म में मोहित रैना, लारा दत्ता, नीना गुप्ता, कंवलजीत सिंह, श्रिया पिलगांवकर, सुहैल नय्यर और मृणाल दत्त हैं। एक फिल्म निर्माता के रूप में अपनी नई पारी के बारे में बात करते हुए, अविषेक ने एक बयान में कहा, "निर्देशन एक स्वाभाविक प्रगति है और यह सुदीप निगम द्वारा लिखित 'इश्क-ए-नादान' की एक मजेदार फिल्म है, जो पूरे मुंबई में एक स्टार्ट-टू-फिनिश शेड्यूल में है।"

उन्होंने इस फिल्म के लिए बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ सहयोग करने के लिए आभार व्यक्त किया, जैसा कि उन्होंने कहा, "मैं अपनी पहली फिल्म में कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं के साथ काम करने के लिए भाग्यशाली हूं और मेरे सिनेमैटोग्राफर गैरिक सरकार ने सपनों के शहर को उसके कई मूड और रंगों में शानदार ढंग से कैद किया है।" 'इश्क-ए-नादान' का निर्माण अविषेक के अपने बैनर एवीएमए मीडिया ने किया है। एवीएमए मीडिया ने सोनम कपूर के साथ आने वाली फिल्मों 'ब्लाइंड' और काजल अग्रवाल के साथ 'उमा' का निर्माण किया है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जाकिर खान के साथ खास एपिसोड में नजर आएंगे अमित टंडन

लेखक जाकिर खान टीवी शो 'गुडनाइट इंडिया' के विशेष एपिसोड में शो होस्ट अमित टंडन के साथ जल्द दिखाई देंगे। 10 साल के अंतराल के बाद यह पहली बार होगा जब दोनों कॉमिक्स कॉमेडी के लिए एक साथ मंच साझा करेंगे। विकास पर टिप्पणी करते हुए, अमित कहते हैं, "जाकिर देश में सबसे अच्छे कहानीकार हैं, मुझे आज भी उन्हें पहली बार मंच पर देखना याद है, भाषा और कथन पर उनकी पकड़ पहले दिन से ही बेहतरीन थी। वह हमारे देश के बेहद प्रतिभाशाली और लोकप्रिय कॉमेडियन है आज उन्होंने जो हासिल किया है, उस पर मुझे गर्व है।" वास्तव में, अमित सबसे पहले जाकिर खान को लाइव दर्शकों के सामने एक कॉमेडी अभिनय करने के लिए भुगतान करने वाले थे, जैसा कि उन्होंने खुलासा किया, "मुझे अब भी याद है कि उन्होंने उन्हें लाइव कॉमेडी के लिए अपना पहला पे-चेक दिया था और उन्हें बताया था कि उनकी सामग्री और सामग्री में व्यापक संभावनाएं थीं।"

"आज हम एक बार फिर सहयोग करने के लिए तैयार हैं क्योंकि वह गुडनाइट विद मी के आगामी एपिसोड में से एक में एक विशेष अभिनय पेश करने जा रहे हैं।" "यह आश्चर्यजनक है कि जीवन एक पूर्ण चक्र में कैसे वापस आता है और हम उन लोगों के साथ वापस आ गए हैं जिनके साथ हमने अपनी यात्रा शुरू की थी, जो हमें बिल्कुल पसंद है स्टैंड-अप कॉमेडी।" "ऐसे कई और विशेष मेहमानों को लाने के लिए तत्पर हैं शुभरात्रि पर और यह सुनिश्चित करना कि ये छोटे-छोटे अति आवश्यक पुनर्मिलन होते रहें।" 'गुडनाइट इंडिया' सोनी सब टीवी पर सप्ताह में पांच दिन प्राइम टाइम पर प्रसारित होता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia