सिनेमा

मशहूर अभिनेता-कॉमेडियन दिनयार कॉन्ट्रेक्टर का 79 साल की उम्र में निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख 

वरिष्ठ कॉमेडियन, फिल्म और थियेटर के अभिनेता दिन्यार कॉन्ट्रेक्टर को बुधवार 79 साल की उम्र में निधन हो गया। परिवार के अनुसार वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। दिन्यार का अंतिम संस्कार बुधवार को ही वरली मुंबई में किया जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

दिग्गज मॉडल, कॉमेडियन, फिल्म और थिएटर एक्टर दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर का बुधवार को निधन हो गया। वह 79 साल के थे। परिवार के अनुसार वे लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। दिन्यार का अंतिम संस्कार बुधवार को ही वरली मुंबई में शाम 3.30 बजे किया जाएगा। बता दें कि दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर शाहरुख खान, अक्षय कुमार के साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

वहीं पीएम मोदी ने दिन्यार की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'पद्म श्री दिनकर कॉन्ट्रैक्टर विशेष थे क्योंकि उन्होंने बहुत सारी खुशियां फैलाईं। उनके बहुमुखी अभिनय ने कई चेहरों पर मुस्कान ला दी। चाहे वह रंगमंच हो, टेलीविजन हो या फिल्में, उन्होंने सभी माध्यमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनके निधन से दुखी। मेरे विचार उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं।

दिन्यार हिंदी सिनेमा के उन सितारों में से थे जिन्‍होंने अपने अंदाज से दर्शकों को खूब गुदगुदाया था। उन्‍होंने न केवल फिल्मों बल्‍कि टीवी पर आने वाले कार्यक्रमों में लोगों का खूब मनोरंजन किया था। थिएटर आर्टिस्ट के रूप में करियर की शुरुआत करने वाले दिन्‍यार हिन्दी और गुजराती नाटकों में ज्यादा काम करते थे।

2019 में दिन्‍यार को सिनेमा में अतुलनीय योगदान के लिए पद्मश्री अवॉर्ड से नवाजा गया था। उनके निधन पर केंद्रीय मंत्री और पूर्व अभिनेत्री स्‍मृति ईरानी ने शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने ट्वीट किया- बहुत याद आएंगे दिन्‍यार भाई।

लोकप्रिय