सिनेजीवन: ‘द स्काई इज पिंक’ के प्रीमियर में छलके प्रियंका के आंसू और चीन में फ्लॉप रही रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’

शनिवार को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में ‘द स्काई इज पिंक’ के वर्ल्ड प्रीमियर के दौरान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा की आँखों में आंसू आ गए और रजनीक-अक्षय अभिनीत एस. शंकर की फिल्म ‘2.0’ चीन में पूरी तरह से फ्लॉप रही।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपनी आगामी फिल्म 'द स्काई इज पिंक' के साथ एक अंतराल के बाद बॉलीवुड में वापसी करने जा रही है। अक्टूबर में रिलीज होने वाली इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (टीआईएफएफ) में शनिवार को किया गया। इस दौरान प्रियंका भावुक हो गई थीं। प्रियंका के लिए यह एक भावनात्मक पल था। इंटरनेट पर वायरल हो चुकी वीडियो में प्रीमियर पर रोती हुई प्रियंका को फिल्म की निर्देशक सोनाली बोस से गले मिलते हुए देखा जा सकता है।

'द स्काई इज पिंक' एक रोमांटिक ड्रामा आधारित फिल्म है, जिसमें प्रियंका और फरहान अख्तर दंपत्ति के रूप में नजर आएंगे। वे अपनी बेटी (जायरा वसीम) को पल्मोनरी फाईब्रोसिस की वजह से खो देते हैं।

फेस्टिवल में प्रियंका ने स्टाइलिश ग्रे-एंड-ब्लैक फ्रिल ड्रेस पहन रखा था, जिसमें वह काफी प्यारी लग रही थीं। टीआईएफएफ में फरहान अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ आए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

चीन में फ्लॉप रही रजनीकांत की फिल्म 2.0

भारत की दो सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में चीन में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं। इसे मेनस्ट्रीम सिनेमा के चीन के बाजार में कदम जमाने के प्रयास में तगड़ा झटका माना जा रहा है।

रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत एस. शंकर की फिल्म '2.0' ने हिंदी, तमिल और तेलुगू संस्करणों में शानदार घरेलू कारोबार किया था। लेकिन, 6 सितंबर को यह फिल्म चीन में रिलीज हुई जो कि पूरी तरह से फ्लॉप रही। इस फिल्म ने चीन के बाजार में अपने पहले सप्ताह में महज 22 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

'2.0' से पहले मई, 2018 में चीन में रिलीज हुई 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' भी यहां के दर्शकों को रास नहीं आई। प्रभास अभिनीत एस.एस. राजामौली की यह फिल्म रिलीज होने के बाद से केवल 52 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई। यह फिल्म दर्शकों को थिएटर्स तक खींचने में नाकामयाब रही।

व्यापार विशेषज्ञ गिरीश जौहर ने कहा, " जितनी कमाई की अपेक्षा की गई थी उसमें ये नाकाम रहीं। भारत में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद ये दोनों ही फिल्में यहां असफल रही। चीनी दर्शक खुद को इनकी कहानियों से नहीं जोड़ पाए। दोनों ही फिल्मों की बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत हुई थी, जिससे साबित होता है कि इन्हें लेकर लोगों में उत्सुकता थी, लेकिन इसके बाद लोगों की इनमें रुची कम हो गई क्योंकि चीन में स्थानीय दर्शक इनकी कहानियों के साथ खुद को कनेक्ट नहीं कर पाए।"

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next