सिनेजीवन: अभिनेता पुनीत राजकुमार का हार्ट अटैक से निधन, शोक में फिल्म इंडस्ट्री और 'रश्मि रॉकेट' ने तोड़ा रिकॉर्ड

लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का 46 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है और तापसी पन्नू की फिल्म 'रश्मि रॉकेट' ने नया रिकॉर्ड कायम किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार का निधन, शोक में फिल्म इंडस्ट्री

लोकप्रिय कन्नड़ अभिनेता पुनीत राजकुमार का 46 वर्ष की आयु में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। जिसके बाद से फिल्म इंड्रस्टीज शोक में डूब गई है, वहीं पूरे कर्नाटक में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस.एम. कृष्णा ने पुनीत के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पुनीत को जिम में वर्कआउट के दौरान दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें तुरंत विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया। रंगनाथ नायक ने कहा कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया तो उनकी हालत गंभीर थी। डॉक्टरों ने बहुत कोशिश की, लेकिन वे पुनीत को नहीं बचा पाए। जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को ही पुनीत की तबीयत बिगड़ गई थी, लेकिन वह डॉक्टर के पास नहीं गए थे। वह सुबह जिम गए, जहां उन्हें सीने में दर्द तेज दर्द हुआ। उन्हें एक निजी क्लिनिक में ले जाया गया जहां उनका ईसीजी किया गया। जांच के दौरान उनकी हालत बिगड़ गई और उन्हें विक्रम अस्पताल ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हो गई। पुनीत ने नेत्रदान किया है। उनके परिवार में पत्नी अश्विनी और बेटियां वंदिता और धृति हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

तापसी पन्नू की फिल्म 'रश्मि रॉकेट' ने तोड़ा रिकॉर्ड

ज़ी5 ने रॉनी स्क्रूवाला के आरएसवीपी और मैंगो पीपल मीडिया के साथ मिलकर एक बेहतरीन स्पोर्ट्स ड्रामा रश्मि रॉकेट पेश की है जिसे समीक्षकों और दर्शकों से समान रूप से सराहना मिल रही है! प्रतिभाशाली कलाकार तापसी पन्नू, प्रियांशु पेन्युली, अभिषेक बनर्जी और सुप्रिया पाठक के शानदार अभिनय के साथ आकर्ष खुराना के उम्दा निर्देशन ने इस फिल्म को शानदार हिट बना दिया है। भारतीय सिनेमा में पहली बार, महिला एथलीट्स के लिए खेल में जेंडर टेस्टिंग के कांसेप्ट पर एक फिल्म बनाई गई है और इस तरह के प्रासंगिक विषय पर ध्यान आकर्षित करने के लिए निर्माताओं की पूरे दिल से सराहना की जा रही है। प्रीमियर के 10 दिनों के भीतर IMDB पर 7.8 की रेटिंग और प्लेटफॉर्म 12Mn+ व्यूज़ के साथ, रश्मि रॉकेट भारत की सर्वश्रेष्ठ स्पोर्ट्स फिल्मों में से एक बन गयी है। फिल्म लिंग परीक्षण के अभ्यास के बारे में प्रासंगिक सवाल उठाती है जिससे दुनिया भर में महिला एथलीट्स को गुजरना पड़ता है और अपने दर्शकों को एक पुरातन अभ्यास के बारे में सूचित, मनोरंजन और शिक्षित करने का प्रबंधन करती है जिसे बहुत पीछे छोड़ दिया जाना चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

PVR ने SS राजामौली के साथ की डील, बदला नाम

भारतीय सिनेमा के सबसे सफल फिल्म निर्माताओं में से एक - एसएस राजामौली और देश के सबसे बड़े सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर ने राम चरण, एनटीआर जूनियर, अजय देवगन और आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित एक्शन ड्रामा 'आरआरआर' के लिए एक अनोखा और पहला सहयोग किया है जो 7 जनवरी, 2022 में दुनिया भर में रिलीज होने वाली है। विश्व सिनेमा के इतिहास में पहली बार, सबसे बड़े मल्टीप्लेक्स चेन ऑपरेटर - पीवीआर ने अपने ब्रांड इंडेन्टिटी और लोगो को फिल्म नाम 'आरआरआर' में बदलने का फैसला किया है। आज से पीवीआर को अब 'पीवीआरआरआर' कहा जाएगा। उसी की घोषणा करते हुए, फिल्म निर्माता एसएस राजामौली और अजय बिजली - अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पीवीआर लिमिटेड ने एकत्रित मीडिया के सामने नए 'पीवीआरआरआर' लोगो का अनावरण किया है और इस अद्वितीय और पहले कभी नहीं सुनी गई फिल्म एसोसिएशन के बारे में बात की है। लोगो के अनावरण के बाद, पीवीआर टीम ने विशेष 'पीवीआरआरआर प्रोमो' लॉन्च किया है, जो देश भर में सभी पीवीआर मल्टीप्लेक्स श्रृंखलाओं में दिखाया जाएगा। यह मीडिया के लिए एक बहुत बड़ा सरप्राइज था, क्योंकि उन्हें भारत के सबसे बड़े एक्शन ड्रामा 'आरआरआर' का एक विशेष टीज़र देखने मिला है। कहने की जरूरत नहीं है कि प्रभावशाली टीज़र को मीडिया बिरादरी ने सीटी और तालियों के साथ बहुत सरहाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जी5 ने सफल फ्लैगशिप फ्रैंचाइजी 'अभय' का तीसरा सीजन किया घोषित

भारत के सबसे बड़े घरेलू ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 ने 2019 में ओरिजिनल सीरीज अभय के साथ क्राइम थ्रिलर स्पेस में बेंचमार्क स्थापित किया है। शो ने 2020 में एक और सफल सीजन के साथ वापसी की है जिसके बाद प्रशंसकों की लालसा बढ़ गयी। नई किस्त के लिए आधिकारिक तौर पर इंतजार अब कम हो गया है क्योंकि कलाकारों और क्रू ने अभय 3 की शूटिंग शुरू कर दी है। कुणाल खेमू जांच अधिकारी अभय प्रताप सिंह के रूप में वापसी कर रहे है, जिनके पास एक क्रिमिनल माइंड है और एक मामले को सुलझाने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। शा नेगी, निधि सिंह, ऋतुराज सिंह और एलनाज़ नौरोज़ी, जो पहले सीज़न का हिस्सा थे, सीज़न 3 में भी अपने सफल करैक्टर में लौटेंगे। इसके अतिरिक्त, नए कलाकर भी शामिल होंगे हालांकि जिससे जुड़ी जानकारी अभी तक गोपनीय रखी गयी है। पहले दो सीज़न का निर्देशन करने वाले केन घोष इस सफल फ्रैंचाइज़ी के तीसरे सीज़न का भी निर्देशन कर रहे हैं। पहले दो सीज़न दर्शकों के बीच हिट थे क्योंकि यह किसी भी अन्य क्राइम थ्रिलर के विपरीत था और अब अभय 3 का 2022 में प्रीमियर होने के साथ, प्रशंसक इसे बड़ा, बोल्ड और वाइल्डर होने की उम्मीद कर सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'स्पेशल ऑप्स 1.5' को लेकर बोले के के मेनन, पहली बार किसी प्रोजेक्ट का केंद्र हूं

'स्पेशल ऑप्स 1.5' की रिलीज के लिए अभिनेता के के मेनन पूरी तरह तैयार हैं। जासूसी थ्रिलर मेनन के लिए बेहद खास है। उनहोंने कहा कि वह कभी भी किसी प्रोजेक्ट का केंद्र नहीं रहे हैं। सीरीज को नीरज पांडे द्वारा निर्देशित किया गया है। सीरीज एजेंट 'हिम्मत सिंह' के प्रारंभिक वर्षों को जानने के लिए दर्शकों को प्रीवियस समय में ले जाएगी। मेनन एक्शन से भरपूर इस पार्ट में राजनीति, लालफीताशाही और हनीट्रैप की अंधेरी गलियों से गुजरते हुए दिखाई देंगे। अभिनेता ने कहा कि पहले सीजन के बाद मुझे जो प्रतिक्रियाएं मिलीं, वे जबरदस्त थीं और स्पेशल ऑप्स मेरे पूरे करियर में मेरा सबसे लोकप्रिय काम है। "मैं कभी भी किसी प्रोजेक्ट के केंद्र में नहीं रहा इसलिए यह शुरूआत में थोड़ा अजीब था, लेकिन यह अच्छा था। इस फ्रेंचाइजी की काफी सराहना की गई है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं।" सीरीज में आफताब शिवदासानी, गौतमी कपूर, विनय पाठक, परमीत सेठी, केपी मुखर्जी, ऐश्वर्या सुष्मिता, मारिया रयाबोशपका, शिव ज्योति राजपूत, विजय विक्रम सिंह और शांतनु घटक भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। 'स्पेशल ऑप्स 1.5' 12 नवंबर से डिजनी प्लस हॉटस्टार पर स्ट्रीम होगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia