सिनेमा

बॉलीवुड फ‍िल्‍ममेकर राकेश रोशन हुआ कैंसर, ऋत‍िक रोशन ने सोशल मीडिया पर किया खुलासा

अभिनेता ऋतिक रोशन के पिता और डायरेक्टर राकेश रोशन गले के कैंसर (स्कैम्स सेल्स कार्सिनोमा ऑफ थ्रोट) से पीड़ित हैं। इसकी जानकारी मंगलवार को ऋतिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की। उन्होंने बताया कि आज पिता की सर्जरी होनी है।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

अभिनेता और फिल्म निर्माता राकेश रोशन को अभी शुरुआती स्टेज का कैंसर है। हाल ही में उनके गले में स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा से पीड़ित होने का पता चला है जिसमें सेल्स की ग्रोथ असामान्य रूप से बढ़ जाती है। उनके बेटे ऋतिक रोशन ने इस बात का खुलासा सोशल मीडिया पर किया। खबरों के मुताबिक, आज ही राकेश रोशन की सर्जरी होने वाली है।

रितिक रोशन ने इंस्टाग्राम पर जिम में वर्कआउट के दौरान अपने पिता के साथ एक तस्वीर पोस्ट की। इसमें दोनों एक ही पोज में नजर आ रहे हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा, “मैंने आज सुबह डैड से पिक्चर के लिए पूछा, मुझे पता था कि वो सर्जरी के दिन भी एक्सरसाइज करना नहीं छोड़ेंगे। वह काफी मजबूत हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, “हाल ही में उनके गले में स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा से पीड़ित होने का पता चला। आज वह अपनी जंग शुरू करने जा रहे हैं, लेकिन फिर भी वह ऊर्जा से भरपूर हैं। हम बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हमारे परिवार को उनके जैसा लीडर मिला।” बता दें कि रितिक की बहन सुनैना रोशन भी कैंसर पीड़िता रह चुकी हैं।

क्या है स्कैम्स सेल्स कार्सिनोमा ऑफ थ्रोट?

यह गले के कैंसर का सबसे आम प्रकार है। यह असामान्य कोशिकाओं के अनियंत्रित रूप से बढ़ने के कारण होता है। आमतौर पर यह 65 से अधिक उम्र के लोगों में धूम्रपान, शराब पीने और ह्यूमन पेपिलोमा वायरस की वजह से हो सकता है। इसके मरीजों को शुरुआत में गले में तेज दर्द और गांठ की शिकायत होती है।

गौरतलब है कि बीते साल अभिनेता इरफान खान न्यूरो इंडोक्राइन ट्यूमर और सोनाली बेंद्रे को कैंसर होने की खबर ने लोगों को चौंका द‍िया था। सोनाली बेंद्रे न्यूयॉर्क में सात महीने तक इलाज कराने के बाद मुंबई लौट आई हैं। वहीं इरफान खान बीते साल मार्च से ही लंदन में अपनी बीमारी का इलाज करा रहे हैं। इनके अलावा

बता दें कि ऋतिक ने अपने पिता राकेश रोशन के निर्देशन में ‘कहो ना प्यार है’ से डेब्यू किया था। राकेश रोशन कई शानदार फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। इसके अलावा उन्हें ‘किसन कन्हैया’, ‘करण अर्जुन’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘कोई .. मिल गया’ और सुपरहीरो ‘कृष’ जैसी फिल्म सीरीज के निर्देशन के लिए जाना जाता है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 8 Jan 2019, 2:08 PM
लोकप्रिय