सिनेजीवन: ऋतिक के बाद आर्यन खान के सपोर्ट में आईं रवीना टंडन और स्पोर्ट्स में 'जेंडर टेस्टिंग' पर तापसी हुईं हैरान

अभिनेत्री रवीना टंडन का एक पोस्ट सामने आया है और वो भी आर्यन खान को लेकर समर्थन में खड़ी हुईं हैं और तापसी पन्नू ने कहा है कि वह खुद को दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हुए नहीं देखना चाहतीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ऋतिक रोशन के बाद आर्यन खान के सपोर्ट में आईं रवीना टंडन

एक के बाद एक लगभग सभी बॉलीवुड के सितारे आर्यन खान को लेकर पोस्ट कर रहे हैं और उनका समर्थन कर रहे हैं। सेलेब्स का कहना है कि आर्यन खान निर्दोष है और उसपर कानून का फंदा पड़ा हुआ है। इस समय अभिनेत्री रवीना टंडन का एक पोस्ट सामने आया है और वो भी आर्यन खान को लेकर समर्थन में खड़ी हुईं हैं। शाहरुख खान के बेटे को लेकर रवीना टंडन का कहना है कि उसके जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। उनका मानना है कि इस केस के साथ राजनीति की जा रही है। रवीना टंडन ने लिखा।। शर्मनाक राजनीति की जा रही हैं।।। ये एक यंग मैन की जिन्दगी और भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। ये दिल तोड़ने वाला है।" रवीना टंडन का ये पोस्ट काफी चर्चा में है और उनके पोस्ट पर लगातार लोग रिएक्ट कर रहे हैं। रवीना टंडन के इस पोस्ट के बाद लोग कई तरह के उनको ट्रोल कर रहे हैं।

आकृति, शान का दुर्गा पूजा पर आधारित गीत 'थोमकिया थोमकिया' 9 अक्टूबर को होगा रिलीज

गायिका आकृति कक्कड़ और शान ने अपने नए दुर्गा पूजा गीत 'थोमकिया थोमकिया' के लिए सहयोग किया है, जो शनिवार, 9 अक्टूबर को रिलीज होने के लिए तैयार है। मनोज यादव के गीतों के लिए कोलकाता स्थित सुवम मोइत्रा द्वारा रचित गीत के बारे में बात करते हुए, आकृति ने कहा कि यह एक उत्सवपूर्ण हिंदी-बांग्ला गीत है जिसमें शान को वोकल्स पर और मेरे साथ हमारे वीडियो में दिखाया गया है। यह सहयोग किसी पार्टी से कम नहीं था। उन्हें यह गाना पहले ही पल में पसंद आ गया था, और हम दुर्गा पूजा से पहले की इस रिलीज में सहयोग करने के लिए सहर्ष सहमत हो गए। वीडियो का निर्देशन चिराग अरोड़ा ने किया है। शान ने आगे कहा कि पिछले कुछ वर्षों में हमने कई गानों और प्रोजेक्ट्स पर एक साथ काम किया है। इस गाने को रिलीज करने का यह बिल्कुल सही समय है। हमें उम्मीद है कि दर्शक हमारे श्रम का आनंद लेंगे।

जेंडर टेस्टिंग को लेकर अभिषेक ने शेयर की ये खास बात

तापसी पन्नू स्टारर ज़ी5 ओरिजिनल 'रश्मि रॉकेट' पहले ही दर्शकों के बीच काफी एक्साइटमेंट बिखेर चुकी है। दिलचस्प ट्रेलर के बाद दर्शक बेसब्री से फिल्म का ज़ी5 पर स्ट्रीम होने का इंतजार कर रहे हैं। रोनी स्क्रूवाला, नेहा आनंद और प्रांजल खंडड़िया द्वारा निर्मित, नंदा पेरियासामी, अनिरुद्ध गुहा और कनिका ढिल्लों द्वारा लिखित और आकाश खुराना द्वारा निर्देशित, 'रश्मी रॉकेट' में सुप्रिया पाठक, अभिषेक बनर्जी, प्रियांशु पेन्युली और सुप्रिया पिलगांवकर भी हैं। यह एक कम ज्ञात तथ्य है कि अभिषेक बनर्जी जो फिल्म में एक वकील की भूमिका निभा रहे हैं, उन्हें स्पोर्ट्स में जेंडर टेस्टिंग के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी। प्रतिभाशाली अभिनेता को इसके बारे में सबसे पहले अपने पिता से पता चला! अभिषेक ने साझा किया,“हां, मेरे पिता एक पैरामिलिट्री अफसर हैं और उन्होंने सीआईएसएफ और एनएसजी में सर्व किया है और अपने प्रोफेशनल करियर में बहुत सारे खेल खेले हैं। वह पहले व्यक्ति थे जिन्हें मैंने यह पूछने के लिए कॉल किया था कि क्या उन्हें खेलों में लिंग परीक्षण के बारे में कुछ पता है और उन्होंने मुझे बताया कि यह लंबे समय से चल रहा है और इस पर कुछ जानकारी दी। उन्होंने मुझे बताया कि उन्होंने कई एथलीटों के बारे में पढ़ा है जो इस वजह से पीड़ा और दर्द से गुजर रहे हैं और उन्होंने मुझे कुछ नाम भी दिए जिन्होंने अदालत में अपना केस लड़ा और एसोसिएशन के खिलाफ जीत हासिल की है।

सलमान खान को फिर याद आए वाजिद

सुपरस्टार सलमान खान को लेकर मशहूर है कि वो अपने दोस्तों के साथ हमेशा खड़े रहते हैं। किसी ना किसी तरह से वो अपना प्यार भी दिखाते रहते हैं कि उनके करीबी उनके लिए कितने महत्वपूर्ण हैँ। कुछ ऐसा ही हाल में देखने को मिला जब दिवंगत कंपोजर वाजिद को सलमान खान ने फिर से याद किया। ये मौका है एक गाने का जो कि साजिद ने कंपोज किया था और इसको सलमान खान ने ट्विटर पर साझा किया है। सलमान खान ने इस दौरान वाजिद को याद किया और एक कैप्शन लिखा था सलमान खान ने गाने के साथ लिख।। 'इस गाने के लिए साजिद और सौंदर्य दोनों को शुभकामनाएं, हमेशा याद आओगे वाजिद।' इस गाने का टाइटल मस्त बरसात है और गाना सामने आने के बाद से काफी चर्चा में है। इसके अलावा एक वीडियो साजिद ने साझा किया है जिसमें वो वाजिद का जन्मदिन मनाते दिख रहे हैं और उनके साथ मेगास्टार सलमान खान भी नजर आ रहे हैं।

स्पोर्ट्स में 'जेंडर टेस्टिंग' पर तापसी पन्नू हुईं हैरान

मिड डे की एक रिपोर्ट के अनुसार तापसी का कहना है कि ‘मुझे स्पोर्ट्स पसंद है, और मुझे जब इसके बारे में पता चला तो मैं शॉक्ड रह गई। इसके बाद मैंने इस पर खुद ही रिसर्च शुरू किया। ये अजीब है कि एक महिला को अपना करियर आगे बढ़ाने के लिए वुमनहुड को साबित करना पड़ता है। यह अटपटी बात है कि ऐसे नियम है जो ये निर्धारित करते हैं कि वो महिला है या नहीं।’ तापसी ने साथ ही कहा, ‘मुझे जितना ज्यादा इसके बारे में पता चला उतना ही मेरा उत्साह इस फिल्म को करने के लिए बढ़ रहा था। आपको बता दें कि 2014 में जेंडर टेस्टिंग तब सुर्खियों में आया जब महिला एथलीट दूती चन्द को कॉमनवेल्थ गेम से यह कह कर ड्रॉप कर दिया गया था कि वो पुरुष हैं। इसका कारण हाइपरैंड्रोजेनिज्म बताया गया था। जिसकी वजह से वो क्वालिफाई नहीं कर पाई थीं। इस बैन के खिलाफ दुती कोर्ट तक गई थीं जहां कोर्ट ऑफ अरबिट्रेशन ऑफ स्पोर्ट्स ने उन्हें बड़ी राहत दी थी और आईएएएफ के स्टैंड को निराधार बताया और दुती को खेल के लिए योग्य बताया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia