सिनेजीवन: ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती को मिली बड़ी राहत और OTT पर अश्लीलता और गाली-गलौज होगी बंद!

सुशांत सिंह राजपूत केस में फंसी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बड़ी राहत मिली है और सरकार ने ओटीटी मीडिया प्रसारकों से कहा कि सरकार रचनात्मक अभिव्यक्ति के नाम पर भारतीय संस्कृति और समाज को अपमानित करने की अनुमति नहीं देगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ड्रग्स केस में रिया चक्रवर्ती को मिली बड़ी राहत!

सुशांत सिंह राजपूत केस में फंसी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बड़ी राहत मिली है। दरअसल, सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े ड्रग्स मामले में सीबीआई ने एक्ट्रेस को मिली जमानत को अदालत में चुनौती दी थी। केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह रिया चक्रवर्ती को उनके खिलाफ नडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज मामलों में बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा दी गई जमानत को चुनौती नहीं देगी। अतिरिक्त सॉलिसीटर जनरल (एएसजी) एस वी राजू ने न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना और न्यायमूर्ति एम एम सुंदरेश की पीठ से कहा कि एनसीबी जमानत को चुनौती नहीं दे रही, लेकिन एनडीपीएस कानून की धारा 27-ए के संबंध में कानून के प्रश्न को खुला रखा जाना चाहिए।

बता दें कि एनडीपीएस अधिनियम की धारा 27ए अवैध तस्करी के वित्तपोषण और अपराधियों को शरण देने से संबंधित है, जिसके लिए अधिकतम 20 साल की जेल हो सकती है। दलीलों सुनने के बाद पीठ ने सहमति जताई और सरकार की अपील का निपटारा कर दिया। साथ ही यह भी स्पष्ट किया कि बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश को एक मिसाल के रूप में नहीं माना जाएगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'प्रोजेक्ट के' के फर्स्ट ग्लिम्प्स प्रोग्राम में हिस्सा लेने अमेरिका पहुंचे प्रभास, राणा दग्गुबाती

तेलुगू स्टार प्रभास और राणा दग्गुबाती सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में अपनी अपकमिंग फिल्म 'प्रोजेक्ट के' के फर्स्ट ग्लिम्प्स प्रोग्राम में भाग लेने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं, यह कॉमिक बुक कन्वेंशन 20 जुलाई से 23 जुलाई तक आयोजित होने वाला है। दोनों एक्टर्स को फिल्म की मर्चेंडाइज हुडी पहने देखा जा सकता है। दोनों कलाकारों की तस्वीर फिल्म के प्रोडक्शन हाउस वैजयंती मूवीज ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। साइंस-फिक्शन फिल्म के निर्माता रिलीज से पहले लगातार नई एसेट्स का अनावरण कर रहे हैं। हाल ही में फिल्म से दीपिका पादुकोण का फर्स्ट लुक सामने आया था।

फिल्म का पोस्टर न्यूयॉर्क के आइकोनिक लोकेशन टाइम्स स्क्वायर पर भी प्रदर्शित किया गया था। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता नाग अश्विन द्वारा निर्देशित यह फिल्म सैन डिएगो कॉमिक-कॉन के आइकोनिक एच हॉल में पहली बार प्रदर्शित होगी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी सहित उद्योग के बड़े सितारे शामिल हैं। एसडीसीसी सेलिब्रेशन 20 जुलाई को एक रोमांचक पैनल के साथ शुरू होगा, जिसमें स्पेशल गेस्ट कमल हासन, प्रभास और दीपिका के साथ नाग अश्विन भी शामिल होंगे। इस पैनल के दौरान, 'प्रोजेक्ट के' के निर्माता फिल्म के टाइटल, ट्रेलर और रिलीज की तारीख का अनावरण करेंगे, जिससे दर्शकों को कॉमिक-कॉन के सबसे भव्य स्टेज पर वास्तव में एक अद्भुत अनुभव मिलेगा। 'प्रोजेक्ट के' वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित एक बहुभाषी सांइस-फिक्शन फिल्म है। यह फिल्म 12 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

OTT पर अश्लीलता और गाली-गलौज होगी बंद

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने ‘ओवर द टॉप' (ओटीटी) मीडिया प्रसारकों से कहा कि सरकार रचनात्मक अभिव्यक्ति के नाम पर भारतीय संस्कृति और समाज को अपमानित करने की अनुमति नहीं देगी। अनुराग ठाकुर ने यह बात ओटीटी प्लेटफार्म के प्रतिनिधियों की एक बैठक के दौरान कही। केंद्रीय मंत्री ने ओटीटी प्रसारकों से अपने मंचों का उपयोग दुष्प्रचार एवं विचारधारा आधारित पक्षपात के लिए नहीं करने को कहा। उन्होंने कहा, ‘‘ भारत एक विविधताओं से भरा देश है।

ओटीटी प्लेटफार्म को देश की समग्र चेतना को प्रदर्शित करना चाहिए और सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए स्वस्थ अनुभव वाली सामग्री प्रदान करनी चाहिए।'' अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब हम भारत की रचनात्मक अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ा रहे हैं, ऐसे में इन प्लेटफार्म को देश की सांस्कृतिक विविधता के प्रति संवेदनशील होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए गठजोड़ एवं सम्पर्कों को और मजबूत बनाने पर ध्यान दे रहा है। उन्होंने कहा कि ओटीटी प्लेटफार्म की यह सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है कि उनके मंच से रचनात्मक अभिव्यक्ति के नाम पर अश्लीलता नहीं परोसी जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

प्रभास स्टारर 'सालार' ने रिलीज से पहले ही इस तरह बनाया रिकॉर्ड

सुपरस्टार प्रभास स्टारर अपकमिंग पैन इंडिया 'सालार: पार्ट 1 सीजफायर' यकीनन भारत से आने वाली सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। हाल में रिलीज हुए धमाकेदार टीजर लॉन्च के बाद से ही इस फिल्म को लेकर दर्शकों और फैन्स की एक्साइटमेंट कई गुना और बढ़ गई है। ऐसे में अब सभी बस फिल्म के सिनेमाघरों में लगने का इंतजार कर रहें है। वहीं ये फिल्म लगातार सुर्खियों में भी है, और फिल्म को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट की माने तो फिल्म ने एक नया बेंचमार्क सेट किया है और नॉर्थ अमेरिका में 1979 से ज्यादा जगहों और 5,000 से अधिक विदेशी लोकेशन्स में पहली बार स्क्रीनिंग हासिल की है।

इसके साथ ही सालार: पार्ट 1 - सीजफायर ने रिलीज से काफी पहले ही रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराना शुरू कर दिया है। मुश्किलों को पार करते हुए और नए बेंचमार्क सेट करते हुए, यह फिल्म 27 सितंबर 2023 को यूएसए में रिलीज होगी, जो पहले कभी किसी भारतीय फिल्म के साथ नहीं हुआ है। कह सकते है यह सब फिल्म को लेकर हो रही जबरदस्त चर्चा का ही नतीजा है कि फिल्म को विदेशों में बड़े पैमाने पर रिलीज मिल रही है। यह वास्तव में दर्शाता है कि दुनिया भर के डिस्ट्रीब्यूटर्स को फिल्म पर पूरा भरोसा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;