सिनेजीवन: सलमान के गाने 'मैं चला' का टीजर रिलीज और ऑस्कर 'सबमिशन लिस्ट' में शामिल हुई ये 2 भारतीय फिल्में

सलमान खान का गाना 'मैं चला' का टीजर रिलीज हो गया है और इस वर्ष के अकादमी पुरस्कारों के लिए पात्र 276 फिल्मों की सूची में दो भारतीय फिल्में भी शामिल हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सलमान और गुरु रंधावा की जोड़ी करेगी कमाल? रिलीज हुआ 'मैं चला' का टीजर

सलमान खान काफी समय से अपनी शानदार फिल्मों को लेकर चर्चा में चल रहे हैं। लेकिन इस वक्त उनका नाम एक गाने से जुड़ रहा है जो कि गुरु रंधावा ने गाया है। बीते दिन मेगास्टार ने इस टीजर का ऐलान किया था। अब उन्होने अपने इस गाने जिसका टाइटल 'मैं चला' है, उसका टीजर रिलीज कर दिया है। सलमान खान ने इस टीजर के साथ घोषणा की है कि प्रज्ञा जायसवाल अभिनीत रोमांटिक गीत 22 जनवरी को रिलीज़ किया जाएगा। इस ट्रैक को गुरु रंधावा और यूलिया वंतूर ने गाया है। इससे पहले, यूलिया ने राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई और मैं चला के लिए सीटी मार गीत में सिंगिंग की थी। इससे इतना भी साफ है कि सुपरस्टार सलमान खान उनको हमेशा सपोर्ट करते रहते हैं। इस टीजर में सलमान खान काफी शानदार लग रहे हैं और अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं। उनके काफी लंबे बाल है और एक झलक में वो पगड़ी भी बांधे नजर आ रहे हैं। सलमान खान के लंबे खुले बाल हवा में लहराते हैं। प्रज्ञा साड़ी में नजर आ रही हैं और बॉलीवुड सुपरस्टार के अपोजिट काफी अच्छी लग रही हैं।

पुनीत राजकुमार की आखिरी तीन फिल्में ओटीटी प्रीमियर के लिए तैयार

दिवंगत पुनीत राजकुमार की रचनात्मक क्षमता का सम्मान करते हुए, प्राइम वीडियो ने शुक्रवार को उनके पीआरके प्रोडक्शंस की तीन नई कन्नड़ फिल्मों के प्रीमियर की घोषणा की है। ये फिल्में 'मैन ऑफ द मैच', 'वन कट टू कट' और 'फैमिली पैक' हैं और ये विशेष रूप से दुनिया भर के प्राइम मेंबर्स के लिए उपलब्ध होंगी। तीन फिल्मों की घोषणा दिवंगत अभिनेता और फिल्म निर्माता के शिल्प और विरासत के लिए एक श्रद्धांजलि है, जिनका सिनेमा में योगदान उनकी विरासत को सभी रचनात्मक बातचीत का हिस्सा बना देगा। कन्नड़ फिल्म उद्योग के लोकप्रिय चेहरों के साथ, फिल्मों के इस प्रदर्शन का प्रीमियर प्राइम वीडियो पर भारत और दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में होगा। मानवीय भावनाओं और सामाजिक चुनौतियों का एक आधुनिक प्रतिबिंब 'मैन ऑफ द मैच' के कलाकारों में अथर्व प्रकाश, के. जयराम, धर्मन्ना कदुर और नटराज जैसे कुछ बेहतरीन आगामी कलाकार भी हैं। 'वन कट टू कट', जो एक मैड-कैप कॉमेडी है, ये एक ऐसे दिन की कहानी है जब सब कुछ अस्त-व्यस्त हो गया था। इसमें दानिश सैत, प्रकाश बेलावडी और संयुक्ता हॉर्नड शामिल हैं। 'फैमिली पैक' एक रोमांटिक कॉमेडी है, जिसमें लिकिथ शेट्टी और अमृता अयंगर मुख्य भूमिका में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ऑस्कर 'सबमिशन लिस्ट' में 'जय भीम', 'मरक्कर' हुई शामिल

दो भारतीय फिल्में - सूर्या और लिजोमोल जोस अभिनीत विवादास्पद तमिल फिल्म 'जय भीम' और प्रियदर्शन की मलयालम पीरियड ड्रामा 'मरक्कर: अरेबिकदलिनते सिंघम' (मरक्कर: अरब सागर का शेर), इस वर्ष के अकादमी पुरस्कारों के लिए पात्र 276 फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है। ऑस्कर नामांकन के लिए मतदान गुरुवार 27 जनवरी से शुरू होगा और यह मंगलवार, 1 फरवरी तक चलेगा। घोषणा पात्रता वर्ष को 10 महीने तक सीमित करती है। पिछले साल, महामारी के कारण अकादमी ने इसे 28 फरवरी, 2021 तक बढ़ा दिया था। सभी अनुमानित ऑस्कर दावेदार, सूची में हैं। इनमें 'बीइंग द रिकाडरेस' (अमेजन स्टूडियोज), 'बेलफास्ट' (फोकस फीचर्स), 'कोडा' (ऐप्पल ओरिजिनल फिल्म्स), 'ड्यून' (वार्नर ब्रदर्स), 'एनकैंटो' (वॉल्ट डिज्नी पिक्च र्स), 'हाउस ऑफ गुच्ची', (एमजीएम/यूनाइटेड आर्टिस्ट्स), 'द पावर ऑफ द डॉग' (नेटफ्लिक्स), 'ए क्वाइट प्लेस पार्ट 2' (पैरामाउंट पिक्च र्स), 'स्पेंसर' (नियॉन/टॉपिक स्टूडियोज), 'स्पाइडर-मैन: नो वे होम' (सोनी पिक्च र्स) और 'वेस्ट साइड स्टोरी' (20वीं सदी के स्टूडियो) शामिल है।

ऑस्कर शॉर्टलिस्ट की कुछ अंतर्राष्ट्रीय विशेषताएं सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर श्रेणी के अलावा, सर्वश्रेष्ठ चित्र के लिए भी पात्र हैं, जैसे कि जापान की बहुप्रतीक्षित 'ड्राइव माई कार', इटली की 'द हैंड ऑफ गॉड', ईरान की 'ए हीरो' और नॉर्वे का 'द वस्र्ट पर्सन इन द वल्र्ड'। प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित 'मरक्कर' मलयालम सिनेमा के इतिहास की सबसे महंगी फिल्मों में से एक है। यह कुंजलि मरकर चतुर्थ, एक मालाबार समुद्री स्वामी और पुर्तगालियों के खिलाफ उनकी महाकाव्य लड़ाई की कहानी का वर्णन करता है। फिल्म ने तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीते है- सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म, सर्वश्रेष्ठ विशेष प्रभाव और सर्वश्रेष्ठ पोशाक डिजाइन। 'जय भीम', 1993 में एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें मद्रास उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश के चंद्रू द्वारा लड़ा गया एक मामला शामिल है, जब वह एक वकील थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'पुष्पा' निर्देशक की 'रंगस्थलम' का हिंदी संस्करण फरवरी में होगा रिलीज

राम चरण अभिनीत 2018 की तेलुगू फिल्म 'रंगस्थलम' अगले महीने हिंदी में सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। प्रख्यात निर्माता मनीष शाह सिनेमा मालिकों के लिए कुछ राहत लाने और कोविड महामारी के कारण आई परेशानी को समाप्त करने के लिए रिलीज की योजना बना रहे हैं। सुकुमार निर्देशित 'रंगस्थलम' अपनी रिलीज के समय एक बड़ी सफलता थी और 2018 में तेलुगू फिल्म उद्योग की सबसे बड़ी हिट थी। यह फिल्म फरवरी में हिंदी दर्शकों के लिए रिलीज होने वाली है। कई प्रदर्शकों ने फिल्म को रिलीज करने के फैसले का स्वागत किया है। निर्माता शाह ने यह सुनिश्चित करने के लिए नियम और शर्तों में भी कटौती की है कि राजस्व बंटवारा फॉमूर्ला सिनेमा मालिकों के पक्ष में हो। सुकुमार ने 'रंगस्थलम' में राम चरण द्वारा निभाए गए एक बहरे आदमी की कहानी बताई है, जिसमें सामंथा रूथ प्रभु, जगपति बाबू और प्रकाश राज जैसे कई लोकप्रिय कलाकार भी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia