सिनेजीवन: अबू धाबी में आईफा 2022 की मेजबानी करेंगे सलमान और अमिताभ ने दिखाई 'ब्रह्मास्त्र' की झलक

अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी वीकेंड एंड अवार्डस का 22 वां संस्करण 18 मार्च और 19 मार्च, 2022 को यास द्वीप, अबू धाबी में एतिहाद एरिना में आयोजित किया जाएगा और निर्देशक अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म के मोशन पोस्टर का टीजर शेयर किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अबू धाबी में आईफा 2022 की मेजबानी करेंगे सलमान खान

अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी वीकेंड एंड अवार्डस का 22 वां संस्करण 18 मार्च और 19 मार्च, 2022 को यास द्वीप, अबू धाबी में एतिहाद एरिना में आयोजित किया जाएगा। अवॉर्ड नाइट की मेजबानी सुपरस्टार सलमान खान करेंगे। सिनेमाई उत्कृष्टता का जश्न मनाने और उसकी सराहना करने के अलावा, संस्कृति और पर्यटन विभाग - अबू धाबी (डीसीटी अबू धाबी) के सहयोग से आयोजित पुरस्कार भारत की स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष और संयुक्त अरब अमीरात के साल भर चलने वाले स्वर्ण जयंती समारोह को भी चिह्न्ति करेंगे। 50 वीं वर्षगांठ, और भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के बीच सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करती है, क्योंकि इसमें दुनिया भर के वैश्विक गणमान्य व्यक्ति, प्रशंसक और फिल्म उत्साही शामिल होंगे।

बहुप्रतीक्षित पुरस्कारों के बारे में बात करते हुए, इवेंट होस्ट सलमान खान ने कहा कि मैंने हमेशा आईफा परिवार का हिस्सा होने और कुछ बेहतरीन स्थलों की यात्रा करने का आनंद लिया है, लेकिन इस साल मैं बहुत खुश हूं कि हम अपने निजी पसंदीदा में से एक, यास द्वीप, अबू धाबी की ओर बढ़ रहे हैं। सलमान ने कहा कि आईफा हमेशा एक यादगार समय होता है और इस साल यह और भी बड़ा उत्सव होगा क्योंकि हम भारत की आजादी का 75 वां वर्ष और संयुक्त अरब अमीरात की 50 वीं वर्षगांठ-स्वर्ण जयंती समारोह मना रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अमिताभ बच्चन ने 'ब्रह्मास्त्र' के मोशन पोस्टर का टीजर शेयर किया

निर्देशक अयान मुखर्जी की 'ब्रह्मास्त्र' का इंतजार आखिरकार खत्म हो गया है। अमिताभ बच्चन ने फिल्म के मोशन पोस्टर का टीजर शेयर किया है। मेगास्टार ने अपने इंस्टाग्राम पर एक मोशन पोस्टर अनाउंसमेंट वीडियो शेयर किया है, जिसमें शानदार स्पेशल इफेक्ट्स हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा, "ब्रह्मास्त्र' को दुनिया के साथ बांटने का हमारा सफर आखिरकार शुरू हो रहा है! प्यार, प्रकाश, आग" फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय, अयान नायक और नागार्जुन जैसे कलाकार हैं। महाकाव्य फंतासी सुपरहीरो फिल्म 3 साल से बन रही है और अपने पैमाने के कारण इसमें काफी देरी हो गई है। लेकिन, अब फिल्म के लिए चीजें बेहतर दिख रही हैं।

'केबीसी 13': सीजन फिनाले में नजर आएंगे हरभजन सिंह, इरफान पठान

'कौन बनेगा करोड़पति 13' अब सीजन के समापन पर पहुंच गया है। फिनाले एपिसोड 17 दिसंबर को प्रसारित होगा, जिसमें क्रिकेटर हरभजन सिंह और इरफान पठान होंगे। इस फिनाले वीक को खास बनाने के लिए हर एपिसोड में कुछ खास सेलिब्रिटीज आने वाले है। आयुष्मान खुराना से शुरूआत करते हुए, वाणी कपूर निर्देशक अभिषेक कपूर के साथ, 'इंडियाज बेस्ट डांसर' के होस्ट मनीष पॉल हॉटसीट पर होंगे। इसके बाद रैपर बादशाह के साथ नेहा कक्कड़, नीना गुप्ता और गजराज राव नजर आएंगे। 'केबीसी 13' के आखिरी एपिसोड में हरभजन सिंह और इरफान पठान खास मेहमान के तौर पर नजर आएंगे। यह 17 दिसंबर को प्रसारित होगा। कौन बनेगा करोड़पति 13 का 'शानदार शुक्रिया' सप्ताह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

प्रकाश राज ने गरीब दलित लड़की की शिक्षा का उठाया खर्च, तमिल निर्देशकों ने की तारीफ

अभिनेता प्रकाश राज द्वारा एक गरीब दलित लड़की की ब्रिटेन में शिक्षा के लिए पैसे देकर उसके जीवन में बदलाव लाने के कदम की तमिल फिल्म निर्देशकों ने जमकर तारीफ की है। समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म 'मूदर कूडम' के निर्देशक नवीन मोहम्मदाली ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर बताया कि कैसे प्रकाश राज एक गरीब छात्रा की मदद के लिए आगे आए। उन्होंने लिखा, "इस आदमी (प्रकाश राज) को धन्यवाद और सलाम। उन्होंने एक अनाथ गरीब मेधावी दलित लड़की श्रीचंदन की आर्थिक रूप से मदद की, उसे (ए) यूके विश्वविद्यालय में एडमिशन दिलवाया, उसके मास्टर (पोस्ट ग्रेजुएशन) की पढ़ाई पूरी करवाई और अब उसके लिए वहां नौकरी भी खोजने के लिए फाइनेंस किया। किसी के जीवन में बदलाव लाने के लिए धन्यवाद सर।"

अधिक जानकारी देते हुए निर्देशक ने लिखा, "18 मार्च 2020 को, मैंने राउंड टेबल इंडिया से प्रकाश राज सर को एक लेख भेजा था और उनसे एक छोटा सा योगदान देने का अनुरोध किया था। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या यह सच है। मैंने उन्हें लड़की के चाचा का नंबर दिया। उन्होंने श्रीचंदन से बात की और उनकी शिक्षा पूरी करवाई।" राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक चेरन ने भी प्रकाश राज की उनके इस काम के लिए सराहना की। उन्होंने ट्वीट किया, "द मैन. केवल इस आदमी ने किया, चुपचाप बहुत कुछ कर रहा था. अपने प्रिय मित्र प्रकाश राज को सलाम और सराहना करता हूं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia