सिनेजीवन: इस दिन OTT पर दस्तक देगी सारा की 'ऐ वतन मेरे वतन' और जया प्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

विश्व रेडियो दिवस पर फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' के निर्माताओं ने घोषणा करते हुए कहा कि यह 21 मार्च को डिजिटल रूप से रिलीज होगी और रामपुर की अदालत ने जया प्रदा को गिरफ्तार कर 27 फरवरी को अदालत में पेश करने का आदेश दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

सारा अली खान की 'ऐ वतन मेरे वतन' 21 मार्च को प्राइम वीडियो पर होगी रिलीज

विश्व रेडियो दिवस पर फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' के निर्माताओं ने घोषणा करते हुए कहा कि यह 21 मार्च को डिजिटल रूप से रिलीज होगी। तारीख का खुलासा एक मोशन पिक्चर के साथ किया गया, जिसमें मुख्य अभिनेत्री सारा अली खान की आवाज थी, जिसमें वह उषा बनकर एक गुप्त रेडियो के माध्यम से ब्रिटिश राज के खिलाफ देश को एकजुट होने का जोशपूर्ण आग्रह करती नजर आ रही है। कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित यह फिल्म दरब फारूकी और अय्यर द्वारा लिखी गई है। इसमें सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ'नील और आनंद तिवारी भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इमरान हाशमी इसमें एक विशेष भूमिका में हैं।

ओरिजिनल्स इंडिया और साउथ ईस्ट एशिया प्राइम वीडियो की प्रमुख अपर्णा पुरोहित ने कहा, फिल्‍म 'ऐ वतन मेरे वतन' सिर्फ एक फिल्म से कहीं अधिक है। यह उन असंख्य अदम्य नायकों को श्रद्धांजलि है, जिनके बलिदान ने भारत की स्वतंत्रता की राह को परिभाषित किया। कहानी ने हमारे साथ गहरा जुड़ाव पैदा किया और हमें सहज रूप से इसे जीवन में लाने की जरूरत महसूस हुई।''

यह फिल्म धर्माटिक एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन है और इसका निर्माण करण जौहर, अपूर्व मेहता और सोमेन मिश्रा ने किया है। धर्माटिक एंटरटेनमेंट के करण जौहर ने कहा, “दशकों से रेडियो जनता का मनोरंजन करने के एक माध्यम के रूप में विकसित हुआ है, जो बात का प्रसार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। 'ऐ वतन मेरे वतन' देश को एकजुट करने और हर भारतीय के दिल में आग भड़काने और भारत छोड़ो आंदोलन को और बढ़ावा देने में रेडियो द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को दिखाता है। 'ऐ वतन मेरे वतन' का निर्माण एक सपना रहा है और मैं प्राइम के साथ इस यात्रा को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं।''

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

बाफ्टा में पुरस्कार प्रदान करेंगी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण

हाल ही में एक्शन फिल्म 'फाइटर' में नजर आने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) पुरस्कार देती नजर आएंगी। अभिनेत्री ने बीते वर्ष अकादमी पुरस्कारों में ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू नाटू’ पर लाइव प्रदर्शन किया था। दीपिका ने अपने इंस्टाग्राम के स्टोरी सेक्शन में जाकर अपने फॉलोअर्स के साथ यह खबर शेयर करते हुए अपना आभार व्यक्त किया। अभिनेत्री ने बाफ्टा वेबसाइट से प्रस्तुतकर्ताओं की सूची का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

समारोह में हन्ना वाडिंगम एक विशेष कवर गीत प्रस्तुत करेंगी, जबकि सोफी एलिस बेक्सटर 'मर्डर ऑन द डांसफ्लोर' गाएंगी, जिसने हाल ही में साल्टबर्न के कारण रिलीज के दो दशक बाद लोकप्रियता हासिल की है। बाफ्टा फिल्म पुरस्कार रविवार को लंदन के रॉयल फेस्टिवल हॉल में होंगे। भारतीय दर्शक समारोह को लायंसगेट प्ले पर देख सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

माहिरा खान ने प्रेग्नेंसी और ओटीटी प्रोजेक्ट से बाहर होने की अफवाहों को किया खारिज

2017 की फिल्म 'रईस' में बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान के साथ नजर आने वाली पाकिस्तानी अभिनेत्री माहिरा खान ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबरों का खंडन किया है। हाल ही में, रेडिट पर एक यूजर ने एक पोस्ट में लिखा था कि अभिनेत्री पाकिस्तानी उद्यमी सलीम करीम के साथ शादी के बाद प्रेग्नेंट हैं। पोस्ट में यह भी दावा किया गया था कि माहिरा ने नेटफ्लिक्स की 'जो बचे हैं संग समेट लो' और एक अन्य फिल्म से भी किनारा कर लिया है। रेडिट पोस्ट में लिखा है, "मुझे एक करीबी स्रोत से यह खबर मिली कि उन्‍होंने एक बड़ी फिल्म के साथ-साथ प्रतिष्ठित नेटफ्लिक्स प्रोजेक्ट को भी छोड़ दिया है क्योंकि वह अगस्त या सितंबर में अपने दूसरे बच्चे की मां बनने वाली हैं।"

'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' से बात करते हुए माहिरा ने स्पष्टीकरण जारी किया और कहा कि उपरोक्त दावों में कोई सच्चाई नहीं है। अभिनेत्री ने 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' से कहा, ''यह सच नहीं है कि मैं गर्भवती हूं। मैंने नेटफ्लिक्स सीरीज नहीं छोड़ी है।” माहिरा और सलीम ने एक अक्टूबर को पाकिस्तान में शादी की थी। एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें भी शेयर की, जो जल्द ही वायरल हो गईं। उनकी पहली शादी अली अस्करी से हुई थी और इस शादी से उनका एक बेटा भी है। 2015 में दोनों अलग हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जया प्रदा को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश

रामपुर की एमपी/एमएलए अदालत ने पुलिस अधीक्षक को अभिनेत्री से नेता बनी जया प्रदा को गिरफ्तार कर 27 फरवरी को अदालत में पेश करने का आदेश दिया है। पुलिस अधीक्षक को विशेष टीम गठित कर पूर्व सांसद को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया गया है। वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि पूर्व सांसद के खिलाफ सातवीं बार गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी वह सोमवार को सुनवाई के लिए कोर्ट नहीं पहुंचीं। पूर्व सांसद जया प्रदा आचार संहिता उल्लंघन से जुड़े दो मामलों में 'फरार' हैं।

रामपुर कोर्ट ने एसपी को सख्त आदेश दिए हैं। आदेश में जयाप्रदा को तलाश कर उन्हें कोर्ट में पेश करने की बात कही गई है, लेकिन बीते कई महीनों से पुलिस को एक्ट्रेस की लोकेशन ही पता नहीं चल पा रही है। ऐसे में कोर्ट ने एक बार फिर एनबीडब्ल्यू जारी किया है। अब मामले की अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

निर्देशक नीरज पांडे की अगली फिल्म में अभिनय करेंगी सैयामी खेर

अभिनेत्री सैयामी खेर निर्देशक नीरज पांडे की आगामी फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। यह प्रोजेक्ट एक महिला प्रधान विषय की खोज करने वाली एक लेखक-समर्थित भूमिका है, जो दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है। यह नेटफ्लिक्स ऑरिजिनल फिल्म है। 'घूमर' में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद नीरज पांडे ने सैयामी को महत्वपूर्ण भूमिका के लिए चुना। हिट सीरीज 'स्पेशल ऑप्स' में उनकी सफल साझेदारी ने आगामी सीजन में उनके एक साथ आने का मार्ग प्रशस्त कर दिया। सूत्रों के मुताबिक, ''फिल्म की शूटिंग 15 फरवरी से शुरू होगी, प्रोडक्शन टीम 30 दिनों के शूटिंग शेड्यूल के लिए तैयार है, जिससे फिल्म समय पर पूरी होगी।''

''वे पूरी फिल्म को एक बार में शूट करने की योजना बना रहे हैं। कोई ब्रेक नहीं होगा। यह नेटफ्लिक्स की ऑरिजिनल फिल्‍म होगी।'' सैयामी ने 2015 में तेलुगु फिल्म 'रे' से डेब्यू किया और राकेश ओमप्रकाश मेहरा की पंजाबी लोकगीत मिर्जा-साहिबां पर आधारित हिंदी फिल्म 'मिर्ज्या' में नजर आईं। 2020 में वह मयंक शर्मा की वेब सीरीज 'ब्रीथ' में अभिषेक बच्चन के साथ नजर आईं। 2021 में उन्‍होंने एक्शन फिल्म 'वाइल्ड डॉग' में नागार्जुन के साथ काम किया। 2023 में सैयामी आर बाल्की की 'घूमर' में नजर आईं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;