सिनेजीवन: शाहरुख खान का धमाका, एटली की फिल्म जवान का ऐलान और इस समारोह में नजर आएंगे हेमा मालिनी, सनी देओल

हाल में रेड चिलीज एंटरटेनमेंट ने मेगास्टार शाहरुख खान स्टारर एक बड़ी एक्शन एंटरटेनर फिल्म जवान की घोषणा की है और अभिनेता-राजनेता सनी देओल और हेमा मालिनी प्रतिष्ठित 17वें मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह में एक साथ दिखाई देंगे।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

2 जून, 2023 को सिनेमाघरों में आएगी शाहरुख की फिल्म 'जवान'

बॉलीवुड मेगास्टार शाहरुख खान, जिन्होंने पहले 'पठान' में अपने लुक से प्रशंसकों को हैरान किया था, फिल्म निर्माता एटली की आगामी एक्शन एंटरटेनर फिल्म 'जवान' में अभिनय करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। अखिल भारतीय मार्ग पर चल रही यह फिल्म 2 जून, 2023 को पांच भाषाओं - हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। शाहरुख ने अपने ट्विटर पर शीर्षक घोषणा वीडियो साझा किया, जैसा कि उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "एक एक्शन से भरपूर 2023 , 2 जून 2023 को सिनेमाघरों में एक विस्फोटक एंटरटेनर हैशटैग-जवान आपके लिए लेकर आया है। हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में।" इस फिल्म के साथ, शाहरुख के लिए जीवन पूर्ण-चक्र में आ रहा है, जिन्होंने 1989 में प्रसारित टेलीविजन शो 'फौजी' में अभिमन्यु राय के चरित्र के साथ अपनी यात्रा शुरू की थी।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, शाहरुख ने कहा, "'जवान' एक सार्वभौमिक कहानी है जो भाषाओं, भौगोलिक क्षेत्रों से परे है और सभी के आनंद के लिए है। इस अनूठी फिल्म को बनाने का श्रेय एटली को जाता है, जो मेरे लिए भी एक शानदार अनुभव रहा है क्योंकि मुझे एक्शन फिल्में पसंद हैं। टीजर हिमशैल का बस सिरा है और आने वाले समय की एक झलक देता है।" रेड चिलीज एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत और रेड चिलीज बैनर के तहत गौरी खान द्वारा निर्मित, 'जवान' 2 जून, 2023 को हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में सिनेमाघरों में आने के लिए तैयार है, जिससे यह शाहरुख खान की पहली अखिल भारतीय फिल्म बन जाएगी। शाहरुख के पास पहले से ही 'डुंकी' और 'पठान' पाइपलाइन में हैं।

MIFF 2022 के समापन समारोह में नजर आएंगे हेमा मालिनी, सनी देओल

अभिनेता-राजनेता सनी देओल और हेमा मालिनी प्रतिष्ठित 17वें मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के समापन समारोह में एक साथ दिखाई देंगे। फिल्म प्रभाग और भारत सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित, एमआईएफएफ का मुख्य उद्देश्य वृत्तचित्रों, लघु कथा और एनीमेशन फिल्मों पर ध्यान केंद्रित करना है। यह पहली बार है जब हेमा मालिनी और सनी देओल एमआईएफएफ के लिए एक साथ नजर आएंगे और उसी ने सभी को उत्साहित कर दिया है। एमआईएफएफ के साथ सहयोग के बारे में बात करते हुए, निदेशक एमआईएफएफ, डिप्टी जनरल फिल्म्स डिवीजन, और एमडी एनएफडीसी रविंदर भाकर कहते हैं, "एमआईएफएफ 2022 सिनेप्रेमियों, फिल्म निर्माताओं और भाग लेने वाले छात्र प्रतिनिधियों के लिए एक खुशी का अनुभव रहा है। सभी अच्छी चीजें समाप्त हो जाती हैं और इस प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के समापन समारोह में हमारे सम्मानित अतिथियों का आना हमारे लिए सम्मान की बात है।"

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

गुजराती फिल्म 'गांधी एंड कंपनी' को जिलन फिल्म फेस्टिवल में मिला 'गोल्डन स्लिपर'

गुजराती बच्चों की फिल्म 'गांधी एंड कंपनी' को चेक गणराज्य में प्रतिष्ठित जिलन फिल्म फेस्टिवल के 62वें संस्करण में प्रतिष्ठित 'गोल्डन स्लिपर' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। फिल्म फेस्ट के बच्चों, जूनियर, यूथ और एनिमेशन सेक्शन में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म को यह सम्मान दिया जाता है। इस बड़ी खबर की घोषणा करते हुए, अंतरराष्ट्रीय जूरी के सदस्य चेक अभिनेत्री जित्का क्वानकारोवा ने कहा, "हम फिल्म को मुख्य पुरस्कार दे रहे हैं जो सच्चाई और प्यार से भरा है, जो मानवीय है। फिल्म दर्शकों के लिए, बच्चों के साथ-साथ वयस्कों के लिए भी, हास्य की एक अच्छी खुराक के साथ, बिना अनावश्यक या बाध्यकारी क्लिच के, सबसे महत्वपूर्ण मूल्यों को लाती है, जो हमारी पूरी दुनिया को चाहिए।"फिल्म का निर्माण महेश दन्नावर ने अपने बैनर एमडी मीडिया कॉर्प के तहत किया है और इसका निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक मनीष सानी ने किया है।

सम्मान से उत्साहित, निर्देशक मनीष ने एक बयान में कहा, "यह मेरे लिए एक यादगार मील का पत्थर है। इतने प्रतिष्ठित कार्यक्रम में गुजराती सिनेमा का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गर्व का क्षण है। मैं अपनी आगे की यात्रा के लिए आशान्वित और उत्साहित हूं।" फिल्म दो बच्चों मिंटू और मित्रा के इर्द-गिर्द घूमती है, जो महात्मा गांधी के बारे में बहुत ही थकाऊ सबक पाते हैं। तभी उनके दोस्त भरत भाई उन्हें बताते हैं कि बापू वास्तव में देश के महानायक हैं, वे गांधी में दिलचस्पी लेने लगते हैं।

एक चीज दूसरे की ओर ले जाती है और जल्द ही बच्चे अपने जीवन में गांधीवादी मूल्यों के प्रभाव को महसूस करने लगते हैं। वे सीखते हैं कि गांधी जीवन का एक तरीका है। महेश दन्नावर, गर्वित निर्माता ने अपनी भावनाओं को साझा करते हुए कहा, "मुझे बहुत खुशी है कि एक परियोजना जिसे मैंने पूरे दिल से समर्थन दिया है, अब वैश्विक मान्यता प्राप्त कर रही है। भारत में बच्चों की फिल्में छिटपुट रूप से बनाई जाती हैं, भले ही हमारे पास ऐतिहासिक शख्सियतों और कहानियों का ऐसा खजाना है। मनोरंजन और अचेतन जीवन दोनों का पाठ पढ़ा सकता है।" उन्होंने आगे कहा- "'गांधी एंड कंपनी' मेरे दिल के बहुत करीब है क्योंकि यह बहुत ही सरलता से दिखाता है कि कैसे गांधीवादी मूल्य हमें भीतर से बदल सकते हैं। यह पुरस्कार इस फिल्म में मेरे विश्वास की पुष्टि है और मैं आज बहुत गर्व और प्रोत्साहित महसूस कर रहा हूं"।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

यूपी के बाद मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में टैक्स फ्री हुई अक्षय कुमार की सम्राट पृथ्वीराज

सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज इस वक्त चर्चा में है और ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म शानदार साबित होने वाली है। हाल ही में खबर आई थी कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस फिल्म को राज्य में कर मुक्त कर दिया है। जी हां, यूपी में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है और अब अन्य राज्यों से भी खबर आ रही है। यूपी के बाद मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार ने अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' के लिए कर छूट की घोषणा की है। इस खबर के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी भी पीछे नहीं रहे और उन्होने घोषणा की, "हमने राज्य में फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को टैक्स फ्री करने का फैसला किया है।" मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिन में ट्वीट कर कहा कि फिल्म कर मुक्त होगी ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग इसे देख सकें और हमारी मातृभूमि के बारे में जान सकें।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia