सिनेजीवन: कोरोना से जंग जीतकर लौटे शाहरुख के दोस्त और आमिर की ‘दिल है कि मानता नहीं’ फिल्म का बनेगा रीमेक!

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी को दो बार लगातार कोरोना टेस्ट नेगेट‍िव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ के रीमेक को लेकर चर्चा तेज होने लगी है।

 फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

कोरोना से जंग जीतकर लौटे शाहरुख के प्रोड्यूसर दोस्त

बॉलीवुड फिल्म प्रोड्यूसर करीम मोरानी को दो बार लगातार कोरोना टेस्ट नेगेट‍िव आने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बता दें करीम मोरानी पिछले दिनों कोरोना वायरस से संक्रमित पाए थे। जिसके बाद उन्हें मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। निर्माता को पूरी तरह से आइसोलेशन में रखा गया था। बता दें, 17 अप्रैल को हुए टेस्ट में करीम मोरानी की रिपोर्ट कोरोना निगेटिव है और वो अब स्वस्थ होकर अस्पताल से लौट आए हैं। करीम मोरानी की दोनों बेटियां जोया और शज़ा भी अब कोरोना निगेटिव हैं। बता दें, करीम मोरानी शाहरुख खान के अच्छे दोस्त हैं। फिलहाल वो 14 दिनों तक पूरी तरह से क्वारंटाइन में रहेंगे।

सिनेजीवन: कोरोना से जंग जीतकर लौटे शाहरुख के दोस्त और आमिर की ‘दिल है कि मानता नहीं’ फिल्म का बनेगा रीमेक!

लॉकडाउन के कारण बुरी हालत में भारतीय मनोरंजन उद्योग

मौजूदा हालात के चलते अधिकांश अन्य क्षेत्रों की तरह मनोरंजन उद्योग पर भी इसका बुरा असर पड़ा है क्योंकि सोशल डिस्टेंसिंग के कारण ये बंद है। इस क्षेत्र के बड़े प्लेयर्स का मानना है कि प्रति वर्ष 2,700 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार करने वाले मनोरंजन उद्योग में 1,100 करोड़ रुपये के अनुमानित नुकसान की संभावना है। इंडियन एसोसिएशन ऑफ अम्यूजमेंट पार्क एंड इंडस्ट्रीज (आईएएपीआई) के अध्यक्ष अजय सरीन ने आईएएनएस को बताया ने कहा,"हमारे बिजनेस का पीक मौसम मार्च से जून तक है। अक्टूबर से फरवरी के पिछले कुछ महीनों में विभिन्न बाहरी कारणों के चलते व्यापार नहीं रहा और अब 15 मार्च से मनोरंजन पार्क बंद होने के साथ ही इसका भविष्य बेरंग लगता है।" आईएएपीआई देश के सभी प्रमुख ओपन-एयर अम्यूजमेंट पार्कों का शीर्ष निकाय है, जिसमें 150 सदस्य हैं। साथ ही लगभग 65 दर्जन इनडोर मनोरंजन केंद्र (मॉल में) और खेलों के लगभग 100 निमार्ता भी हैं।


'दिल है कि मानता नहीं' फिल्म का बन सकता है रीमेक!

90 के दशक की कई फिल्में ऐसी हैं जिनका रीमेक बन चुका है या बन रहा है। इन सबके बीच सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म दिल है कि मानता नहीं को लेकर अब खबर आ रही है। पता चला है कि आमिर खान की ये धमाकेदार फिल्म का रीमेक बनने की तैयारियां चल रही हैँ। हालांकि इसको लेकर किसी तरह की आधिकारिक खबर नहीं आई हैं। लेकिन टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा है कि 'दिल है कि मानता नहीं' पर हम काम करने को लेकर सोच रहे हैं। मेरे पिता की विरासत को आगे ले जाने की मेरे ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। उन्होने ये भी बताया कि ‘दिल है के मानता नहीं' की अगली फिल्म सिंपल लव स्टोरी होगी। जो आज की जनरेशन को ध्यान में रखकर बनाई जाएगी। जब चीजें नार्मल हो जाएंगी तो दोनों फिल्में फ्लोर पर लाई जाएंगी।

सिनेजीवन: कोरोना से जंग जीतकर लौटे शाहरुख के दोस्त और आमिर की ‘दिल है कि मानता नहीं’ फिल्म का बनेगा रीमेक!

आयुष्मान खुराना बोले- सिनेमा मानसिकता बदल सकती है

अभिनेता आयुष्मान खुराना का कहना है कि कला और सिनेमा मानसिकता को बदलने में काफी कुछ कर सकती हैं। उन्होंने अपनी हालिया रिलीज फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' के संदर्भ में इस विषय पर बात की। आयुष्मान ने कहा, "यह फिल्म (शुभ मंगल ज्यादा सावधान) मेरे दिल के बहुत करीब है। समलैंगिक रिश्ते को बहुत पहले से ही वैद्य किया जा चुका है, हालांकि मेरा मानना है कि समाज द्वारा इसे स्वीकार कर लिए जाने के रास्ते में अभी हमें काफी लंबा सफर तय करना है।" उन्होंने आगे कहा, "'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' भारत में व्याप्त समलैंगिक रिश्तों को लेकर मौजूद पूर्वाग्रहों की वास्तविकता का एक सारांश मात्र है और यह इस तरह की असाधारण कहानियों को आगे लाने का एक प्रयास भी है। मेरे ख्याल से, कला और सिनेमा मानसिकता को बदलने में काफी कुछ कर सकती हैं। इस फिल्म के साथ हमारा मकसद बस यही था कि भारत में समलैंगिक रिश्तों को लेकर बातचीत शुरू हो।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टेलर स्विफ्ट ने 2020 के अपने सभी कॉन्सर्ट को अगले साल के लिए बढ़ाया

अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट कोरोनावायरस के कारण इस साल के निर्धारित अपने सभी कार्यक्रमों को अगले साल 2021 तक के लिए बढ़ा रही हैं। 'ईटीऑनलाइन डॉट कॉम' के मुताबिक, अपने प्रशंसकों से स्विफ्ट ने कहा, "मैं बहुत दुखी हूं कि मैं आप लोगों से इस साल कॉन्सर्ट में नहीं मिल पाऊंगी, लेकिन मैं जानती हूं कि यह एक सही फैसला है।" उन्होंने कहा, "कृपया स्वस्थ और सुरक्षित रहें। मैं जितना जल्दी हो सकेगा आपसे स्टेज पर मिलूंगी लेकिन फिलहाल हम सबके लिए क्वारंटाइन के प्रति प्रतिबद्ध रहना जरूरी है।" इन गर्मियों में वह अपने लवर फेस्ट के हिस्से के रूप में सेलेक्ट अरिनास में परफॉर्म करने वाली थीं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia