सिनेजीवन: यूएसए फिल्म फेस्टिवल के लिए चुनि गई शेफाली की SOMEDAY और साकिब ने धर्म के लिए छोड़ी ग्लैमर की दुनिया

शेफाली शाह निर्देशन में बने पहले प्रॉजेक्ट "समडे" को 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता के लिए चुना गया है और रोडीज रिवॉल्यूशन के कंटेस्टेंट और मॉडल साकिब खान ने ग्लैमर की दुनिया से किनारा कर लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

"समडे" को 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया!

शेफाली शाह अपने शिखर पर हैं! पिछले साल उनके वेब शो 'दिल्ली क्राइम' द्वारा अंतर्राष्ट्रीय एमी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ ड्रामा सीरीज़ का पुरस्कार जीतने के बाद, बहुमुखी अभिनेत्री के निर्देशन में बने पहले प्रॉजेक्ट "समडे" को 51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल की अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट फिल्म और वीडियो प्रतियोगिता के लिए चुना गया है। शेफाली द्वारा निर्देशित शॉर्ट फिल्म को ऑस्कर-मान्यता प्राप्त फिल्म समारोह की अंतिम श्रेणी में रखा गया है और अगले सप्ताह जजिंग का फाइनल राउंड होगा। 'समडे' दो महिलाओं की कहानी है, जो गर्भनाल से एकजुट होकर एक द्वार से अलग हो जाती हैं। विधी, एक फ्रंटलाइन वारियर् है, जो आज की मेडिकल स्थिति में फसी है। ड्यूटी पर 15 दिनों के बाद, वह 7-दिवसीय क्वारनटाइन के लिए घर आती है। लेकिन, क्या इसे घर कहा जा सकता है, जहाँ उसके और उसकी माँ के बीच एक ही दूरी है, जो धीरे-धीरे अल्जाइमर के कारण खुद को एक अवशेष में बदल रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'रोडीज' फेम साकिब खान ने छोड़ी ग्लैमर की दुनिया

रोडीज रिवॉल्यूशन के कंटेस्टेंट और मॉडल साकिब खान के फैंस अब उन्हें मॉडलिंग या एक्टिंग करते हुए नहीं देख पाएंगे। क्योंकि साकिब ने ग्लैमर की दुनिया से किनारा कर लिया है। हाल ही में उन्होंने शोबिज इंडस्ट्री छोड़ दी है। इस बात की घोषणा एक्टर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर की है। इससे संबंधित उन्होंने एक लंबा चौड़ा पोस्ट भी लिखा है। सबसे पहले बता दें साकिब ने धर्म और इस्लाम के मार्ग का अनुसरण करने के लिए यह कदम उठाया है। उन्होंने अपने हाथ में धार्मिक किताब पकड़े हुए इंस्टाग्राम पर तीन तस्वीरें शेयर शेयर कीं और लिखा- असलमुलिकम भाइयों और बहनों। उम्मीद है कि आप सभी ठीक होंगे। आज का यह पोस्ट एक अनाउंसमेंट के बारे में हैं। मैं शोबिज इंडस्ट्री छोड़ रहा हूं। इसलिए भविष्य में अब कोई मॉडलिंग या ऐक्टिंग नहीं करूंगा।' साकिब ने आगे लिखा, 'ऐसा नहीं है कि काम नहीं था मेरे पास या फिर मैंने हार मान ली। मेरे पास ढेर सारे अच्छे प्रॉजेक्ट्स थे। बस अल्लाह की मर्जी नहीं थी। जरूर कुछ अच्छा और बेहतर अल्लाह ने सोचा होगा मेरे लिए। इंशाअल्लाह। वह बेस्ट प्लानर हैं। जहां तक मैंने देखा है तो मुंबई में सर्वाइव करना बहुत मुश्किल है। यहां बहुत स्ट्रगल है, लेकिन मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि 1 साल के बीच ही मुझे बहुत शौहरत और फैन फॉलोइंग मिली, लेकिन वो दुनिया के लिए और आखिरात के लिए तो कुछ भी नहीं है।'

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना की चपेट में आईं कबीर सिंह एक्ट्रेस

डेडली वायरस कोरोना की दूसरी लहर ने अब तक बॉलीवुड और टीवी के किसी स्टार्स को अपनी चपेट में ले लिया है। एक दिन पहले ही कैटरीना कैफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर आई थी। वहीं अब कबीर सिंह एक्ट्रेस निकिता दत्ता भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। निकिता ने अपनी रिपोर्ट आने के बाद खुद को होम क्वॉरेंटीन कर लिया है। केवल निकिता ही नहीं बल्कि हाल में दिल्ली में रहने वाली उनकी मां भी कोरोना से संक्रमित हो गई हैं। निकिता इस समय अपनी आने वाली डांस मूवी 'रॉकेट गैंग' की शूटिंग कर रही थीं जिसमें उनके साथ आदित्य सील लीड रोल में नजर आने वाले हैं। इसी दौरान वह कोरोना से संक्रमित हुई हैं। इस बारे में बात करते हुए निकिता ने कहा- यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है लेकिन एक्टिंग आपको धैर्य सिखा देती है। हम 2019 से फिल्म की शूटिंग करने की कोशिश कर रहे हैं जो कोरोना के कारण हमें टालनी पड़ी थी। पिछले साल दिसंबर में हमने शूटिंग शुरू की लेकिन डायरेक्टर बॉस्को मार्टिस कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इस साल शुरु की तो आदित्य सील और मैं कोरोना पॉजिटिव निकली हूं। मुझे 10 दिनों के लिए होम क्वॉरेंटीन होने और आराम करने की सलाह दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दिग्गज एक्ट्रेस प्रथिमा देवी का निधन, 88 की उम्र में ली अंतिम सांस

बी-टाउन इंडस्ट्री से एक बारद एक बुरी खबर आ रही है। बीते दिनों जहां दिग्गज एक्ट्रेस शशिकला ने दुनिया को अलविदा कहा। वहीं अब एक और दिग्गज एक्ट्रेस का निधन हो गया है। कन्नड़ फिल्म एक्ट्रेस प्रथिमा देवी ने 88 की उम्र में अंतिम सांस ली। एक्ट्रेस फिल्म निर्माता और निर्माता राजेंद्र सिंह बाबू और निर्देशक, निर्माता और एक्ट्रेस विजयलक्ष्मी सिंह की मां थीं। उनका आज बेंगलुरु में 2.30 बजे निधन हो गया है और चूंकि वह मैसूरु में अपने आखिरी दिन बिताना चाहती थीं, इसलिए उन्हें दोपहर 1.30 बजे के बाद मैसूरु ले जाया गया। वहां पहुंचते ही उनका निधन हो गया है। कहा जा रहा है कि जब उसके परिवार वालों ने उनको जगाने की कोशिश की, तो उसने कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद परिवार अस्पताल ले गया जहां उनको मृत घोषित कर दिया गया। उनके निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है। एक्ट्रेस प्रथिमा देवी ने कृष्णलीला से अपने करियर की शुरुआत की और उन्हें जगनमोहिनी फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए जाना जाता है। एक्ट्रेसने राजा सत्यव्रत, श्री श्रीनिवास कल्याण, चंचला उमरी, मुत्ततिदेला चिन्ना, शिवाशरण नामियाक्का, मंगला सूत्र, धर्मस्थल महात्मे में काम किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ऋतिक रोशन की नई फिल्म 'विक्रम वेधा', जून से करेंगे शूटिंग शुरू

जब से तमिल फिल्म "विक्रम वेधा" के हिंदी रीमेक की ख़बर सामने आई है, तब से अभिनेता ऋतिक रोशन खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। ऐसे में, अब उनके शूट शेड्यूल की जानकारी हमारे हाथ लग गयी है। ऋतिक रोशन के फैंस खुशी के मारे उछल पड़ेंगे क्योंकि जल्द ही ऋतिक अपनी आने वाली फिल्म की तैयारियों में जुट जाएंगे। फिल्म से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ''ऋतिक फिल्म की शूटिंग जून में शुरू करेंगे। वह गैंगस्टर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे, वे फिल्म में वेधा की भूमिका निभाएंगे जो काफी रोमांचक है। " ऋतिक रोशन ने इस फिल्म की तैयारी शुरू कर दी है। पहला मौका है जब वह गैंगस्टर बनकर सबको हैरान करने वाले हैं। सूत्र आगे कहते हैं, "जबकि ऋतिक के लिए किरदार से जुड़ी कुछ तैयारी अभी से शुरू हो गयी है, वही किरदार के प्रिपरेशन के लिए मई का महीना अधिक इंटेंस होगा।" फिल्म को पुष्कर और गायत्री की निर्देशक जोड़ी द्वारा निर्देशित किया जाएगा, जिन्होंने मूल फिल्म को भी निर्देशित किया था। वर्तमान में, वे प्री-प्रोडक्शन स्टेज में हैं, जिसमें वह चीजों को फाइनल कर रहे हैं और शूटिंग शुरू करने के लिए कमर कस रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय