सिनेजीवन: शिल्पा और राज कुंद्रा पर SEBI ने लगाया इतने लाख का जुर्माना और 'घोस्ट स्टोरीज' के खिलाफ शिकायत दर्ज

SEBI ने शिल्पा शेट्टी, उनके पति राज कुंद्रा और उनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है और मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप शॉर्ट फिल्म ‘Ghost Stories’ को लेकर मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा पर SEBI ने लगाया 3 लाख का जुर्माना

शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा पर मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही हैं। एक ओर पोर्न फिल्मों के केस में पुलिस ने जांच तेज कर दी है। वहीं, भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड ने इनसाइडर ट्रेडिंग नियमों का उल्लंघन करने के मामले में शिल्पा शेट्टी, उनके पति राज कुंद्रा और उनकी कंपनी वियान इंडस्ट्रीज पर 3 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। सेबी ने यह ज़ुर्माना 1 सितंबर 2013 से 23 दिसम्बर 2015 की अवधि के लिए लगाया है। अक्टूबर, 2015 में वियान इंडस्ट्रीज ने चार लोगों को पांच लाख शेयरों का तरजीही आवंटन किया था। इसके अलावा राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी को 2.57 करोड़ रुपये (प्रत्येक) के 1,28,800 (प्रत्येक) शेयरों का आवंटन किया गया था। इस आवंटन के बाद दोनों को सेबी के नियम के मुताबिक शेयरों के 10 लाख रुपये से ज्यादा के किसी भी खरीद-फरोख्त की जानकारी कंपनी को देनी जरूरी थी। यही नहीं, कंपनी को भी यह जानकारी दो दिनों के अंदर स्टॉक एक्सचेंज को भी देनी थी। लेकिन सेबी ने जांच में यह पाया कि उन्होंने निर्धारित वक़्त में इस प्रक्रिया को पूरा नहीं किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अनुराग कश्यप की फिल्म 'घोस्ट स्टोरीज' के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत

मशहूर फिल्ममेकर अनुराग कश्यप शॉर्ट फिल्म ‘Ghost Stories’ को लेकर मुसीबत में घिरते नजर आ रहे हैं। इस फिल्म को लेकर अनुराग कश्यप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है।शिकायतकर्ता ने फिल्म के एक सीन पर आपत्ति जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक शिकायत को 24 घंटे के अंदर दर्ज करके इसका जल्द से जल्द समाधान करना होगा. नेटफ्लिक्स इंडिया के स्पोक्सपर्सन ने कहा है कि क्योंकि यह एक पार्टनर प्रबंधित प्रोडक्शन था. हमने प्रोडक्शन कंपनी से बात की है और उन्हें शिकायत के बारे में बता दिया है। बता दें, घोस्ट स्टोरीज बीते साल 2020 को नए साल के मौके पर रिलीज की गई थी। इसे जोया अख्तर, दिबाकर बनर्जी और करण जौहर ने डायरेक्ट किया था। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज की गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आदित्य रॉय कपूर थाडम रीमेक में निभाएंगे लीड रोल

इंडस्ट्री में साउथ की रीमेक्स हमेशा देखी जाती हैं और फैंस के द्वारा ऐसी फिल्मों को काफी प्यार मिलता है। कुछ समय से लगातार थाडम रीमेक को लेकर चर्चा है लेकिन इसके लीड एक्टर को लेकर कई बातें सामने आ रहीं हैँ। लेकिन अब खबर आ रही है कि फिल्म में अभिनेता आदित्य रॉय कपूर नजर आने वाले हैँ। इस फिल्म से पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा का नाम जुड़ा था जो कि इस समय शेरशाह को लेकर खबरों में है। पता चला है कि थाडम रीमेक में आदित्य रॉय कपूर पहली बार डबल रोल निभाते हुए नजर आने वाले हैं। इसके पहले उन्होने कभी भी डबल रोल नहीं किया है। इस फिल्म और रोल के लेकर खुद आदित्य ने कहा है कि वो काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं और ये एक शानदार फिल्म होने वाली है। खबर ये भी आई थी कि.. इस फिल्म को मुराद खेतानी और टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार मिलकर बना रहे हैं और काफी समय से वो लीड एक्टर की तलाश कर रहे थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

श‍िल्‍पा शेट्टी की मां सुनंदा ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत, जानें क्या है मामला

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी की मां सुनंदा शेट्टी ने मुंबई पुलिस को धोखाधड़ी को लेकर एक श‍िकायत दर्ज करवाई है, जिसमें उन्होंने बताया कि उनके साथ लैंड डील में 1.6 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी हुई है। अपनी श‍िकायत में शिल्पा शेट्टी की मां ने सुधाकर घरे नाम के शख्‍स को आरोपी बताया है। पुलिस ने सुनंदा की श‍िकायत पर आईपीसी की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। न्‍यूज एजेंसी 'एएनआई' की रिपोर्ट के मुताबिक, सुनंदा शेट्टी ने अपनी श‍िकायत में कहा है कि आरोपी सुधाकर ने फर्जी कागजातों की मदद से उन्‍हें 1.6 करोड़ रुपये में एक जमीन बेच दी। इस मामले में अभी और अध‍िक जानकारी समाने नहीं आई है। पति राज कुंद्रा के बाद मां सुनंदा के साथ धोखाधड़ी वाला मामला सामने आने के बाद शिल्पा शेट्टी की मुसीबतें और बढ़ती नजर आ रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'तूफान' 2021 में अमेजॉन प्राइम पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली हिंदी फिल्म बनी

एक दुर्लभ उदाहरण में, ओटीटी की दिग्गज कंपनी अमेजॉन प्राइम वीडियो ने डेटा जारी किया है, जिसमें इस साल अब तक के लॉन्च-सप्ताह के भीतर अपनी उच्चतम स्ट्रीमिंग परियोजनाओं का खुलासा किया गया है। अभिनेता फरहान अख्तर की 'तूफान' विश्व स्तर पर रिलीज होने के पहले सप्ताह के भीतर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो के रूप में शीर्ष स्थान पर है। ओटीटी प्लेटफॉर्म द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, राकेश ओमप्रकाश मेहरा निर्देशित इस फिल्म को प्राइम वीडियो इंडिया पर अपने शुरूआती सप्ताह में किसी भी अन्य हिंदी फिल्म की तुलना में अधिक ग्राहकों ने देखा। फिल्म को भारत के 3,900 प्लस से अधिक कस्बों और शहरों में और दुनिया भर के 160 से ज्यादा देशों और क्षेत्रों में देखा गया है। इसके अलावा, स्थानीय भाषाओं की श्रेणी में और क्षेत्र में विश्व स्तर पर, फिल्म 'नरप्पा' (तेलुगु), 'सरपट्टा परंबरई' (तमिल) और 'मलिक' (मलयालम), भारत के 3,200 से अधिक कस्बों और शहरों में और 150 से अधिक देशों में देखी गईं। वेब शो की श्रेणी में, आदर्श गौरव का 'हॉस्टल डेज (एस2)' अपने लॉन्च के केवल एक सप्ताह के भीतर युवा वयस्कों के बीच सबसे पसंदीदा शो में से एक के रूप में उभरा, जिसमें भारत के 3,600प्लस कस्बों और शहरों से और 100 प्लस से अधिक दुनिया भर के देशों और क्षेत्रों के दर्शकों की संख्या थी। ।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia