सिनेजीवन: पंचतत्व में विलीन हुए सिंगर केके, बेटे ने दी मुखाग्नि और यूपी में टैक्स फ्री हुई फिल्म सम्राट पृथ्वीराज

मशहूर सिंगर केके ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। गुरूवार दोपहर सिंगर वर्सोवा हिंदू श्मशान घाट में पचंतत्व में विलीन हो गए और मुख्यमंत्री योगी ने उत्तर प्रदेश में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को राज्य में कर मुक्त घोषित कर दिया है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंचतत्व में विलीन हुए सिंगर केके, बेटे ने दी पिता की देह को मुखाग्नि

मशहूर सिंगर केके ने इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। गुरूवार दोपहर सिंगर वर्सोवा हिंदू श्मशान घाट में पचंतत्व में विलीन हो गए। केके के अंतिम संस्कार के दौरान आंसूओं का खूब सैलाब उमड़ा। उनका परिवार अपने फैमिली सदस्य को खोने से बिलकुल टूट गया। अंतिम संस्कार से सामने आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि केके कफन पहने चैन की नींद सो रहे हैं। केके के बेटे ने पिता की देह को मुखाग्नि दी। सिंगर की शवयात्रा में इंडस्ट्री के कई जाने माने सितारे भी शामिल हुए, जो केके के अंतिम संस्कार के दौरान काफी भावुक नजर आए। आपको बता दें, कोलकाता में मंगलवार देर रात एक लाइव कॉन्सर्ट के बाद हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया। 53 साल के केके मंगलवार को कोलकाता के नजरूल मंच पर एक कॉलेज इवेंट में परफॉर्म करने गए थे। यहां से वह होटल गए और बेहोश हो गए। CMRI अस्पताल ले जाने पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

यूपी में टैक्स फ्री हुई अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज!

सुपरस्टार अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को लेकर लंबे समय से चर्चा है और फिल्म रिलीज होने वाली है। इस फिल्म की रिलीज से पहले अक्षय कुमार ने कई राजनेताओं को फिल्म दिखाई है और हाल ही में वो यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मिले थे। अब खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश में फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को राज्य में कर मुक्त घोषित कर दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मुख्यमंत्री के हवाले से कहा, "हम घोषणा करते हैं कि फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया जाएगा ताकि आम आदमी भी इस फिल्म को देख सके।" मुख्यमंत्री ने अपने सहयोगियों के साथ राजपूत शासक पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित बायोपिक की विशेष स्क्रीनिंग में भाग लिया, जिन्होंने मोहम्मद गौरी के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी। अक्षय कुमार, उनकी सह-अभिनेता मानुषी छिल्लर और निर्देशक चंद्र प्रकाश द्विवेदी उपस्थित थे।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नोट्रे-डेम ज्वाला पर बनी फिल्म भारत में 22 जून को होगी रिलीज

फ्रांस की फिल्म 'नोट्रे-डेम ऑन फायर', जो नोट्रे-डेम कैथ्रेडल आग पर आधारित है, सिनेमाघरों में रिलीज के लिए भारत जा रही है। ऑस्कर विजेता फिल्म निर्माता जीन-जैक्स अन्नौद द्वारा निर्देशित यह फिल्म 22 जून को भारतीय सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी। फिल्म एक पीवीआर पिक्च र्स रिलीज है। फिल्म को भारतीय स्क्रीन पर लाने पर, पीवीआर पिक्च र्स लिमिटेड के सीईओ कमल ज्ञानचंदानी ने एक बयान में कहा, "पीवीआर पिक्च र्स ने हमेशा शक्तिशाली कहानियों में विश्वास रखा है, और 'नोट्रे-डेम ऑन फायर' ऐसी ही एक आत्मा को हिला देने वाली कहानी है। दर्शक इसे पसंद करेंगे।" 75वें कान फिल्म समारोह में भारतीय फिल्म उद्योग के शानदार प्रदर्शन पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने कहा, "यह समय की बात है जब भारत ने न केवल कान बल्कि पूरे अंतरराष्ट्रीय मंच पर कब्जा कर लिया। जिस डिजिटल युग में हम रहते हैं, दर्शक हर तरह के सिनेमा के बारे में जानते हैं, इसलिए हमारी फिल्मों के लिए भारत में प्यार पाने के लिए वैश्विक स्तर पर और वैश्विक फिल्मों को खोजना स्वाभाविक है।" जीन-जैक्स अन्नौद की समृद्ध कहानी कहने वाली, फिल्म, जिसमें सैमुअल लेबरथे, जीन-पॉल बोर्डेस और मिकेल चिरिनियन हैं, को तनावपूर्ण ²श्य तमाशा पेश करने के लिए दुनिया भर में सराहा जा रहा है।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रेप के आरोपी विजय बाबू को राहत, मंगलवार तक गिरफ्तारी नहीं

केरल उच्च न्यायालय ने गुरुवार को अभिनेता-निर्माता विजय बाबू की गिरफ्तारी से राहत की अवधि मंगलवार (7 जून) तक बढ़ा दी। उनपर एक अभिनेत्री ने बलात्कार का आरोप लगाया है। अभिनेत्री द्वारा बलात्कार के आरोप लगाने के बाद अप्रैल के चौथे सप्ताह में बाबू देश से चले गए और उसे वापस लाने के लिए पुलिस जांच दल के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद, बाबू बुधवार को तब यहां पहुंचे, जब अदालत ने पुलिस से उन्हें गिरफ्तार नहीं करने के लिए कहा।

कोच्चि पहुंचे बाबू पहले गाड़ी से मंदिर गए और फिर बिना घर गए खुद को पुलिस के सामने पेश किया जिसने उनसे करीब नौ घंटे तक पूछताछ की और उसके बाद ही वह यहां अपने घर आए। गुरुवार को, बाबू ने फिर से खुद को पुलिस के सामने पेश किया और जल्द ही अदालत का निर्देश आया कि पुलिस उन्हें मंगलवार तक गिरफ्तार न करे। अदालत ने बाबू से यह भी कहा कि वह किसी भी परिस्थिति में 'पीड़ित' को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करें। कोझीकोड की अभिनेत्री ने 22 अप्रैल को एर्नाकुलम में शिकायत दर्ज कराई थी कि अभिनेता-निर्माता ने कोच्चि के एक फ्लैट में उसके साथ कई बार बलात्कार किया और उसे पीटा। अभिनेत्री ने उस पर यौन शोषण करने से पहले उसे नशीला पदार्थ देने का भी आरोप लगाया है। कोर्ट इस मामले में मंगलवार को फिर से सुनवाई करेगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia