सिनेमा

‘मैंने प्यार किया...’ का रीमेक नहीं, सलमान खान के साथ ‘खास’ फिल्म बनाएंगे सूरज बड़जात्या

सूरज बड़जात्या की पहली फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से सलमान खान ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था। लेकिन सूरज बड़जात्या का इरादा इसका रीमेक बनाने का नहीं है। लेकिन वे जल्द ही सलमान खान के साथ एक ‘खास’ फिल्म बनाने वाले हैं।

फोटो : सोशल मीडिया

आईएएनएस

सूरज बड़जात्या की पहली फिल्म 'मैंने प्यार किया है' अपनी रिलीज के 30 वर्ष पूरे करने जा रही है। हालांकि, इसे लेकर उनकी जश्न मनाने की कोई योजना नहीं है। फिल्मों के रीमेक को लेकर उनका कहना है कि वह रीमेक बनाने में सक्षम नहीं हैं। सलमान खान 'मैंने प्यार किया है' से लोकप्रिय हुए थे। इसमें उनके किरदार को सराहा गया था।

इस फिल्म से मिलते-जुलते कई प्रोजेक्ट बनाए गए, वर्तमान में इसी से मिलती-जुलता टीवी शो 'ये उन दिनों की बात है' प्रसारित हो रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपनी किसी फिल्म का रीमेक बनाना चाहते हैं? सूरज बड़जात्या ने एक टेलीफोनिक साक्षात्कार में आईएएनएस को बताया, "मुझे नहीं लगता कि मैं अपनी किसी भी फिल्म का रीमेक बना पाऊंगा क्योंकि यह मेरे जीवन का एक हिस्सा है मैं पहले ही जी चुका हूं। अगर कोई प्रेरित है और वह इसे (अपनी फिल्मों को) अपना नजरिया दे सकता है, तो यह ठीक है।"

उन्होंने कहा, "इस साल, 'मैंने प्यार किया' के 30 साल पूरे हो रहे हैं। जश्न की कोई विशेष योजना नहीं है।" सलमान खान के साथ 'मैंने प्यार किया', 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ-साथ हैं' और 'प्रेम रत्न धन पायो' के बाद सलमान के साथ काम करने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "हम दोनों पहले एक साथ अपनी फिल्म शुरू करना चाहते थे लेकिन 'हम चार' आई। मेरा छोटा बेटा अवनीश भी निर्देशक बनना चाहता है।"

उन्होंने कहा, "पिछले साल, हमने (बड़जात्या और उनके बेटे) पटकथा पर काम करने का बेहतरीन वक्त बिताया। उन्होंने (अवनीश) पटकथा लिखी है। यह एक बड़ी शुरुआत होने जा रही है। यह मेरे लिए भी एक बड़ी जिम्मेदारी है। फिल्म इस साल रिलीज होगी। एक बार जब उनकी स्क्रिप्ट पूरी हो जाएगी, तो मैं सलमान के साथ अपनी फिल्म पर काम करना शुरू कर दूंगा।"

सलमान के साथ काम करने में वक्त है? इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, "जो भी हो, यह सलमान के साथ खास फिल्म होगी।" क्या अवनीश की फिल्म में सलमान खान होंगे ? 'विवाह' फिल्म के निर्देशक ने कहा, "नहीं, ये प्रेम कहानी है। वह (सलमान) इसमें फिट नहीं होंगे।"

फिलहाल, वह अपने प्रोडक्शन की फिल्म 'हम चार' की रिलीज को लेकर उत्साहित हैं। फिल्म के ट्रेलर में चार दोस्तों के जीवन की झलकी दिखाई गई है। इसमें प्रीत कमानी, अंशुमान मल्होत्रा, सिमरन शर्मा और तुषार पांडे प्रमुख भूमिका में हैं।

बड़जात्या का बैनर राजश्री प्रोडक्शंस को गीतों, डांस और जश्न से भरपूर पारिवारिक फिल्मों के लिए पहचाना जाता है। वहीं, उनकी आगामी फिल्म 'हम चार' दोस्ती पर आधारित है। इस पर उन्होंने कहा, "जब हमारे निर्देशक अभिषेक दीक्षित इस विषय को लेकर हमारे पास आए, तो उन्होंने कहा, "परिवार केवल चाची, चचेरे भाई और चाचा तक ही सीमित क्यों रखा जाना चाहिए? मैं जन्मदिन और शादी की पार्टी के लिए कितनी बार अपने घर जाता हूं? मैं अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाता हूं, जो मुझे अलग नजरिया देते हैं।"

लोकप्रिय