सिनेजीवन: सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत केस में CBI जांच को दी हरी झंडी और रिया चक्रवर्ती बोलीं- सच बदलने वाला नहीं

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए सीबीआई जांच को हरी झंडी दे दी है और सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद रिया चक्रवर्ती ने कहा है कि सच बदलने वाली नहीं है, वो जांच में सहयोग करेंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

CBI करेगी सुशांत केस की जांच, सुप्रीम कोर्ट ने कहा-पटना में दर्ज FIR सही

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की याचिका पर देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। सुशांत की मौत की जांच सीबीआई करेगी। बिहार सरकार की सिफारिश के बाद केंद्र के आदेश पर सीबीआइ अपनी जांच पहले ही शुरू कर चुकी है। कोर्ट ने इस मामले में पटना में दर्ज एफआइआर को भी सही ठहराया है। सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुना दिया है। SC ने इस मामले में CBI जांच का आदेश दिया है और कहा है कि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को सहयोग करे साथ ही तमाम जांच संबंधित दस्तावेज मुहैया कराने में भी मदद करे। कोर्ट ने सीबीआई से कहा है कि वह भविष्य में सुशांत केस से संबंधित मामले को अपने हाथों में ले।

इसे भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए, जानें इस केस में अब क्या होगा आगे

सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुन खुशी से झूमी बहन श्वेता

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत के चाहने वाले खुशी से झूम उठे हैं। उधर, सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा-मेरी पूरी फैमिली को बधाई !! बहुत खुश ... पहली जीत और निष्पक्ष जांच की दिशा में कदम। #JusticeforSushantSingRajput #OurfullfaithonCBI. बता दें कि कोर्ट के फैसले से पहले सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति सोशल मीडिया पर पोस्ट कर भगवान से प्रार्थना की थी। शेयर की इस तस्वीर में रथ भगवान श्रीकृष्ण चला रहे हैं और अर्जुन अपने धनुष की कमान संभाले हैं। श्वेता ने इस पोस्ट में लिखा है- हमें अंधकार से प्रकाश की ओर ले चलिए! शरणागति।'

सुशांत केस में 'सुप्रीम' फैसले पर आया रिया चक्रवर्ती का रिएक्शन

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सीबीआई जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं और उनका मानना है कि सच्चाई वही रहेगी चाहे कोई भी एजेंसी मामले की जांच करे। यह बात सुप्रीम कोर्ट द्वारा बुधवार सुबह सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई जांच के आदेश देने के बाद उनके वकील ने कही। वकील सतीश मानेशिंदे ने एक बयान में कहा, "माननीय सुप्रीम कोर्ट ने मामले के तथ्यों और परिस्थितियों और मुंबई पुलिस की जांच रिपोर्ट देखने के बाद यह महसूस किया कि मामले की सीबीआई जांच करना ही उचित होगा क्योंकि रिया खुद सीबीआई जांच की मांग कर चुकी हैं। वहीं, माननीय सुप्रीम कोर्ट ने यह भी देखा कि दोनों राज्यों द्वारा एक-दूसरे के खिलाफ राजनीतिक हस्तक्षेप के आरोप लगाने के चलते यह मामला सीबीआई को सौंपना ही न्याय के हित में होगा।

खतरे में रिया चक्रवर्ती का करियर! डायरेक्टर ने फिल्म में लेने से किया इंकार

सुशांत सिंह केस में घिरी रिया चक्रवर्ती के प्रोफेशन लाइफ में भी इस केस का असर दिखने लगा है। हाल ही में फिल्ममेकर लोम हर्ष अपनी आने वाली फिल्म में रिया चक्रवर्ती को लेने वाले थे, लेकिन अब उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया हैं। फिल्ममेकर लोम ने मीडिया से इस बारे में बात करते हुए कहा- हम अगली फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं जैसे ही COVID-19 मामलों की संख्या में कमी आएंगी। हम अपना काम शुरू कर देंगे। डायरेक्टर ने कहा कि हम फिल्म में मुख्य भूमिका के लिए रिया के नाम पर विचार कर रहे थे। लेकिन सुशांत की मौत के बाद हमने तुरंत रिया को चुनने का विचार छोड़ दिया हैं। लोम 'चिकन बिरयानी' और 'ये है इंडिया' जैसी फिल्में बना चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रैपर बादशाह की मुश्किलें बढ़ी, मुंबई क्राइम ब्रांच ने भेजा समन

फेक फॉलोवर्स मामले में रैपर और सिंगर बादशाह की मुसीबतें बढ़ती नजर आ रही है। क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट (CIU) ने बादशाह को समन भेजा है और उनसे एक बार फिर से सख्ती से पूछताछ की जाएगी। रिपोर्ट की माने तो क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट ने रैपर को इसी महीने 20 अगस्त को बुलाया है और उनसे जवाब तलब किया जाना है। गौरतलब है कि बादशाह से इस बारे में पहले भी पूछताछ की गई थी। उनका गाना "पागल है" एक दिन में 75 मिलियन बार देखा गया था जिसके बाद उनपर ये आरोप लगे थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;