सिनेजीवन: ऑस्कर में इन दो भारतीय फिल्म का डंका और डिज्नी की 'द लिटिल मरमेड' का ट्रेलर रिलीज

Oscars में इस साल भारत की तीन फिल्में दावेदार रहीं जिनमें से दो फिल्मों ने अवॉर्ड जीतने में बाजी मार ली है और डिज्नी की 'द लिटिल मरमेड' का नया पोस्टर हाल ही में सामने आया था। जिसके बाद अब फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

डिज्नी की 'द लिटिल मरमेड' का ट्रेलर रिलीज, फिल्म इस दिन सिनेमाघरों में देगी दस्तक

डिज्नी की 'द लिटिल मरमेड' का नया पोस्टर हाल ही में सामने आया था। जिसके बाद अब फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। ट्रेलर सामने आते है सोशल मीडिया पर छा गया है। दर्शक इसे काफी पंसद कर रहे हैं। बता दें कि, फिल्म का निर्देशन रॉब मार्शल कर रहे हैं। रिलीज से पहले ही फिल्म काफी ज्यादा चर्चा बटौर रही है। यह फिल्म डिज्नी स्टार स्टूडियो की ऑस्कर विजेता एनिमेटेड म्यूजिकल क्लासिक मूवी की लाइव एक्शन रीइमेजिनिंग फिल्म है। 'द लिटिल मरमेड' के रीमेक को जेन गोल्डमैन और डेविड मैगी ने लिखा है। इसमें एलन मेनकेन और लिन-मैनुअल मिरांडा द्वारा रचे चार नए गानों के साथ टाइटल साउंडट्रैक भी प्ले किया जाएगा। फिल्म में बहुत सारे बड़े-बड़े स्टार्स हैं, जिन्होंने कैरेकटर्स को अपनी आवाज दी है। जिसमें अभिनेत्री हाले बेली ("ग्रोन-ईश") एरियल के रूप में हैं।

टोनी अवार्ड विजेता डेवेड डिग्स ("हैमिल्टन," "स्नोपियरसर") सेबस्टियन की आवाज के रूप में बने हैं। फ्लाउंडर की आवाज़ के रूप में जैकब ट्रेमब्ले ("लुका," "रूम"), स्क्टल की आवाज के रूप में अक्वावाफिना ("राया एंड द लास्ट ड्रैगन"), जोना हाउर-किंग ("ए डॉग्स वे होम") प्रिंस एरिक के रूप में हैं। कला मलिक ("होमलैंड") सर ग्रिम्सबी के रूप में है। रानी सेलिना के रूप में, नोमा डूमेज़वेनी (“मैरी पोपिन्स रिटर्न्स”) किंग ट्राइटन के रूप में ऑस्कर विजेता जेवियर बार्डेम ("नो कंट्री फॉर ओल्ड मेन," "बीइंग द रिकार्डोस") के साथ; और दो बार के अकादमी पुरस्कार नामांकित मेलिसा मैक्कार्थी ("कैन यू एवर फॉरगिव मी?" "ब्राइड्समेड्स") उर्सुला के रूप में।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

Oscars 2023: ऑस्कर में RRR और The Elephant Whisperers का डंका

Oscars में इस साल भारत की तीन फिल्में दावेदार रहीं जिनमें से दो फिल्मों ने अवॉर्ड जीतने में बाजी मार ली है। बता दें कि फिल्म साउथ सिनेमा की फिल्म 'आरआरआर' के गाने 'नाटू नाटू' ने ऑस्कर में कमाल दिखा दिया है और अवॉर्ड हासिल किया। यह 'बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग' कैटिगरी में नॉमिनेटेड थी। वहीं इस फिल्म के अलावा डॉक्युमेंट्री फिल्में All That Breathes 'बेस्ट डॉक्युमेंट्री' कैटिगरी के अलावा The Elephant Whisperers 'बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट्स' भी नॉमिनेटेड थीं। इस साल आयोजित ऑस्कर 2023 में 'बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट्स' की लिस्ट में डॉक्यू 'द एलिफेंट व्हिस्परर्स' ने भी बाजी मार ली और इसी के साथ ऑस्कर 2023 में भारत ने इतिहास रच दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मिशेल योह सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का ऑस्कर जीतने वाली पहली एशियाई अभिनेत्री बनी

मलेशियाई अभिनेत्री मिशेल योह 95वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का सम्मान पाने वाली पहली एशियाई अभिनेत्री बन गई हैं। योह को 'एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस' में उनके शानदार काम के लिए सम्मानित किया गया। वह केट ब्लैंचेट, मिशेल विलियम्स, एना डी अरामास और एंड्रिया रेजबोरो जैसे अपने साथी नामांकित लोगों से आगे निकल गईं। लगभग चार दशक के करियर में योह के पास जश्न मनाने के लिए सब कुछ है। वह हांगकांग सिनेमा से लेकर अमेरिकी और ब्रिटिश सिनेमा तक हर जगह रही हैं और सिनेमा में अपनी यात्रा के साथ ढेर सारी प्रशंसा अर्जित की है। एक्ट्रेस पिछले कुछ सालों से सिनेमा प्रेमियों की हॉट फेवरेट रही हैं।

योह ने पहले एक मॉडल के रूप में अपनी यात्रा शुरू की थी, लेकिन जल्द ही मार्शल आर्ट में औपचारिक प्रशिक्षण के बिना एक्शन फिल्मों में आगे बढ़ी और मार्शल आर्ट कौशल के साथ शीर्ष अभिनेत्री के रूप में उभरी।

सिनेजीवन: ऑस्कर में इन दो भारतीय फिल्म का डंका और डिज्नी की 'द लिटिल मरमेड' का ट्रेलर रिलीज

माधुरी दीक्षित ने अपनी मां को किया याद, 'उन्होंने हमें गले लगाना और जीवन का जश्न मनाना सिखाया'

एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित की मां स्नेहलता दीक्षित का निधन 12 मार्च को हुआ। एक्ट्रेस ने अपनी मां को याद करते हुए फोटो शेयर की और भावुक पोस्ट लिखा।

माधुरी दीक्षित ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर लिखा: आज सुबह उठी तो आई का कमरा खाली पाया। यह बिल्कुल अवास्तविक लगता है। उन्होंने हमें जीवन को गले लगाना और उसका जश्न मनाना सिखाया। उन्होंने इतने सारे लोगों को बहुत कुछ दिया। वह हमारी यादों में हमेशा जिंदा रहेंगी। हम अपनी यादों के जरिए उनके जीवन को एक साथ मनाएंगे। ओम शांति ओम।

उनके पोस्ट के बाद, कई सेलेब्स और उनके फैंस ने अपनी संवेदनाएं साझा कीं। मौनी रॉय ने कहा: आई एम सो सॉरी मैम। सेंडिंग लव

बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने कहा: हार्दिक संवेदना माधुरी. उनकी आत्मा को शांति मिले। ओम शांति।

माधुरी ने हमेशा अपनी मां को अपनी प्रेरणा और सबसे अच्छी दोस्त बताया है। उन्होंने अपनी मां के साथ फिल्म 'गुलाब गैंग' में एक गाना गाया है। बता दें कि एक्ट्रेस की मां एक प्रशिक्षित शास्त्रीय गायिका थीं। पिछले साल माधुरी की मां ने अपना 90वां बर्थडे सेलिब्रेट किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;