सिनेजीवन: इरफान की ‘हासिल’ ने पूरे किए 17 साल, तिग्मांशु ने लिखा इमोशनल पोस्ट और इस हॉलीवुड एक्टर का हुआ निधन

आज इरफान खान की फिल्म हासिल को पूरे 17 साल हो गए हैं। एसे में डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने उनके साथ जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है और हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर फ्रेड विलार्ड का 86 की उम्र में निधन हो गया है। फ्रेड विलार्ड के निधन की जानकारी उनकी बेटी होप मुलबर्गर ने दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इरफान खान की 'हासिल' ने पूरे किए 17 साल, तिग्मांशु ने लिखा इमोशनल पोस्ट

एक्टर इरफान खान के निधन के बाद उनकी यादों का सिलसिला जारी है। बॉलीवुड स्टार्स आए दिन एक्टर के साथ जुड़ी हुई यादों को सोशल मीडिया पर शेयर कर ताज़ा करते रहते हैं। बता दें आज इरफान खान की फिल्म हासिल को पूरे 17 साल हो गए हैं। एसे में डायरेक्टर तिग्मांशु धुलिया ने उनके साथ जुड़ा एक पोस्ट शेयर किया है। तिग्मांशु ने ट्वीट करते हुए लिखा, आज 'हासिल' को 17 साल पूरे हो गए हैं, हमारी दोस्ती को भी 34 साल हो गए हैं, ये कभी खत्म नहीं होगी, तुम मेरा मार्गदर्शन करते रहोगे दोस्त. तिग्मांशु का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें, इरफान खान ने 17 साल पहले डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया की फिल्म 'हासिल' में काम किया था। इसमें इरफान नेगेटिव रोल में नजर आए थे। इतना ही नहीं, तिग्मांशु और इरफान दोनों बहुत अच्छे दोस्त भी थे। दोनों ने एक साथ कई फिल्मों में काम किया है। इरफान ने तिग्मांशु की कई फिल्मों में अपने किरदार के जरिए खूब लोकप्रियता हासिल की थी।

'द शोले गर्ल' एक्ट्रेस ने सुनाई अपने फिल्मी संघर्ष की कहानी

टी फॉर ताजमहल' और 'द शोले गर्ल जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस बिदिता बाग हाल ही में दिए गए इंटरव्यू को लेकर सुर्खियों में बनी हुईं हैं। इस इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी फिल्मी करियर और लाइफ से जुड़ी कई अनसुनी बातें शेयर की हैं। बिदिता ने बताया, उनके करियर की शुरूआत मॉडलिंग से हुई थी। एक बार मां से 10 हजार रुपये लेकर उन्होंने फोटोशूट करवाया था और उसे भेजना शुरू कर दिया था। इसके बाद उन्हें सब्यसाजी जैसे मशहूर डिजाइनर के साथ काम करने का मौका मिला। पहले मौके के बाद उन्हें दूसरे मौके में काफी टाइम लगा। इन दिनों उन्हें खूब संघर्ष करना पड़ा। एक्ट्रेस ने आगे बताया, 'बाबूमोशाई बन्दूकबाज' में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ दमदार किरदार निभाया, लेकिन ये फिल्म में उनके लिए काम करना काफी मुश्किल रहा। बिदिता इससे पहले कई फिल्मों में नवाजुद्दीन के साथ काम करने के लिए शॉर्ट लिस्ट हुई थीं, लेकिन बाद में उन्हें रोल नहीं मिला। बिदिता ने बताया कि मांझी द माउंटेन मैन में भी वो शॉर्ट लिस्ट हुई थीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दो साल तक काम न मिलने से परेशान थीं मंदाना करीमी

एक्ट्रेस और मॉडल मंदाना करीमी बहुत जल्द वेब सीरीज 'द कसीनो' में नजर आएंगी। बता दें ये प्रोजैक्ट एक्ट्रेस के हाथ काफी लंबे समय बाद लगा। इस पर एक्ट्रेस ने अपने संघर्षों के दिनों को याद करते हुए बताया कि ''जब मेरे सामने 'द कसीनों' की पेशकश की गई, तो मेरी आंखों में आंसू आ गए थे।'' एक्ट्रेस मंदाना करीमी कहती हैं कि ''दो सालों तक मेरे पास कोई भी काम नहीं था, मेरे लिए यह काफी मुश्किल भरा था, डेढ़ साल पहने मैने अपने दोस्त फिल्म मेकर अनुराग कश्यप से बात की कि मुझे काम क्यों नहीं मिल रहा है और मुझे क्या करना चाहिए। उन्होंने मुझे सलाह दी, अपनी स्किल्स पर काम करो, वर्कशॉप में हिस्सा लो, खुद पर यकीन रखो, पैसों के लिए नहीं, ईमानदारी के साथ काम करो, काम के प्रति प्यार के लिए मेहनत करो। उन्होंने मुझे कुछ एक्टिंग वर्कशॉप के नंबर दिए, जहां मेरी मुलाकात सौरभ सचदेवा से हुई और इसके बाद मैंने चार महीने तक उनसे ट्रेनिंग ली। उनकी कक्षाओं ने एक इंसान व कलाकार के तौर पर मुझे बदल दिया।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दिग्गज एक्टर फ्रेड विलार्ड का 86 साल की उम्र में निधन

हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर फ्रेड विलार्ड का 86 की उम्र में निधन हो गया है। फ्रेड विलार्ड के निधन की जानकारी उनकी बेटी होप मुलबर्गर ने दी है। होप मुलबर्गर ने कहा कि उनके पिता का निधन शुक्रवार देर रात को हुआ था। हालांकि होप मुलबर्गर ने अभी यह नहीं बताया कि फ्रेड विलार्ड का निधन किन कारणों से हुआ है। फ्रेड फिल्मों में हमेशा एक कॉमेडियन के तौर पर ही नजर आते थे। फ्रेड ने हॉलीवुड की कई फिल्मों में बतौर हास्य कलाकार काम किया था। उन्होंने 'दिस इज स्पाइनल टैप', 'बेस्ट इन शो' और 'एंकरमैन: द लीजेंड ऑफ़ रॉन बरगंडी' जैसी कई फिल्मों में अपने कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाया था। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत टीवी शोज से की थी। वह पहली बार टीवी शो Pistols 'n' Petticoats में नजर आए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

'लिटिल फायर्स एवरीवेयर' की निर्देशक लिन शेल्टन का निधन

लिटिल फायर्स एवरीवेयर' और 'हंपडे' के लिए जानी जाने वालीं फिल्मकार लिन शेल्टन का निधन हो गया। वह 54 साल की थीं। 'हॉलीवुडरिपोर्टर डॉट कॉम' के मुताबिक, शेल्टन का लॉस एंजेलिस में शुक्रवार को ब्लड डिसऑर्डर से निधन हो गया। उनके निधन की खबर उनके पब्लिसिस्ट ने दी। वह 'योर सिस्टर्स सिस्टर' और 'माई एफर्टलेस ब्रिलियंस' के लिए भी जानी जाती हैं। फिल्मों के अलावा शेल्टन ने 'मैड मैन', 'ग्लो', 'लिटिल फायर्स एवरीवेयर' 'द मॉर्निग शो' जैसे शो का भी निर्देशन किया। 'लिटिल फायर्स एवरीवेयर' में शेल्टन संग काम कर चुकीं अभिनेत्री रीज विदरस्पून ने निर्देशक के साथ की अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा ,"मैं कल लिन शेल्टन के गुजर जाने की खबर सुनकर टूट गई हूं। प्रतिभाशाली फिल्मकार के निधन से मैं स्तब्ध हूं। लिन अपने शो को लेकर जुनूनी थीं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय