सिनेजीवन: फिल्म ‘तूफान’ की रिलीज डेट का ऐलान और 'समडे' की 18वें भारतीय फिल्म समारोह स्टटगार्ट 2021 में एंट्री

फरहान अख्तर की बहुप्रतीक्षित एवं प्रेरक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'तूफान' के रिलीज डेट का ऐलान हो गया है और शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, 'समडे' की 18वें भारतीय फिल्म समारोह स्टटगार्ट 2021 में एंट्री हुई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

फिल्म 'समडे' की 18वें भारतीय फिल्म समारोह स्टटगार्ट 2021 में एंट्री

शेफाली शाह के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, 'समडे' को ऑस्कर से मान्यता प्राप्त '51वें वार्षिक यूएसए फिल्म फेस्टिवल के बाद अब जर्मनी में 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में आधिकारिक रूप से प्रदर्शित की जाएगी। 'समडे' दो महिलाओं की कहानी है, जो गर्भनाल से एकजुट होकर एक द्वार से अलग हो जाती हैं। विधी, एक फ्रंटलाइन वारियर् है, जो आज की मेडिकल स्थिति में फसी है। ड्यूटी पर 15 दिनों के बाद, वह 7-दिवसीय क्वारनटाइन के लिए घर आती है। लेकिन, क्या इसे घर कहा जा सकता है, जहाँ उसके और उसकी माँ के बीच एक ही दूरी है, जो धीरे-धीरे अल्जाइमर के कारण खुद को एक अवशेष में बदल रही है। वे अतीत और भविष्य की बातचीत करते हैं, जिसमें वर्तमान का नामोनिशान नहीं है। कुछ वास्तविक है, कुछ काल्पनिक है। उनके बीच जो कुछ था, जो नहीं हो सकता है, और जो किसी दिन हो सकता है, इन सब से उनका रिश्ता जुड़ा है। शेफाली शाह ने बताया, "मैं यह बता भी नहीं सकती कि 18वें भारतीय फिल्म महोत्सव स्टटगार्ट में 'समडे' के प्रदर्शित होने की खबर से मैं कितनी उत्साहित हूं, जिसने दुनिया भर में अपनी पहुंच बनाई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

फरहान अख्तर की ‘तूफान’ की रिलीज डेट का ऐलान

रितेश सिधवानी, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, फरहान अख्तर द्वारा निर्मित, राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित तथा अमेज़ॉन प्राइम वीडियो द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म में परेश रावल और मृणाल ठाकुर भी मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं। अमेज़ॉन प्राइम वीडियो ने आज अपने स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर फरहान अख्तर की बहुप्रतीक्षित एवं प्रेरक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'तूफान' के प्रीमियर की तारीख घोषित कर दी है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित तथा एक्सेल एंटरटेनमेंट (रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर) और आरओएमपी पिक्चर्स (राकेश ओमप्रकाश मेहरा) द्वारा निर्मित 'तूफान' इस साल का सबसे बड़ा स्पोर्ट्स ड्रामा साबित होने जा रही है। भारत तथा दुनिया भर के 240+ देशों और क्षेत्रों में मौजूद प्रशंसक 16 जुलाई से इस रोमांचक फिल्म का आनंद केवल अमेज़ॉन प्राइम वीडियो पर उठा सकते हैं। 'तूफान' में मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक कपूर, हुसैन दलाल, डॉ. मोहन अगाशे, दर्शन कुमार और विजय राज के साथ फरहान अख्तर मुख्य भूमिका में हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

अनलॉक के बाद फिर शुरू हुई 'ह्यूमन' की शूटिंग

कोविड -19 प्रोटोकॉल के साथ फिल्म और टेलीविजन उद्योग द्वारा अपनी प्रोडक्शन गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति देने व सरकार के नए अनलॉक के साथ, शेफाली शाह ने अपनी बहुप्रतीक्षित वेब श्रृंखला, 'ह्यूमन' की शूटिंग फिर से शुरू कर दी है, जो मानव दवा परीक्षण और चिकित्सा घोटाले की दुनिया के बारे में एक भावनात्मक नाटक है। जहां इस साल अप्रैल में कोविड -19 लॉकडाउन के कारण वेब श्रृंखला के अंतिम शेड्यूल को रोकना पड़ा था, वहीं निर्माताओं ने सभी आवश्यक सुरक्षा नियमों के बीच 'बायो बबल' में 14 जून से शूटिंग फिर से शुरू कर दी है। 'ह्यूमन' के शेष शेड्यूल के लिए किए जा रहे एहतियाती उपायों के बारे में बात करते हुए, प्रोडक्शन हाउस के एक सूत्र ने बताया, "उचित स्वच्छता, सामाजिक दूरी बनाए रखने, मास्क और RTPCR परीक्षण के साथ सेट पर सब कुछ समान रहता है। जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण नहीं करवाया है, उनके लिए भी उन्होंने टीकाकरण की व्यवस्था की है। पिछली बार की तुलना में स्वच्छता प्रक्रिया इस बार अधिक सख्त हो गई है। अपने-अपने स्थानों से सफ़र करने वाले व्यक्तियों के संदर्भ में एक विशेष डेटा एंट्री तैयार की गई है। एक बबल का निर्माण किया है जिसमें यूनिट द्वारा केवल क्रू मेंबर्स के लिए विशिष्ट कारें किराए पर ली गयी हैं। ”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मल्लिका दुआ ने मां की अस्थियां विसर्जित करने के बाद लिखा नोट

अभिनेत्री और कॉमेडियन मल्लिका दुआ ने बुधवार को अपनी दिवंगत मां डॉ पद्मावती दुआ की अस्थियां विसर्जित करने के बाद उनकी याद में एक नोट लिखा। मल्लिका ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा, "अलविदा माय चिन्ना। मेरी प्यारी लड़की। मेरा पहला और सबसे ग्रेटफुल प्यार। मौसम बिल्कुल सही था। आपने सबसे अच्छी हवा भेजी, यह हरियाली, सूरज गर्म और प्यारा था। यह वह जगह है जहां मेरी तस्वीर में आप अभी हैं। फिल्टर कॉफी और मुरुकू के साथ आप चिल कर रही हैं। वास्तव में यह सुंदर जगह है और बहुत खुशनुमा भी।" डॉ दुआ का 11 जून को कोविड के कारण निधन हो गया था। दुखद समाचार साझा करते हुए, मल्लिका ने लिखा था, "वह कल रात हमें छोड़कर चली गई। मेरी अम्मा मुझे खेद है कि मैं तुमको बचा नहीं सकी। तुमने इतनी मेहनत से लड़ी । तुम मेरी पूरी जिंदगी थी और हमेशा रहोगी।


फोटो: IANS
फोटो: IANS

मुझे फिल्म 'वीर' के लिए वजन बढ़ाने को कहा गया था: जरीन खान

2010 में अपनी पहली फिल्म, सलमान खान स्टारर 'वीर' की रिलीज के बाद बॉडी शेमिंग का सामना करने वाली अभिनेत्री जरीन खान का दावा है कि वास्तव में उन्हें अनुभवी लोगों द्वारा भूमिका के लिए वजन बढ़ाने के लिए कहा गया था । इस बारे में बात करते हुए कि क्या उद्योग एक्टर को लुक के आधार पर जज करता है, जरीन ने आईएएनएस से कहा, "यह निश्चित रूप से होता है। मैं यह सब नहीं कहूंगी, लेकिन उद्योग का एक बड़ा वर्ग ऐसा करता है। शुरूआत में यह वास्तव में मुश्किल था क्योंकि मेरा वजन लगभग एक राष्ट्रीय मुद्दा बन चुका था।" जब जरीन ने 'वीर' में सलमान के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरूआत की, तो लोगों ने तुरंत नोटिस किया कि वो कैटरीना कैफ जैसी दिखती है। जिसके बाद जल्द ही सबका ध्यान उसके शरीर के प्रकार पर स्थानांतरित हो गया। जरीन ने बताया, '' हर कोई सिर्फ मेरे वजन के बारे में बात कर रहा था और मुझे समझ में नहीं आ रहा था कि मेरा वजन मुद्दा क्यों बना हुआ है, क्योंकि मुझे उस वजन को बढ़ाने के लिए कहा गया था।'

(आईएएनएस के इनपुट के साथ )

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia