‘द स्काई इज पिंक’ का ट्रेलर रिलीज होते ही ट्विटर पर ट्रोल हुईं जायरा वसीम, लोग बोले- ‘जिहादी जायरा’

जायरा को फिल्म के ट्रेलर में देख कर दर्शक भड़क गए और उन्होंने ट्विटर पर जायरा क ट्रोल करना शुरू कर दिया। जायरा वसीम फिल्म में अहम रोल में दिखाई दे रही है। जायरा वसीम के डबल स्टैंडर्ड को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी कड़ी आलोचना की।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

RSVP Movies के बैनर तले बनीं प्रियंका चोपड़ा और फरहान अख्तर की आने वाली फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ का ट्रेलर आखिरकार रिलीज हो चुका है। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद से ही सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि फिल्म के सोशल मीडिया पर छाने की वजह फरहान या प्रियंका नहीं बल्कि फिल्म में अहम किरदार निभा रहीं ‘दंगल गर्ल’ जायरा वसीम है। ट्रेलर देखने के बाद लोग बुरी तरह से जायरा वसीम पर भड़क उठे।

दरसल कुछ समय पहले अपने मजहब का हवाला देते हुए जायरा वसीम ने सोशल मीडिया पर फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान किया था। लेकिन इसके बावजूद भी जायरा को फिल्म के ट्रेलर में देख कर दर्शक भड़क गए और उन्होंने ट्विटर पर जायरा क ट्रोल करना शुरू कर दिया। ट्रेलर में जायरा वसीम एक अहम रोल में दिखाई दे रही है। जायरा वसीम के डबल स्टैंडर्ड को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी कड़ी आलोचना की।

एक यूजर ने जायरा के बारे में लिखा, “अल्लाह के नाम पर फिल्में छोड़ने वाली ये वही जायरा वसीम हैं जिनका फिल्मों में कम करने से इमान खतरे में पहुंच रहा था। अब वो वापस लौट आई हैं। ये सब क्या पब्ल‍िसिटी स्टंट था, अब कहां गया जायरा वसीम का इस्लाम।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘द स्काई इज पिंक’ का ट्रेलर रिलीज हो चुका है लेकिन मैं किसी भी सूरत में फिल्म नहीं देखने वाला, क्योंकि इसमें जिहादी जायरा वसीम हैं।

एक यूजर ने लिखा, ‘जायरा वसीम फिल्म की टीम के साथ प्रमोशन टूर पर निकल रही हैं। आखिरी बार तो हमने सुना था कि ईमान कमज़ोर होने की वजह से वे इंडस्ट्री छोड़ रही हैं।

बता दें कि आमिर खान के साथ ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपर स्टार’ जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग स्किल्स से चर्चा में आने वाली जायरा वसीम ने करीब दो महीने पहले फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कहते हुए अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था। जायरा ने कहा था कि फिल्मों में काम करते हुए वे न सिर्फ खुदा से दूर जा रही हैं बल्कि उनका ईमान भी कमज़ोर होता जा रहा है।

जायरा ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा था, 'पांच साल पहले मैंने जो फैसला लिया उसने मेरी जिंदगी पूरी तरह बदल दी। मैंने बॉलीवुड में कदम रखा तो इसने मेरे लिए बेशुमार शौहरत के दरवाजे खोल दिए। मैं पब्लिक अटेंशन पाने लगी। मुझे यूथ के लिए एक रोल मॉडल की तरह देखा जाने लगा, लेकिन ये वो नहीं था जो मैं चाहती थी। अब जबकि मैने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 5 साल पूरे कर लिए हैं, मैं यह बात कुबूल करना चाहती हूं कि मैं अपनी इस पहचान और काम से खुश नहीं हूं। लंबे समय से काम करते हुए ये अहसास हो रहा है कि मैं कुछ और बनने के लिए जूझती आ रही हूं।'

जायरा ने आगे लिखा था, 'इस फील्ड में मुझे बेहद प्यार, साथ और तारीफ मिली, लेकिन यह मुझे अज्ञानता की राह पर भी ले जा रही थी। यह मुझे मेरे ईमान से दूर कर रहा है। मेरे मजहब के साथ मेरे रिश्तों को खतरा पहुंचा रहा था। मुझे अहसास हो रहा है कि भले ही मैं यहां परफेक्टली फिट होती हूं, लेकिन मैं यहां की नहीं हूं। मैं आज ऑफीशियली ऐलान करती हूं कि मैं इस फील्ड से खुद को अलग कर रही हूं।'

बता दें कि प्रियंका चोपड़ा लंबे अरसे के बाद बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं। प्रियंका चोपड़ा इससे पहले फरहान के साथ फिल्म ‘दिल धड़कने दो में दिखाई दी थीं। मोटिवेशनल स्पीकर आयशा चौधरी के जीवन पर आधारित फिल्म ‘द स्काई इज पिंक’ 11 अक्टूबर को रिलीज की जाएगी। फिल्म में जायरा प्रियंका और फरहान की बेटी आयशा के किरदार में नजर आएंगी।

लोकप्रिय