जीनत अमान ने 100वें जन्मदिन पर देव आनंद को किया याद, कहा- ऐसी फिल्में बनाईं, जो पीढ़ियों तक गूंजती रहीं

जीनत अमान ने अपने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि देव साहब के 100 साल पूरे होने का जश्न। वह स्टाइलिश सौम्य और शानदार... वह तुलना से परे एक डायनेमो थे। उन्‍होंने कई लोगों के करियर को चमकाया, जिसमें मेरा भी शामिल है।

जीनत अमान ने 100वें जन्मदिन पर देव आनंद को किया याद
जीनत अमान ने 100वें जन्मदिन पर देव आनंद को किया याद
user

नवजीवन डेस्क

अभिनेत्री जीनत अमान ने दिवंगत अभिनेता देव आनंद के सौवें जन्मदिन पर औज उन्‍हें याद करते हुए इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट साझा किया है। दिग्गज अभिनेत्री ने देव आनंद को स्टाइलिश सौम्य और शानदार बताते हुए कहा कि उन्‍होंने रचनात्मक लोगों को एक साथ लाकर ऐसी फिल्में बनाई, जो पीढ़ियों तक गूंजती रहीं।

जीनत अमान और देव आनंद ने 'हीरा पन्ना', 'हरे रामा हरे कृष्णा', 'डार्लिंग डार्लिंग', 'वारंट' और अन्य फिल्‍मों में एक साथ काम किया था। अभिनेत्री ने अपने इंस्टाग्राम पर दो तस्वीरें साझा की। एक 'हरे राम हरे कृष्णा' से, जिसमें उन्होंने अभिनेता की बहन की भूमिका निभाई थी और दूसरी 'हीरा पन्ना' से, जिसमें उन्होंने उनकी प्रेमिका की भूमिका निभाई थी।


उन्होंने कैप्शन में लिखा, ''देव साहब के 100 साल पूरे होने का जश्न। वह स्टाइलिश सौम्य और शानदार... वह तुलना से परे एक डायनेमो थे। उन्‍होंने कई लोगों के करियर को चमकाया। (जिसमें मेरा भी शामिल है) उन्‍होंने रचनात्मक लोगों को एक साथ लाकर ऐसी फिल्में बनाई, जो पीढ़ियों तक गूंजती रहीं। यह देखकर मेरा दिल खुश हो गया कि उनके जन्म के बाद से पूरी सदी में उनकी विरासत का सम्मान किया गया।''

उन्होंने आगे कहा, “ उनके बारे में टिप्पणियों के अनुरोधों से मैं बेहद खुश हूं, लेकिन जो मैंने पहले ही कहा है उसमें जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं है। हालांकि, मैंने कुछ सप्ताह पहले ही उनके बारे में एक तीन-भाग की श्रृंखला पोस्ट की थी। मैं हमारी शुरुआती फिल्मों के इन दो फ्रेमों को पोस्‍ट करने से खुद को नहीं रोक पाई। मेरे पुराने फैंस इसे स्‍वीकार कर लेंगे, लेकिन मैं युवाओं के बारे में आश्वस्त नहीं हूं।''

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;