खेल की 5 बड़ी खबरें: कार्तिक द हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए कमेंट्री पैनल में शामिल और पृथ्वी शॉ को लेकर धवन ने कही बड़ी बात

दिनेश कार्तिक इंग्लिश क्रिकेट टूर्नामेंट द हंड्रेड के लिए स्काई स्पोटर्स के कमेंट्री पैनल में शामिल किए गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का कहना है कि उनके ओपनिंग साझेदार पृथ्वी शॉ को इतनी सहजता से बल्लेबाजी करते देखना उनके लिए सुखद अहसास है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कार्तिक द हंड्रेड टूर्नामेंट के लिए कमेंट्री पैनल में शामिल

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश काíतक इंग्लिश क्रिकेट टूर्नामेंट द हंड्रेड के लिए स्काई स्पोटर्स के कमेंट्री पैनल में शामिल किए गए हैं। द हंड्रेड टूर्नामेंट नए प्रारूप का खेल है। इसका आयोजन महिला टीमों ओवल इंविंसिबल्स और मैनचेस्टर ओरिजिनल्स के बीच द किआ ओवल में 21 जुलाई को होने वाले मैच से होगा।

कमेंट्री लाइन अप में इंग्लैंड के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू फ्लिंटॉफ भी शामिल हैं।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन, तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और महिला टीम की खिलाड़ी टैमी ब्यूमोंट जो टूर्नामेंट के दौरान लंदर स्पिरिट के लिए खेलेंगी उन्हें भी लाइन अप में शामिल किया गया है।

शॉ को इतनी सहजता से बल्लेबाजी करते देखना सुखद : धवन

फोटो: IANS
फोटो: IANS

दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का कहना है कि उनके ओपनिंग साझेदार पृथ्वी शॉ को इतनी सहजता से बल्लेबाजी करते देखना उनके लिए सुखद अहसास है। शॉ ने दिल्ली की तरफ से आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी की थी और धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े थे।

धवन ने कहा, "शॉ को इतनी सहजता के साथ बल्लेबाजी करते देखना काफी सुखद था। वह पहले खराब दौर से गुजरे लेकिन उन्होंने चैंपियन की तरह वापसी की।"

शॉ ने चेन्नई के खिलाफ 38 गेंदों पर 72 रन बनाए और दिल्ली को सात विकेट से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शॉ खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं बना सके थे। उन्होंने इस साल हुई विजय हजारे ट्रॉफी में 827 रन बनाए जिसमें दोहरे शतक भी शामिल हैं।

चोट के कारण सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर हुए रियल के वाजक्वेज

फोटो: IANS
फोटो: IANS

रियल मैड्रिड ने एफसी बार्सिलोना पर अपनी 2-1 की जीत की कीमत इस खबर के साथ अदा की कि उसके विंगर लुकास वाजक्वेज शायद बाकी सत्र में घुटने की चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे। वाजक्वेज, जिन्होंने राइट-बैक के रूप में खेलते हुए अच्छा प्रदर्शन किया है, ने ही बार्सिलोना के खिलाफ गोल करने के लिए करीम बेंजेमा के लिए मूव बनाया था। ब्रेक से पहले हालांकि सर्जियो बसक्वाइट्स के साथ टक्कर होने के बाद उन्हें अल्वारो ऑर्डियोजोला से रिप्लेस कर दिया गया था।।

रविवार को किए गए परीक्षणों ने उनके दाहिने घुटने में गम्भीर चोट का पता चला है, जिसे ठीक होने में आमतौर पर ठह सप्ताह लगते हैं। ऐसे में उनका बाकी बचे सीजन में खेलना सम्भव नहीं है।

विलियम्सन को मैच के लिए फिट होने में समय लगेगा : बेलिस

फोटो: IANS
फोटो: IANS

सनराइजर्स हैदराबाद के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस ने बताया है कि टीम के कीवी बल्लेबाज केन विलियम्सन को मैच के लिए फिट होने में थोड़ा समय लगेगा। विलियम्सन रविवार को आईपीएल 2021 के सीजन में हैदराबाद के पहले मुकाबले के लिए अंतिम एकादश में शामिल नहीं थे। जॉनी बेयरस्टो इस मुकाबले में खेले थे और नंबर-4 पर बल्लेबाजी करने आए थे।

क्रिकबज के अनुसार, बेलिस ने कहा, "हमें लगता है कि विलियम्सन को मैच के लिए फिट होने में थोड़ा समय लगेगा। उनकी जगह बेयरस्टो खेले थे। बेयरस्टो हाल ही में भारत में हुई सीमित ओवरों की सीरीज में फॉर्म में थे।"

गोल्फ : मास्टर्स जीतने वाले पहले जापानी बने मात्सुयामा

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हिदेकी मातसुयामा अगस्ता मास्टर्स गोल्फ टूर्नामेंट जीतने वाली पहले जापानी बन गए हैं। हिदेकी ने सोमवार को 2021 अगस्ता मास्टर्स खिताब पर कब्जा किया। 29 साल के मात्सुयामा ने रविवार को कुछ खराब पलों के बावजूद शानदार जीत दर्ज की।

अमेरिका केजैंडर स्काउफिल, जो हिदेकी के साथ खेल रहे थे, साथी अमेरिकी और 2015 के चैंपियन जॉर्डन स्पीथ के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

मात्सुयामा को सबसे नजदीकी चुनौती देने वाले अमेरिकी डेब्यूटेंट विल जालटोरिस थे। इंग्लैंड के जस्टिन रोज ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय