खेल की 5 बड़ी खबरें: रॉबिंसन के निलंबन पर PM जॉनसन से भिड़े रामप्रकाश और 'न्यूजीलैंड को भारत से मिलेगी तगड़ी चुनौती'

मार्क रामप्रकाश का कहना है कि ओली रॉबिंसन पर ECB के फैसले पर ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन का हस्तक्षेप स्वागत योग्य नहीं है। न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का कहना है कि न्यूजीलैंड की टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

हसन, जयाविक्रमा और मुशफिकुर आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान के हसन अली, श्रीलंका के प्रवीन जयाविक्रमा और बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नामित किया है।

महिला वर्ग में स्कटॉलैंड की कैथरिन ब्राइस और आयरलैंड की गैबी लुइस और लिह पॉल को इस सम्मान के लिए नामित किया है। प्रशंसकों के वोटों के आधार पर पुरुष और महिला वर्ग के विजेता की घोषणा की जाएगी। हसन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में 14 विकेट लिए थे जबकि जयाविक्रमा ने बांग्लादेश के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 11 विकेट लिए थे।

ग्रीन को ऑस्ट्रेलिया की प्रारंभिक टीम में शामिल किया गया

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को वेस्टइंडीज दौरे के लिए 23 सदस्यीय प्रारंभिक टीम में जगह दी गई है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। ग्रीन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ताओं ने बेन मैकडेरमोट, डान क्रिस्टियन, एश्टन टर्नर, वेस अगर और नाथन एलिस को भी शामिल किया है। राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर हॉन्स ने कहा, "हमें वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए बेन, डान, ग्रीन और एश्टन को प्रारंभिक टीम में शामिल कर खुशी हो रही है।"

न्यूजीलैंड को भारत से चुनौती का सामना करना पड़ेगा : सोढ़ी

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का कहना है कि न्यूजीलैंड की टीम को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत से चुनौती का सामना करना पड़ेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाना है। सोढ़ी ने न्यूजीलैंड के लिए 17 टेस्ट, 33 वनडे और 57 टी 20 मुकाबले खेले हैं।

सोढ़ी ने कहा, "विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल तटस्थ स्थल पर खेलना अच्छा है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया जाकर वहां पिछली दो टेस्ट सीरीज जीती है। उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला है। भारतीय टीम अपनी फॉर्म में है इसलिए न्यूजीलैंड को चुनौती का सामना करना पड़ेगा।"

रॉबिंसन के निलंबन पर प्रधानमंत्री जॉनसन का हस्तक्षेप स्वागत योग्य नहीं : रामप्रकाश

फोटो: IANS
फोटो: IANS

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज मार्क रामप्रकाश का कहना है कि तेज गेंदबाज ओली रॉबिंसन पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के फैसले पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का हस्तक्षेप स्वागत योग्य नहीं है। रॉबिंसन को उनके 2012-13 में किए गए नस्लभेदी ट्विट्स को लेकर ईसीबी ने निलंबित कर दिया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री जॉनसन ने सांस्कृति एवं खेल सचिव ओलिवर डोवडेन के बयान का समर्थन किया था जिसमें उन्होंने ईसीबी से रॉबिंसन के निलंबन पर दोबारा विचार करने के लिए कहा था। बीबीसी ब्रेकफास्ट कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के इस मामले में हस्तक्षेप के बारे में पूछे जाने पर रामपकाश ने कहा कि उनके ख्याल से यह स्वागत योग्य नहीं है।

स्टोक्स टी 20 मैच के साथ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौटने को तैयार

फोटो: IANS
फोटो: IANS

ग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स अगले सप्ताह टी20 ब्लास्ट में डरहम की ओर से खेलते हुए प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में लौट सकते हैं। स्टोक्स अभी चोट के कारण न्यूजीलैंड के साथ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अभी तक स्टोक्स की वापसी की जानकारी नहीं दी है। लेकिन उनका लक्ष्य लंकाशायर के खिलाफ 14 जून को होने वाले दूसरे इलेवन टी20 मैच में लौटना है। टी 20 ब्लास्ट में डरहम को अभी चार मैच और खेलने हैं और स्टोक्स उनमें वापसी कर सकते हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia